बॉलीवुड

जब विदेश में शूटिंग कर रहे संजय दत्त का एयरहोस्टेस से चला अफ़ेयर, होने वाली थी शादी, लेकिन..’

दिग्गज़ अभिनेता संजय दत्त को हिंदी सिनेमा के सबसे विवादित अभिनेताओं में भी गिना जाता है. चाहे अपनी फ़िल्में हो या फिर निजी जीवन संजय दत्त ने दोनों से ही ख़ूब सुर्खियां बटोरी है. अंडरवर्ल्ड के साथ नाम जुड़ना, लव अफ़ेयर्स और फिर तीन-तीन शादी इन सभी ने संजय को लोकप्रियता दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी.

sanjay dutt

बता दें कि संजय दत्त ने कुल तीन शादियां की थी और हिंदी सिनेमा की मशहूर एवं ख़ूबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित के साथ भी उनका अफ़ेयर रहा था लेकिन संजय दत्त का दिल कभी एक एयरहोस्टेस पर भी आया था और संजय ने उससे शादी करने का मन बना लिया था हालांकि उनकी यह इच्छा कभी पूरी नहीं हो सकी.

गौरतलब है कि साल 1981 में संजय ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘रॉकी’ से की थी और उनकी यह फिल्म हिट रही थी. इसके कुछ सालों बाद संजू बाबा फिल्म ‘नाम’ के लिए फिलीपींस गए थे इस दौरान वे ‘शाह’ नाम की लड़की पर दिल हार बैठे थे जो कि एक एयरहोस्टेस थी. बताया जाता है कि दोनों का अफ़ेयर भी शुरू हो चुका था हालांकि संजय की एक शर्त के कारण यह रिश्ता टूट गया था.

sanjay dutt

मशहूर लेखक यासिर उस्मान ने संजय की उस प्रेम कहानी का जिक्र संजय पर आधारित अपनी किताब, ‘संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ बॉलीवुड बैड बॉय’ में करते हुए लिखा है कि, ‘संजय यह चाहते थे कि शा अपना करियर छोड़ दें और उनके साथ हो जाए लेकिन जल्दी ही शा ने यह फैसला कर लिया कि संजय के साथ उसका कोई भविष्य नहीं था.’

sanjay dutt

बता दें कि इसके बाद एक्ट्रेस ऋचा शर्मा के साथ संजय का अफ़ेयर चला था. ऋचा अमेरिका में रहती थी और वे संजय के लिए भारत आ गई थी. उन्होंने कुछ फिल्मों में काम भी किया और साल 1987 में दोनों ने शादी कर ली थी हालांकि ऋचा का साल 1996 में बीमारी के चलते निधन हो गया था.

sanjay dutt

ऋचा के बाद दूसरी शादी संजय ने रिया पिल्लई से साल 1998 में की थी. हालांकि यह रिश्ता 10 सालों के बाद खत्म हो गया था. दोनों का साल 2008 में तलाक हो गया था.

sanjay dutt

संजय ने साल 2008 में ही मुस्लिम अभिनेत्री दिलनवाज शेख से शादी कर ली थी.

sanjay dutt

संजय के प्यार में पागल दिलनवाज ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपना लिया था और वे मान्यता दत्त के रूप में जानी जाती हैं. दोनों एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

sanjay dutt

कपल के दो बच्चे है बेटी का नाम इकरा और बेटे का नाम शहरान दत्त है.

Back to top button