विशेष

लश्कर के 3 खूंखार आतंकियों को सेना ने घेरा, आतंकियों के बचाव में किया स्थानीय लोगों ने पथराव!

जम्मू-कश्मीर: आजकल घाटी के हालात कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। वहां सेना एक तरफ दुश्मनों से लड़ रही है तो दूसरी तरफ खुद के देशवासियों से भी लड़ना पड़ रहा है। जी हां कश्मीर के स्थानीय लोग सेना पर जमकर पथराव करते दिख रहे हैं। बीच में कुछ दिनों तक स्थितियां सुधरी थीं, लेकिन फिर से लोगों ने सेना पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए हैं।

भारतीय सेना करती है आतंकियों का डंटकर सामना:

जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान की बुरी नजर काफी दिनों से है। पाकिस्तान कश्मीर को अपने कब्जे में करना चाहता है। इसके लिए पाकिस्तान किसी भी हद तक जाने को तैयार है। वह सेना को डराने के लिए कभी-कभी सैनिकों के शवों के साथ बुरा सुलूक भी करता है। लेकिन भारतीय सेना उसका डंटकर सामना करती है। आये दिन वहां कोई ना कोई आतंकी घटना होती रहती है।

सेना वहां हर रोज आतंकियों के ठिकानों पर छापे मारकर उन्हें घेरने का प्रयास कर रही है। आप तो जानते ही हैं कि अभी कुछ दिनों पहले आई एक रिपोर्ट में यह साबित हो गया था कि कश्मीर के अलगाववादी संगठनों को पैसा पाकिस्तान से मिलता है। उन्हें पैसा कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए दिया जाता है। जिससे सरकार और सेना का ध्यान भटक सके।

आतंकियों को बचाने के लिए कर रहे स्थानीय लोग पथराव:

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार सेना ने 3 आतंकियों को घेर लिया है और उन पर लगातार फायरिंग की जा रही है। दूसरी तरफ आतंकियों को बचाने का प्रयास करने वाले स्थानीय लोग सेना पर जमकर पत्थरबाजी कर रहे हैं। सूत्रों से पता चला है कि घेरे गए इन 3 आतंकियों ने लश्कर का कमांडर जुनैद मट्टू भी शामिल है।

आपको बता दें इस आतंकवादी की तलाश सेना को काफी दिनों से थी। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में कल कुछ आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। मारे गए कॉन्स्टेबल का नाम शब्बीर अहमद बताया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि शब्बीर को कुलगाम के बोगंड स्थित उसके आवास के बाहर ही आतंकियों ने गोली मारी थी। घायल कॉन्स्टेबल शब्बीर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

Back to top button