हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

लन्दन में 27 मंजिला इमारत में भीषण आग, 40 फायर इंजन और 200 दमकलकर्मी मौके पर!

लन्दन: लन्दन के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित ग्रेनफेल टावर में बुधवार की सुबह भयानक आग लगने से स्थितियां असामान्य हो गईं. आपको बता दें कि ग्रेनफेल टावर एक 27 मंजिला इमारत है और इसमें दूसरी मंजिल से लेकर 27वीं मंजिल तक आग लगी हुई है. आग की वजह से वहां अफरातफरी का माहौल है और बड़ी संख्या में लोग इमारत में फंसे हुए हैं, मीडिया रिपोर्ट्स में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया गया है कि बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से से चीख पुकार सुनाई दे रही है और एक व्यक्ति ऊपरी मंजिल से सफेद कपड़ा लहराता भी देखा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी वहां 40 फायर इंजन और 200 दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं. पुलिस ब्लॉक को खाली कराने में लगी है और कई घायलों का इलाज जारी है. स्थानीय समय के मुताबिक ग्रेनफेल टावर में आग लगने की खबर रात में करीब 1 बजकर 16 मिनट पर मिली. पुलिस और दमकल के कर्मचारी और एम्बुलेंस सेवाएं मौके पर मौजूद हैं, प्रशासन आग बुझाने और राहत के काम में लगा हुआ है. फायर टेंडर्स की मदद से लोगों को टावर से निकाला जा रहा है.

फिलहाल पुलिस ने आसपास के सभी इलाकों में घेराबंदी कर दी है और लोगों से लैनकेस्टर वेस्ट एस्टेट के आसपास के क्षेत्र में आने से माना किया है. यह इमारत लैनकेस्टर वेस्ट एस्टेट में स्थित ग्रेनफेल टावर है इसमें 27 माजिलें हैं जिनमे कुल 120 फ्लैट हैं. और इसकी दूसरी मंजिल से लेकर 27वीं मंजिल तक भीषण आग लगी हुई है. लन्दन की फायर सर्विस ने ट्विटर के जरिये इमारत में लगी आग की स्थिति के बारे में जानकारी दी है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह एक भयंकर आग है उन्होंने ऐसी आग पहले कभी नहीं देखी है, यह एक बड़ा अग्निकांड है, आग से पूरी इमारत घिरी हुयी है और काला धुआं निकल रहा है. हालांकि लन्दन का प्रशासन आग बुझाने और घायलों को इलाज मुहैया कराने में जुटा है.