समाचार

Rahul Gandhi भला आदमी है, उसको बेवकूफ दिखाने के लिए BJP ने बहुत ताकत लगाई : राकेश टिकैत

कुछ महीनों के ठंडे बस्ते के बाद किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वाले राकेश टिकैत एक बार फिर मैदान में है और उत्तर प्रदेश में लगातार सभाएं कर रहे हैं। टिकैत ने बीजेपी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हराने की चुनौती देते हुए भी ताल ठोकी थी और कहा था कि इस बार बीजेपी को हरा कर रहेंगे। लेकिन राजनीति में कदम नहीं रखेंगे। इसी बीच उन्होंने बड़ा बयान देते हुए राहुल गांधी की तारीफ की है साथ ही मोदी-योगी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। बता दें कि राकेश टिकैत केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी को लेकर एंकर ने उनसे सवाल पूछा और राहुल के बारे में राकेश टिकैत की राय जाननी चाही। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ठीक आदमी है, भूमि अधिग्रहण कानून का श्रेय किसी और को नहीं केवल राहुल गांधी को ही जाता है। राहुल गांधी को कमजोर करने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी है। बीजेपी उसको बेवकूफ बनाने की कोशिश करती है जैसे वह कुछ जानता नहीं है। उनसे राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बारे में भी सवाल पूछा गया जिस पर उन्होंने कहा कि कोई भी प्रधानमंत्री बने उसको मदद करने, स्वास्थ्य, इंफ्रास्ट्रक्चर, गांव-गरीब को लेकर काम करना चाहिए तोड़फोड़ नहीं करनी चाहिए।


सोनिया के बारे में क्या सोचते हैं

जब राकेश टिकैत से पूछा गया कि प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी के बारे में वह क्या सोचते हैं तो उन्होंने कहा कि सारे ही ठीक हैं मैंने तो बीजेपी को भी कभी गलत नहीं कहा है, हमने तो किसी को कुछ कहा ही नहीं है।

राजनीति में नहीं आउंगा

टिकैत से जब पूछा गया कि राजनीति में कब आएंगे तो उन्होंने कहा कि हम तो राजनीति की तरफ पैर भी करके नहीं सोते। यह आंदोलन है और हमारा उद्देश्य केवल किसानों के लिए लड़ना है। यह समस्या की लोकप्रियता है। देश बेहद खराब हालात से गुजर रहा है देश में रोजगार नहीं है। केवल 5 ईंट रखकर शिलान्यास करवाते हैं और FCI के सारे गोदाम बेच देते हैं। पुरानी संस्थाओं को बेचा जा रहा है कोई कहने वाला है ही नहीं।

राकेश टिकैत ने कहा कि अगर देश में आंदोलन और आंदोलनकारी सजग रहेगा तो सारी व्यवस्था है अपने आप बदल जाएंगी। हम आंदोलन कर रहे हैं तभी अखबार और चैनल वाले हमारे साथ है जिस दिन राजनीति में उतरेंगे तो यह सब नहीं होगा। अभी हमारा कोई पैसा नहीं लग रहा है राजनीति में बहुत पैसा चाहिए हम यह सब कहां से लेकर आएंगे।

Back to top button