राशिफल

Rashifal 23 September: आज 3 राशियों को धन लाभ होने के बन रहे है योग, मिलेगा उम्मीद से ज्यादा धन

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि गुरुवार 23 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 23 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जो भी योजना बनाने जा रहे हैं उसमें पूरी तरह से गोपनियता रखें आपके लिए अच्छा रहेगा। सरकार से जुड़े मामलों में प्रगति होगी। नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ पड़ सकता है। आज आपको पैसा मिलने की भी संभावना है लेकिन फिलूजखर्च भी हो सकता है। आज अपने काम को लेकर किसी तरह की जिद मन में ना रखें। दैनिक कार्यों में आज सामान्य से अधिक मेहनत आपको करनी पड़ सकती है। नए लोगों से भी मुलाकात हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कुछ दिनों से चली आ रही समस्या का समाधान आज आसानी से निकल जायेगा। कार्यक्षेत्र में आपको लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। यदि आप किसी क़ानूनी मामलों से जुड़े हुए हैं तो उसके सम्बन्ध में किसी भी प्रकार का निर्णय लेना आज आपके लिए नकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको ऐसे लोगों से बचना चाहिए, जो अपने काम के लिये आपका गलत फायदा उठाना चाहते हैं। भाग्य की प्रबलता का लाभ उठाएं और निसंकोच आगे बढ़ें।

laxmi maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। आज बेवजह किसी से न उलझें, अन्यथा परिणाम नकारात्मक ही रहेंगे।दाम्पत्य जीवन में संबंध मधुर होंगे। अहंभाव की वजह से संबंधों में कड़वाहट आ सकती है, इसलिए अहं न पालें। साहस-पराक्रम का लोग लोहा मानेंगे, मेहनत से बड़ी कामयाबी हासिल होगी। घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी कार्य करने की क्षमता बढेगी और बेहतर परिणाम सामने आयेंगे। आज सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप देश की राजनीति में बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। आज माता-पिता अपनी संतान की कोई इच्छा पूरी करने में सफल रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मित्रों का सहयोग मिलेगा। माता से कोई अच्छा-सा गिफ्ट भी मिल सकता है। ऐसे काम पूरे हो सकते हैं जिनके बारे में आप पिछले कुछ दिनों से प्लानिंग कर रहे हैं। लंबे समय से अधूरी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। अपनी कोशिशों में आप सफल रहेंगे। कुछ नया सीखने को मिलेगा। चिड़ियों को दाना खिलाएं, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है। समाज में आपकी भागीदारी बढ़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आपकी विनम्र प्रकृति की सराहना की जाएगी। बिजनेस और नौकरीपेशा के लिए दिन सामान्य है। स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता मिल सकता है। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी हो सकती है। आज आपका रुझान सामाजिक कार्यों के प्रति अधिक हो सकता है और उसके संबंध में आज आप कहीं यात्रा भी कर सकते हैं। कानूनी मसलों से दूर रहें। बिना वजह किसी विवाद में फंस सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज जोखिम व जमानत के कार्य टालें। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। अध्ययन में मन लगेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी, फिर भी मन अशांत रहेगा। किसी बुजुर्ग और अनुभवी व्यक्ति की सलाह आज आपके लिए कारगर सिद्ध होगी। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। गृह कार्य में व्यस्तता बढ़ सकती है। आज का काम आज ही करें, कल पर न टालें। सामूहिक कार्यों में सब की सलाह लेकर आगे बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

ऑफिस और बिजनेस के कई मामलों में फायदे का दिन है। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। इनकम के नए सोर्स बन सकते हैं। किसी से पैसा उधार लेना पड़ सकता है। किसी प्रतियोगिता का नतीजा आना है तो आपको अच्छी खबर मिल सकती है। जिम्मेदारियां बढ़ने से तनाव हो सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं। लड़ाई झगड़ा आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप बातचीत के जरिए अपना काम निकाल लेंगे। नौकरी व व्यवसाय की स्थिति में कुछ उतार-चढ़ाव सम्भव है। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। उन मामलों को टाल दें जिनको निपटाने में आप परेशान हो रहे हैं। जरूरी काम निपटाने में कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। आपके स्वभाव में ऐसा परिवर्तन देखने को मिलना स्वभाविक है जो की आपको एक पूर्ण सुख प्रदान करेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

वाहन के प्रति सावधान रहें। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। आज का दिन आर्थिक रूप से आपके लिए बहुत ही फायदेमंद रहने वाला है। नौकरीपेशा जातकों को आज काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आज आप किसी यात्रा पर जाने वाले हैं। यह यात्रा परिवार के साथ हो सकती है। आपको इस यात्रा में काफी मजा आने वाला है। दफ्तर में किसी बड़ी मीटिंग को लेकर आप काफी व्यस्त रहने वाले हैं। दूर स्थान से कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है।

laxmi maa

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। किसी महिला का सहयोग प्राप्त होगा। रचनात्मक कार्यों में आशातीत सफलता मिलेगी। आनन-फानन में एक से ज्यादा काम एक साथ शुरू करने से बचना होगा। इससे आपका पैसा और समय भी ज्यादा खर्च हो सकता है। लाभ के अवसर हाथ आएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने वैवाहिक जीवन में जोश और उत्साह बनाए रखने के लिए अपने जीवनसाथी को खास महसूस कराएं। आज उन्हें कोई बढ़िया सरप्राइस दे सकते हैं। आपकी समस्याओं का समाधान आपके अपने हाथ में है, मतभेद से बचना होगा और काम में अपने समर्पण को भी बढ़ाना होगा।

आपने Rashifal 23 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Pitru Paksha: ऐसे लोगों को लगता है पितृदोष, जाने दोष दूर करने और श्राद्ध देने का सही तरीका

Back to top button