ब्रेकिंग न्यूज़

टूथपेस्ट समझ चूहे मारने की दवा से लड़की ने किया दांत साफ़, फ़िर जो हुआ जानकर सन्न रह जाएंगे

हर किसी के दिन की शुरुआत अमूमन दांत साफ़ करने के साथ होती है। जी हां कहीं न कहीं दांत साफ़ करना लोगों के दैनिक दिनचर्या का हिस्सा होता है और लोग दांत साफ करने के लिए साधारणतया टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या कभी आपने यह सोचा है कि किसी के लिए यही टूथपेस्ट करना जानलेवा साबित हो सकता है। चलिए नहीं सोचा है तो आज हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

Girl dies after brushing teeth

बता दें कि यह ख़बर आपको हैरत में डाल सकती है, लेकिन यह बात सोलह आने सच है कि एक लड़की के लिए टूथपेस्ट करना जानलेवा साबित हुआ है। ऐसे में आइए बताते हैं कि क्या है पूरा माज़रा। गौरतलब हो कि मुंबई के धारावी इलाके से एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां पेस्ट करने के चक्कर में एक 18 साल की लड़की की जान चली गई।

Girl dies after brushing teeth

बता दें कि दरअसल, हुआ कुछ यूं कि लड़की ने चूहे मारने वाली दवा को टूथपेस्ट समझकर अपने दांत साफ कर लिए थे जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया और पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह घटना 3 सितंबर की सुबह की है। वहीं मृतका का नाम अफसाना खान बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक हमेशा की तरह वह अपने दांत ब्रश करने के लिए उठी।

लेकिन गलती से उसने अनजाने में टूथपेस्ट के पास रखी चूहे मारने वाली क्रीम को ब्रश पर लगाकर पेस्ट कर लिया और फिर थोड़ी देर बाद उसे स्वाद और गंध में अंतर महसूस हुआ तो उसने अपने मुंह से जहर को बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन उसे बाथरूम में ही चक्कर आने लगे।

Girl dies after brushing teeth

जिसके बाद वह परिवार की डांट से बचने के लिए डर के कारण कुछ दवाएं लेने लगी, क्योंकि उसे पेट में गंभीर दर्द के साथ बेचैनी महसूस हुई। लेकिन उसे कोई राहत नहीं मिली और उसकी स्वास्थ्य स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। जिसके बाद उसे कम से कम तीन प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में ले जाया गया। वहीं लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य और अपनी मां के चिल्लाने के बाद, उसने आखिरकार परिवार के सदस्यों को इस गलती के बारे में बताया और वह लोग उसे 12 सितंबर को इलाज के लिए सर जेजे अस्पताल ले गए। हालांकि, उसे बचाने के सभी प्रयासों के बावजूद, अफसाना ने उस शाम अंतिम सांस ली और उस दौरान जहां उसके परिवार में उसके माता-पिता, एक बड़ी बहन और दो छोटे भाई साथ ही इलाके के लोग भी मौजूद थे।

Girl dies after brushing teeth

जहर की वज़ह से हुई मौत…

बता दें कि मेडिकल रिपोर्ट में सामने आया कि अफसाना की मौत जहर से हुई और धारावी पुलिस स्टेशन ने फॉरेंसिक जांच के लिए सैंपल जमा किए हैं। एक अधिकारी के अनुसार, इसके तुरंत बाद पुलिस ने घटना पर उसके परिवार के बयान दर्ज किए और एक आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की और वहीं आगे की जांच जारी है। आख़िर में जानकारी के लिए बता दें कि अफसाना ने लॉकडाउन के दौरान स्कूल छोड़ दिया था, उसका परिवार एक छोटे से फल बेचने वाले व्यवसाय के जरिए चलता है लेकिन अब एक छोटी सी लापरवाही की वजह से परिवार ने अपनी बेटी को हमेशा के लिए खो दिया है।

Back to top button