बॉलीवुड

40 की उम्र के पहले ही दुनिया छोड़ गए बॉलीवुड के ये 10 मशहूर स्टार, एक की तो 14 में हो गई थी मौत

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे सितारें हुए है जो अच्छा काम कर रहे थे और फैंस को उनसे आगे भी बड़ी उम्मीदें थी हालांकि वे कम उम्र में ही दुनिया छोड़ गए तो फैंस को बहुत बड़ा सदमा लगा. हालांकि फ़िल्मी दुनिया में और लोगों के दिलों में वे अपनी छाप छोड़ गए थे. आइए आज आपको 40 साल की उम्र में भीतर ही दुनिया छोड़ने वाले 10 ऐसे ही सितारों के बारे में बताते हैं…

सिद्धार्थ शुक्ला…

sidharth shukla

इस सूची में सबसे पहला और ताजा नाम है टीवी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का. महज 40 साल की उम्र में हट्टे-कट्टे और काफी फिट एवं हैंडसम अभिनेता सिद्धार्थ ने दुनिया को अलविदा कह दिया. उनका निधन 2 सितंबर 2021 को हुआ था. पहले बताया गया कि हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हो गया था. वहीं पीएम रिपोर्ट में भी मौत की वजह इसे ही माना गया.

सुशांत सिंह राजपूत…

sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर काफी बवाल मचा था. साल 2020 में 14 जून को सुशांत ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उनकी उम्र महज 34 साल थी और इस उम्र में यूं अचानक चले जाने से उनके फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा था. बता दें कि अब तक अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच जारी है.

गुरूदत्त…

guru dutt

गुजरे दौर के मशहूर अभिनेता थे गुरुदत्त. उनकी मौत की गुत्थी कभी सुलझ नहीं पाई. बताया जाता है कि वे काफी शराब पीते थे और ख़ूब नींद की गोलियां भी खाते थे. ऐसे में उनका महज 39 साल की उम्र में ही निधन हो गया था.

दिव्या भारती…

divya bharti

दिव्या भारती ने महज 19 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा का दिया था और 18 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी. अपने छोटे से करियर में ही करीब डेढ़ दर्जन फिल्मों में काम कर चुकी थीं दिव्या भारती की मौत भी आज तक रहस्य बनी हुई है. कहा जाता है कि शराब के नशे में वे अपने घर की बालकनी से गिर गई थी और उनकी मौत हो गई.

स्मिता पाटिल…

smita patil

स्मिता पाटिल जाने-माने अभिनेता राज बब्बर की पत्नी थीं. स्मिता की मौत बेटे प्रतीक बब्बर के जन्म के कुछ दिनों बाद हो गई थी. प्रतीक का जन्म 28 नवंबर 1986 को हुआ था और 15 दिनों के बाद 13 दिसंबर 1986 को स्मिता का निधन मेडिकल कॉम्पिलेकशन के कारण महज 31 साल की उम्र में हो गया था.

मधुबाला…

madhubala

गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्रियों में मधुबाला का नाम भी हमेशा लिया जाता है. मुस्लिम परिवार में जन्मीं मधुबाला का निधन महज 36 साल की उम्र में हो गया था. ‘वीनस ऑफ हिन्दी सिनेमा’ के नाम से भी पहचानी जाने वाली मधुबाला ने इस दुनिया को
23 फरवरी 1969 को अलविदा कह दिया था.

मीना कुमारी…

meena kumari

मीना कुमारी की चर्चा आज भी ख़ूब होती है. वे भी गुजरे दौर की बेहद लोकप्रिय और सफल अदाकारा रही हैं. ‘ट्रैजेडी क्वीन’ के नाम से मशहूर इस अदाकारा का निधन 39 साल की उम्र में हो गया था. 1 अगस्त 1933 को जन्मीं मीना 31 मार्च 1972 को दुनिया से अलविदा हो गई थी. उनकी मौत का कारण लीवर कैंसर बताया गया था.

गीता बाली…

geeta bali

गीता बाली एक्ट्रेस थीं और हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता शम्मी कपूर की पत्नी थीं. गीता का निधन महज 35 साल की उम्र में 21 जनवरी 1965 को हो गया था. बता दें कि वे चेचक की बीमारी से पीड़ित थीं.

जिया खान…

jiah khan

जिया खान ने महज 25 साल की उम्र में अपने घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी. साल 2007 में अपना करियर शुरू करने वाली जिया ने 3 जून 2013 में दुनिया को अलविदा कह दिया था.

तरुणी सचदेव…

taruni sachdev

तरुणी सचदेव का निधन महज 14 साल की उम्र में 14 मई 2012 को विमान दुर्घटना में हो गया था. तरुणी को लोकप्रियता ‘रसना’ के विज्ञापन से मिली थी और उन्हें ‘रसना गर्ल’ कहा जाने लगा. वहीं फिर उन्होंने दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘पा’ में भी काम किया था.

Back to top button