बॉलीवुड

पाकिस्तान से भारत आई सुपरस्टार बनने लेकिन हो गई सुपर फ्लॉप, पढ़िए इन 7अप्सराओं की कहानी

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पूरी दुनिया में मशहूर है इसकी दीवानगी का आलम यह है कि जो लोग ठीक से हिंदी समझ भी नहीं सकते वह भी यहां के एक्टर्स के दीवाने हैं। हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में ही भारतीय फिल्मों का ऐसा क्रेज़ है कि वहां पर यह कई सप्ताह तक लगी रहती थी। यही कारण है कि पाकिस्तान के भी कई युवा कलाकार बॉलीवुड में हाथ आजमाकर सुपर स्टार बनना चाहते हैं। कुछ पाकिस्तानी कलाकारों को काम मिला भी, लेकिन ऐसे कई कलाकार हैं जो आए तो सुपरस्टार बनने थे लेकिन उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें सुपर फ्लॉप होकर वापस अपने देश लौटना पड़ा। ऐसी दस खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में हम आपको यहां बता रहे हैं।

माहिरा खान

इस एक्ट्रेस के चेहरे को देखिए शायद आप इन्हें पहचानते हो। यह माहिरा खान है पाकिस्तान की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं, या यूं कहें कि पाकिस्तान की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं। बॉलीवुड में भी उन्होंने शानदार एंट्री करते हुए शाहरुख खान की फिल्म रईस के साथ डेब्यू किया था। लेकिन उसके कुछ ही समय बाद उरी अटैक हुआ और विरोध के चलते पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन कर दिया गया। माहिरा के पास करियर के लिए एक नई दुनिया का दरवाजा खुला ही था लेकिन खुलते ही बंद हो गया।

मावरा होकेन

मावरा होकेन (Mawra Hocane) ने एक्टिंग की दुनिया में कदम ही बॉलीवुड फिल्म से रखा था। 2016 में आई ‘सनम तेरी कसम’  फिल्म से मावरा होकेनने बॉलीवुड में एंट्री की थी। हांलाकि मावरा को इस फिल्म के बाद बॉलीवुड में कोई काम नहीं मिला, तो उन्होने दो साल बाद पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया।

सबा कमर

आपने वह गाना तो सुना ही होगा “तेनु सूट सूट करदा”। यह अंग्रेजी मीडियम फिल्म का गाना है, इस फिल्म में कोई और नहीं बल्कि सबा कमर ही हैं जो इरफान खान के साथ स्क्रीन शेयर कर रही थी। इरफान खान के साथ उनकी जोड़ी को तो पसंद किया गया लेकिन उसके बाद देशों के बीच बिगड़े संबंध के चलते उन्हें काम नहीं मिल सका। सबा भी पाकिस्तान की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं वह कई फिल्म और सीरियल्स में काम कर चुकी हैं।

सलमा आगा

ऐसा नहीं है कि कुछ दशकों में ही पाकिस्तानी एक्ट्रेस फ्लॉप रही हो लंबे समय से पाकिस्तानी एक्ट्रेस बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा कर रही है सलमा आगा भी उन्हीं में से एक है। सलमा ने निकाह फिल्म से डेब्यू किया था उसके बाद उन्होंने कुछ और फिल्में भी की उन्हें पसंद भी किया गया लेकिन बाद में ज्यादा खास काम नहीं मिला और वह फिल्म इंडस्ट्री से बाहर हो गई।

ज़ेबा बख्तियार

zeba bakhtiar

जेबा बख्तियार पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम है उन्होंने कई फिल्मों और सीरियल्स में काम किया है। वह ऋषि कपूर के साथ हिना फिल्म में भी काम कर चुकी हैं उन्हें दर्शकों द्वारा काफी सराहा भी गया। फिल्म सरगम के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। जेबा ने अदनान स्वामी से शादी की थी लेकिन बाद में तलाक हो गया। भले ही काफी अच्छी और जानी-मानी अदाकारा हैं लेकिन बॉलीवुड में उन्हें ज्यादा काम नहीं मिल पाया।

वीना मलिक

इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस के चेहरे को भी शायद आप पहचानते होंगे। बिना सबसे पहले बिग बॉस सीजन 4 में नजर आई थी यहां पर उनकी बोल्डनेस काफी विवादों में रही थी अस्मित पटेल के साथ उनके अफेयर की चर्चाएं थी और दोनों के बीच की कुछ तस्वीरें भी बाहर आई थी। बॉलीवुड में उन्होंने दाल में कुछ काला है फिल्म में काम किया लेकिन उसके बाद किसी स्क्रीन पर दिखाई नहीं दी।

सारा लॉरेन

अगर आप मर्डर 3 फिल्म को याद करेंगे तो आपको सारा का चेहरा जरूर याद आ जाएगा। सारा को बॉलीवुड में गोल्ड और बी ग्रेड फिल्म के चेहरे के रूप में ही याद किया जाता है। मर्डर जी के अलावा उन्होंने बरका और फ्रॉड सैया जैसी फिल्में भी की लेकिन स्क्रीन पर जादू नहीं बिखेर पाई और बाद में उन्हें कोई खास काम नहीं मिला।

कुल मिलाकर बात यह है कि कोई सुनहरे पर्दे पर अपनी चमक बिखेर नहीं सका तो किसी को दोनों देशों के बीच की दुश्मनी ले डूबी।

Back to top button