बॉलीवुड

करिश्मा कपूर की वजह से अपने नाम में ‘हिन्दुस्तानी’ लगाते हैं निरहुआ, बताया करिश्मा का कनेक्शन

जानिये कैसे दिनेश लाल यादव बन गए भोजपुरी स्टार निरहुआ हिंदुस्तानी, करिश्मा कपूर से है ख़ास कनेक्शन

निरहुआ भोजपुरी सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं. वे सालों से भोजपुरी सिनेमा से जुड़े हुए हैं और आज वे भोजपुरी सिनेमा के जुबलीस्टार कहलाते हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक फ़िल्में दी हैं. भोजपुरी दर्शकों के साथ ही निरहुआ हिंदी दर्शकों के दिलों पर भी राज करते हैं. वे भोजपुरी सिनेमा के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं.

nirahua

निरहुआ से जुड़ी यह बात आपको हैरानी में डाल सकती है कि निरहुआ की 15 फ़िल्में अब तक ऐसी आई है जो कि उन्हीं के नाम पर बनी है. हालांकि इससे भी बड़ी एक बात हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर निरहुआ अपने नाम के पीछे हिंदुस्तानी क्यों लगाते हैं. उन्हें कैसे अपने नाम के पीछे यह शब्द जोड़ने का आइडिया आया. चलिए इसके बारे में जानते हैं.

nirahua

हिन्दुस्तानी शब्द को निरहुआ ने अपने नाम के पीछे एक ख़ास वजह के चलते जोड़ा है. इसके पीछे एक मजेदार और बड़ा किस्सा है. यूं नहीं निरहुआ ने नाम के पीछे हिन्दुस्तानी शब्द को जोड़ा है. आइए आज आपको विस्तार से इसके पीछे की कहानी से अवगत कराते हैं. यह किस्सा उनके बचपन के दिनों के दौरान का है.

nirahua

जो किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं उसके बारे में निरहुआ भी अपने कई साक्षात्कार में बात कर चुके हैं. यह उस समय की बात है जब निरहुआ की फिल्मों में एंट्री नहीं हुई थी और वे बहुत छोटे थे. उस दौरान दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ एक मामूली से एनसीसी के स्टूडेंट हुआ करते थे.

nirahua

बता दें कि खुद निरहुआ ने इस बात को स्वीकार किया है कि शुरू से ही वे अभिनेत्री करिश्मा कपूर के बहुत बड़े फैन रहे हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि निरहुआ ने करिश्मा की सभी फ़िल्में देख रखी है और वे एक्ट्रेस की फ़िल्में रिलीज होने के पहले ही दिन देख लिया करते थे. अपने एक साक्षात्कार में निरहुआ ने इस बड़े राज से पर्दा उठाया था.

karisma kapoor and nirahua

निरहुआ ने बताया था कि बचपन से ही उन्हें फ़िल्में देखने का शौक था और उनकी पसंदीदा अभिनेत्री करिश्मा कपूर हैं. बकौल निरहुआ जब गांव में वीसीआर पर फिल्में चला करती थीं, तो वो रात भर बैठकर फिल्में देखते थे. करिश्मा की वे सभी फ़िल्में देखते थे और कोई भी फिल्म छोड़ते नहीं थे. हालांकि पढ़ाई के दौरान एनसीसी के कैडर होने के कारण करिश्मा की फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ देखने में खलल पड़ गया था.

karisma kapoor and nirahua

जब वे एनसीसी कैंप में थे उस दौरान ‘राजा हिन्दुस्तानी’ रिलीज हुई थी. हर हाल में निरहुआ यह फिल्म देखना चाहते थे और वे करिश्मा की हर फिल्म को पहले ही दिन देखने का रिकॉर्ड भी कायम रखना चाहते थे. ऐसे में उन्होंने एनसीसी कैंप में मौजूद हवलदार से झूठ बोल दिया और फिल्म देखने चले गए.

karisma kapoor and nirahua

फिल्म देखने का बहाना कर निरहुआ हवलदार को जरूरी सामान के लिए बाहर जाने का कहकर निकल गए. उन्हें एक घंटे की छुट्टी मिल गई थी और वे सिनेमाघर में फिल्म देखने पहुंच गए. हालांकि फिल्म देखने में देरी हो गई और आने पर उन्हें सजा मिली. हालांकि निरहुआ ने इसके बाद ही अपने नाम में हिंदुस्तानी शब्द जोड़ लिया था.

karisma kapoor and nirahua 5

निरहुआ बताते हैं कि वे करिश्मा के जबरा फैन रहे हैं. करिश्मा की फिल्मों के डायलॉग उन्हें मुंह जबानी याद है. उन्होंने कभी करिश्मा की कोई फिल्म मिस नहीं की है. जो फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ मिस होने वाली थी वो भी उन्होंने झूठ बोलकर देख ली थी. इस फिल्म ने और करिश्मा के प्रति दीवानगी ने उनके नाम के पीछे ‘हिन्दुस्तानी’ शब्द जुड़वा दिया था.

nirahua

बता दें कि निरहुआ एक अभिनेता होने के साथ ही एक राजनेता भी हैं. पहले वे सपा में थे हालांकि अब वे भारतीय जनता पार्टी से नाता जोड़ चुके हैं.

nirahua with pm modi

Back to top button