समाचार

मुसलमान IAS अफसर ने गिनाये धर्म परिवर्तन के फ़ायदे, वीडियो हुआ वायरल

धर्म परिवर्तन के फायदे गिनाते हुए IAS इफ्तिखारुद्दीन का VIDEO हुआ वायरल, अब सत्यता की होगी जांच

यूपी सरकार धर्म परिवर्तन के गिरोह के खिलाफ मुहिम चला रही है। वहीं इसी बीच सरकार के सामने एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जी हां सोशल मीडिया में कुछ वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश के आईएएस इफ्तिखारुद्दीन के कुछ वीडियोज सामने आए हैं, जिसमें वह कुछ मुस्लिम समाज के लोगों के साथ बैठे हैं और धर्म परिवर्तन के फायदे गिना रहे वक्ता को सुन रहे हैं।

Ias Viral Video

इतना ही नहीं वीडियो में आईएएस इफ्तिखारुद्दीन इस्लाम धर्म के प्रचार की बातें भी कर रहे हैं। बता दें कि बवाल होने के बाद अब यूपी सरकार ने मामले की जांच एसआईटी (SIT) से कराने का ऐलान किया है। आइए जानते हैं पूरा मामला…

Ias Viral Video

बता दें कि वरिष्ठ आईएएस (IAS) अधिकारी मोहम्मद इफ्तखारुद्दीन के सरकारी आवास का एक वीडियो सामने आया है जिसमें धर्म परिवर्तन और उसके फायदे से जुड़ीं बातें कही जा रही हैं। गौरतलब हो कि इस वीडियो में सीनियर आईएएस अधिकारी और वर्तमान में यूपीएसआरटीसी के अध्यक्ष इफ्तखारुद्दीन भी इस्लामिक धर्मगुरु के सामने जमीन पर बैठे नजर आ रहे हैं।

वीडियो में इस्लामिक वक्ता इस्लाम धर्म अपनाने के फायदे बता रहा है। वहीं इसको लेकर अब उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि इस मामले की गंभीरता से जांच होगी।

Ias Viral Video

वहीं बता दें कि आरोप ये भी है कि आईएएस ( IAS) इफ्तिखारुद्दीन भी वहां बैठे लोगों को इस्लाम की बातें बता रहे हैं। गौरतलब है कि इफ्तखारुद्दीन 1985 बैच के आईएएस हैं, और उनकी पोस्टिंग इन दिनों लखनऊ में हैं। हालांकि इस मामले में अब शासन ने एक एसआईटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं।

एसआईटी के अध्यक्ष डीजी सीबीसीआईडी जीएल मीणा होंगे एवं सदस्य एडीजी ज़ोन भानु भास्कर होंगे। इस एसआईटी को अपनी रिपोर्ट 7 दिन में शासन को सौंपनी होगी।

Ias Viral Video

बता दें कि वायरल वीडियो में इस्लाम की तारीफ करते हुए इस्लामिक वक्ता ने कहा कि, “पंजाब में इस्लाम कबूल करने वाले एक भाई से मैंने सवाल किया कि, तुमने इस्लाम क्यों अपनाया? तो उसने कहा कि बहन की मौत के बाद उसे जब जलाया गया तो कपड़े जल जाने के कारण वह निर्वस्त्र हो गई। ये सब वहां मौजूद लोग देख रहे थे।”

इतना ही नहीं इस्लामिक वक्ता ने कहा, उस भाई ने बताया कि, यह सब देख मुझे बहुत शर्म आई। मैं वहां से निकल गया। मेरे दिल में आया कि आज बहन के साथ ऐसा हुआ है, कल मेरी बेटी के संग भी होगा। इसके बाद मैंने इस्लाम धर्म अपनाने की सोची। मुझे समझ आया कि इस्लाम से अच्छा कोई धर्म नहीं है। वक्ता ने कहा कि, उत्तर प्रदेश के जरिए अल्लाह ने हमें ऐसा सेंटर दिया है, जहां से पूरे देश और दुनिया में हम काम कर सकते हैं।

वहीं इस मामले को लेकर मठ एवं मंदिर समन्यवय समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेश अवस्थी ने कहा कि हिंदू धर्म के खिलाफ इस वीडियो में बहुत सारी अनर्गल बातें कही गई हैं। कई आरोप भी लगाए गए हैं। इसमें एक धर्म विशेष को लेकर बयान दिए जा रहे हैं।

Back to top button