राजनीतिसमाचार

तीन साल में BJP को देश से बाहर करके रहूंगा, हर सीट पर जाकर गद्दी से उतारेंगे – अभिषेक बनर्जी

अभिषेक बनर्जी ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद है

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव भले ही अभी हुए हो लेकिन कुछ सीटों पर वहां जल्द ही उपचुनाव कराने पड़ रहे हैं। इन चुनावों में ममता बनर्जी भी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ने वाली हैं। 30 सितंबर को होने वाले इन चुनावों के चलते प्रदेश में राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। बीजेपी और टीएमसी इस बार भी आमने-सामने है। टीएमसी की तरफ से पूरा मोर्चा ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी ने संभाला हुआ है। अब एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अभिषेक ने बड़ा बयान दिया और कहा कि उनका अब एक ही लक्ष्य है बीजेपी को देश से बाहर निकालना।

30 सितंबर को मुर्शिदाबाद की 2 सीटों समसेरगंज और जंगीपुर में उपचुनाव होने हैं इन दोनों सीटों पर विधानसभा चुनाव के दौरान उम्मीदवारों की मौत होने से मतदान रद्द कर दिया गया था जिसे अब कराया जा रहा है। यही कारण है कि बंगाल एक बार फिर से सियासत का केंद्र बन चुका है। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगले तीन साल में बीजेपी को भारत से बाहर करना मेरा लक्ष्य है।

भाजपा की हर सीट पर जाकर उन्हें गद्दी से उतारेंगे। उनकी ईडी, सीबीआई क्या करेगी, कुछ नहीं। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर वह मुर्शिदाबाद जीत जाते हैं तो वह इसका नाम बदलकर मोदी शाहबाद कर देंगे।

कांग्रेस पर भी हमला

अभिषेक ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मुर्शिदाबाद बाद वह धरती है जिसने हमें प्रणब मुखर्जी जैसे महान नेता दिया। मुर्शिदाबाद कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष ने मुझसे कहा कि वह बीजेपी के खिलाफ लड़ना चाहते हैं और उन्हें पता है कि अधीर चौधरी बीजेपी के साथ हैं। क्या कांग्रेस को जमीन पर देखा जा सकता है, क्या आपको उनके सांसद दिखाई दे रहे हैं, कांग्रेस बीजेपी को हराएगी ! नही, कांग्रेस बीजेपी से हार रही है और हम बीजेपी को हरा रहे हैं।

हमने विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था कि बाहरी लोगों के सामने नहीं झुकेंगे‌, क्या आप ममता बनर्जी को बाहरी लोगों के सामने झुकने देंगे।

ममता भी मैदान में

tmc mamta

30 सितंबर को ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री बने रहने पर भी फैसला होगा। वह भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं। उन्हें मुख्यमंत्री बने रहने के लिए विधानसभा चुनाव जीतना होगा। एक रैली में प्रचार करते हुए ममता बनर्जी ने यहां के लोगों से अपील की कि अगर आप चाहते हैं कि मैं पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बनी रहूं तो आपको मुझे वोट देना होगा। उन्होंने भवानीपुर को मिनी इंडिया बताते हुए कहा कि यहां कई समुदायों के लोग रहते हैं। इसी सीट से मैंने 6 बार विधानसभा चुनाव जीता है, इसलिए अगर बारिश हो तो भी आप को वोट देने आना ही है। पिछली बार विधानसभा चुनाव के वक्त ममता बनर्जी नंदीग्राम से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार गई थी।

Back to top button