बॉलीवुड

मरते मरते बची थी ये हीरोइन, चेहरे में घुस गए थे हजारों कांच के टुकड़े, अब ऐसी दिखने लगी

शाहरुख की इस हीरोइन के चेहरे में घुस गए थे हजारों कांच के टुकड़े, सर्जरी के बाद पहचानना हुआ मुश्किल

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की परदेश फिल्म की हीरोइन याद है? जी हाँ हम महिमा चौधरी (Mahima Choudhary) की बात कर रहे हैं। ये उनकी डेब्यू फिल्म थी। 13 सितंबर, 1973 को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में पैदा हुई महिमा आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका रियल नाम रितु चौधरी है, सुभाष घई ने उनका स्क्रीन नेम महिमा रख दिया था जो अब तक चला आ रहा है। महिमा का बॉलीवुड करियर कुछ खास नहीं रहा, हालांकि अपनी निजी जिंदगी को लेकर वे हमेशा सुर्खियां बटोरती रही।

वर्तमान में महिमा फिल्मी दुनिया से दूर अकेली अपनी बेटी की परवरिश कर रही है। बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस की लाइफ में एक ऐसा खतरनाक हादसा हुआ था जब वे मरते मरते बची थी। बात 22 साल पहले यानि 1999 की है। तब महिमा ‘दिल क्या करें’ फिल्म की शूटिंग कर रही थी। वह फिल्म की शूट पर जा रही थी तभी एक दूध वाले ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी।

ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार टूट गई थी। इस हादसे में महिमा के शरीर की कोई हड्डी तो नहीं टूटी थी लेकिन कांच के हजारों टुकड़े उनके चेहरे में जा घुसे थे। इससे उनका चेहरा पूरी तरह बिगड़ गया था।

महिमा बताती हैं कि उस पल मुझे लगा कि मैं मर जाऊंगी, नहीं बचूँगी। तब मेरी मदद के लिए हॉस्पिटल में भी कोई नहीं आया था। बहुत देर बाद मेरी मां अस्पताल पहुंची थी। फिर अजय देवगन आए थे। जब मेरे चेहरे की सर्जरी की गई तो शीशे के कई टुकड़े निकले थे। सर्जरी के बाद हर पल मुझे घर में ही रहना पड़ता था। मुझे धूप से बचने की सलाह दी गई थी। वहीं आईने में चेहरे भी नहीं देखने दिया जाता था। मुझे तो यही लगा था कि अब मुझे कोई फिल्म ऑफर नहीं करेगा।

इस एक्सीडेंट के चलते महिमा ने एक लंबा ब्रेक लिया। हालांकि उन्होंने फिर कमबैक करने की कोशिश भी की लेकिन बात नहीं बन पाई। उन्हें आखिरी बार 2016 में आई फिल्म ‘डार्क चॉकलेट’ में देखा गया था। इसके बाद वे किसी फिल्म में नजर नहीं आई। महिमा अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही। टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस से उनका अफेयर जग जाहीर है।

दोनों ने एक दूसरे को लगभग 6 साल तक डेट किया था। ये दोनों लीव इन में भी रहे थे। खबरों की माने तो पेस से प्यार के चक्कर में महिमा ने अपना फिल्मी करियर तक दांव पर लगा दिया था। लेकिन फिर 2005 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद महिमा ने 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी रचा ली।

शादी टूटने की वजह एक्ट्रेस ने पति से छोटी छोटी बातों पर बहस होना बताया था। उन्हें दो मिसकैरेज भी हुए थे, लेकिन इस कठिन टाइम में उनके पति ने उन्हें सपोर्ट नहीं किया। पति से अलग होने के बाद महिमा अपनी बेटी अरियाना की देखरेख अकेले ही कर रही हैं। अरियाना 14 साल की है और बहुत सुंदर भी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mahimachaudhry (@mahimachaudhry1)


वर्कफ्रंट की बात करें तो महिमा को हम सभी परेदेश के अलावा दिल क्या करे, धकड़न, कुरुक्षेत्र, दाग, खिलाड़ी 420, सैंचविच, दिवाने, ये तेरा घर ये मेरा घर, लज्जा और बागबान जैसी कई फिल्मों में देख चुके हैं।

mahima chaudhry mahima chaudhry

Back to top button