All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

19 साल की उम्र में मर्सिडीज खरीदने वाले इस क्रिकेट खिलाड़ी की लाइफ है कुछ ऐसी, देखें तस्वीरें!

787

नई दिल्ली: हमारे देश में क्रिकेट का जूनून सबको है, जब भी क्रिकेट मैच होता है तो लोग अपना काम छोड़कर भी मैच देखते हैं. क्रिकेट के प्रति ऐसे जूनून की वजह से ही भारत में आईपीएल की शुरुआत हुई. क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो इसमें चमकने वाले खिलाडियों की जिंदगी चमका देता है, ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने आईपीएल में आया और चमक गया. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने महज 19 साल की उम्र में अपनी कमाई से मर्सिडीज कार भी खरीद ली.

ऋषभ की उम्र महज 19 साल है :

23 जून से शुरू होने वाले इंडिया वेस्टइंडीज मैच की सीरीज के लिए टीम की घोषणा हो चुके है, इस टीम में सबसे कम उम्र का वह खिलाड़ी भी शामिल किया गया है जिसका हम जिक्र कर रहे हैं, वह खिलाड़ी हैं, ऋषभ पन्त. ऋषभ की उम्र महज 19 साल है, आपको बता दें कि इस सीरीज में ऋषभ को रखकर रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. ऋषभ ने घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है इसीलिए उन्हें इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.

ऋषभ ने 14 मैचों में 366 रन स्कोर किये :

गौरतलब है कि बीते आईपीएल सीजन में ऋषभ ने 14 मैचों में 366 रन स्कोर किये और उनका अधिकतम स्कोर 97 रन का था. उनके क्रिकेट करियर का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि महज 19 साल की उम्र में ऋषभ ने अपनी कमाई से मर्सिडीज कार खरीद ली है. खास बात यह है कि उनकी कार की कीमत करीब 1 करोड़ रूपये है. आईपीएल 2016 में ऋषभ की बेस प्राइस 10 लाख रूपये थी, इन्हें टीम का खब्बू बल्लेबाज कहा जाता है, इस साल इन्होने डेल्ही डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल खेला. डेल्ही डेयरडेविल्स ने ऋषभ को 1.9 करोड़ रूपये में खरीदा था.

आपको बता दें कि आईपीएल की शुरुआत में ही ऋषभ के पिता राजेन्द्र पन्त गुजर गए, लेकिन बावजूद इसके ऋषभ ने आईपीएल के दौरान जबरदस्त प्रदर्शन किया. आईपीएल में ऋषभ ने बेहतरीन पारी खेली और उनके खेल को दिग्गजों ने खूब सराहा. वीरेन्द्र सहवाग ने ऋषभ को चैंपियंस ट्रॉफी के प्लेयिंग इलेवेन में जगह देने के लिए भी कहा था.

Comments are closed.