Viralराजनीतिसमाचार

अमेरिका में मोदी का स्वागत देख जल भून गया पाक मीडिया कहा – हमें तो बेइज्जती सहने की आदत है

ऊपर वाले ने हमारे यानी पाकिस्तानियों के अंदर ऐसी क्वालिटी डाली है कि कोई हमारी कितनी भी बेइज्जती करें, हमें महसूस ही नहीं होता.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है, पूरी दुनिया की नजर दोनों महा शक्तियों के नेताओं के संवाद पर टिकी हुई है। लेकिन भारत और अमेरिका के इस दोस्ती से अगर कोई बौखलाया हुआ है तो वह है चीन और पाकिस्तान।

पाक मीडिया तो अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के संयुक्त राष्ट्र संघ में भाषण से ज्यादा मोदी-बाइडेन की मुलाकात और मोदी यूएन में क्या बोलेंगे इस पर चर्चा कर रहा है। इतना ही नहीं अपने नेताओं को कोसते हुए वहां का मीडिया उनका मजाक भी उड़ा रहा है, क्योंकि इन नेताओं की वजह से पाकिस्तान को हर बार इंटरनेशनल बेज्जती सहनी पड़ती है।

भारत की तरह ही पाकिस्तान के चैनलों पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे और क्वाड सम्मेलन की चर्चाएं चल रही हैं। पीएम मोदी का व्हाइट हाउस में भव्य स्वागत हर किसी ने देखा इसके अलावा वो कईं बैठकें भी कर रहे हैं। लेकिन पाक के पत्रकारों और राजनीतिक विश्लेषकों को यह बात खाए जा रही है कि उनके प्रधानमंत्री का मोदी की तरह भव्य स्वागत होना तो दूर अमेरिका के राष्ट्रपति उनसे फोन पर बात तक नहीं करते। अब इसी को लेकर इमरान खान का मजाक उड़ाया जा रहा है।


पाकिस्तानी चैनल पर बैठे एक जानकार कहते हैं कि संयुक्त राष्ट्र संघ एक ऐसी जगह है जहां पर देशों के बीच में रिश्ते बनते हैं। नेताओं को वहां पर जाना चाहिए हमारे देश के प्रधानमंत्री वहां पर नहीं गए यह उन्होंने देश के साथ ज्यादती की है। देखिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वह न केवल अमेरिका गए हैं बल्कि उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति दोनों से अलग मुलाकात कर रहे हैं इसके अलावा उनके यहां पर 14 बैठके अलग से और होनी है। हमें इस बात की तारीफ करनी चाहिए।

पाकिस्तान की जानी-मानी राजनीतिक विश्लेषक आरज़ू काज़मी ने चर्चा के दौरान कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका जाकर बाइडेन से मिले उन्होंने उनके साथ चाय पी नाश्ता किया खाना खाया। अगर हमारे प्रधानमंत्री भी जाते उनसे मिलते तो अच्छा रहता, नहीं गए हैं तो हमारी बेज्जती वैसे ही हो चुकी है। हालांकि हमारी बेज्जती हर बार होती है समझने वाली बात यह है कि हमें इसकी आदत हो गई है और हमें अभी यह बेइज्जती महसूस ही नहीं होती।

एक अन्य टीवी एंकर ने कहा, “ऊपर वाले ने हमारे यानी पाकिस्तानियों के अंदर ऐसी क्वालिटी डाली है कि कोई हमारी कितनी भी बेइज्जती करें, हमें महसूस ही नहीं होता.

इमरान ने खुद कराई बेज्जती

कुछ दिनों पहले पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान का मजाक बनाया जा रहा था और यह मजाक उन्होंने खुद बनवाया था। एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या आपकी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन से बात हुई है तो उन्होंने कहा था कि अमेरिका के राष्ट्रपति बिजी मैन है उन्हें काफी काम रहता है इसलिए शायद उन्होंने अभी तक फोन पर बात नहीं की।

आश्चर्य की बात यह है कि राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन लगभग सभी देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बात कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तो उनकी कई बार वर्चुअल मीटिंग्स भी हो चुकी हैं, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से अब तक उनकी कोई बात नहीं हुई। इसी को लेकर पूरी दुनिया समेत पाकिस्तान में भी उनका काफी मजाक उड़ाया जा रहा था। एक बार फिर अब संयुक्त राष्ट्र को ऑनलाइन ही संबोधित करने पर देशभर में उनका फिर से मजाक उड़ाया जा रहा है।

Back to top button