विशेष

जिस पत्नी के नाम का सीने पर गुदवाया टैटू, वही निकली किन्नर, पति ने उठाया यह कदम

‘मेरे मम्मी-पापा की कोई गलती नहीं है। मालूम मेरी औरत ने मेरे को खुद मारा, इसलिए मैं मरता हूं। जो भी फंसे मेरी औरत को ही फंसाना क्योंकि मैं औरत की वजह से ही मरता हूं…।’ यह सुसाइड नोट में लिखकर सहसों थानाक्षेत्र के गांव पिपरौली गढिय़ा में 25 वर्षीय भूपेंद्र ने रविवार रात घर में फांसी लगा ली। जी हां फेसबुक पर भी उसने चोट के निशान की फोटो शेयर करते हुए यही बात लिखी है।

अब ऐसे में आप सोच में पड़े कि आख़िर यह क्या पूरा मामला है। उसके पहले हम आपको पूरी कहानी बताते हैं। जी हां शादी करना हर किसी का सपना होता है और शादी के बाद पति पक्ष द्वारा पत्नी को परेशान किए जाने की खबरें अपने अक्सर कई बार पढ़ी और सुनी होगी, लेकिन भूपेंद्र की यह कहानी थोड़ी अलग या कहें उल्टा है।

बता दें कि भूपेंद्र ने शादी की। जिसके बाद पत्नी किन्नर निकली। जी हां अक्सर पति और अन्य ससुरालियों को पीटती थी। वर पक्ष ने पत्नी की छोटी बहन यानी शख्स की साली से शादी करने को कहा। आरोप है कि मायके पक्ष ने साली के बालिग़ होने पर साली से शादी कराने का वादा भी कर दिया, लेकिन साली के बालिग़ होने पर जब इस वादे की याद दिलाई गई तो पत्नी और अन्य ससुरालियों ने मारपीट कर दी। इससे तंग आये पति ने खौफनाक कदम उठाते हुए सुसाइड कर ली और इससे पहले पति ने फेसबुक पर सुसाइड नोट लिखकर पोस्ट कर दिया। जिसमें पति ने सुसाइड करने की वजह भी लिखीं।

गौरतलब हो कि यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के इटावा जिले का है। इटावा के चकरनगर के गाँव पिपरौली गढ़िया के रहने वाले 25 साल के भूपेंद्र की शादी चार साल पहले हुई थी। भूपेंद्र की शादी मध्य प्रदेश के भिंड जिले के गाँव रुतवा मोह की रहने वाली मूर्ति के साथ हुई। शादी के कुछ समय बाद ही ससुराली आरोप लगाने लगे की पत्नी किन्नर है। वहीं पति का आरोप था कि शादी के कुछ दिन तक सब ठीक चला। उसने पत्नी का नाम सीने पर गुदवा लिया, लेकिन कुछ समय बाद ही पत्नी उसके साथ मारपीट करने लगी।

A man suicede in etawah

वह उसकी बहुत पिटाई करती थी और किन्नर बहू के चलते मायके पक्ष ने अपनी छोटी बेटी से भूपेंद्र की शादी कराने का वादा भी कर दिया। ऐसे में भूपेंद्र पत्नी को लेकर गुजरात चला गया। वह कुछ दिन पहले ही वापस लौटा था और पत्नी के मायके गया। यहाँ मायके पक्ष के लोगों को साली से शादी कराने का वादा याद दिलाया। आरोप है कि इसे लेकर पत्नी और मायके पक्ष के दूसरे लोगों ने उसके साथ जमकर मारपीट की और तीन दिन तक पीटते रहे। पत्नी ने भी पिटाई की। बहुत मुश्किल से छोड़ा।

patna

वहीं अपने घर आया भूपेंद्र इतना दुखी हुआ कि कमरे में फांसी लगा ली और जब परिजनों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि सुसाइड से पहले भूपेंद्र ने सीने पर गुदवाये अपने पत्नी के नाम को चाकू से मिटाने की कोशिश भी की। भूपेंद्र ने इससे पहले फेसबुक पर सुसाइड नोट भी लिखा। वही चकरनगर पुलिस ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।

Back to top button