बॉलीवुड

जब बहू ऐश्वर्या की ढाल बनकर खड़े हो गए थे अमिताभ बच्चन, नहीं आने दी थी उनकी इज्जत पर आंच

ऐश्वर्या की बुराई, ससुर सुन नहीं पाए थे, ढाल बनकर खड़े हो गए थे अमिताभ बच्चन

कहते हैं जिस बहू को ससुराल में ढेर सारा प्यार मिलता है वह बहुत किस्मतवाली होती है। बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी इस केटेगरी में आती है। ऐश्वर्या को बच्चन परिवार में बहुत लार दुलार से रखा जाता है। खासकर ससुर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी बहू पर जान छिड़कते हैं। ऐश्वर्या बिग भी की लाड़ली है। वे अपनी बहू से इतना प्यार करते हैं कि उनके खिलाफ एक शब्द भी नहीं सुन सकते हैं। यदि कोई उनके खिलाफ कुछ बोलत है तो वे उसे करारा जवाब भी देते हैं। इससे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा आज हम आपको सुनने जा रहे हैं।

एक बार फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) ने ऐश्वर्या और उनके काम के ऊपर कुछ बुरा कमेंट कर दिया था। जब अमिताभ को इस बात की भनक लगी तो वे फौरन अपनी बहू को बचाने ढाल बनकर खड़े हो गए थे। ये घटना 2011 की है। जब ऐश्वर्या मधुर भंडारकर की ‘हीरोइन’ में बतौर लीड एक्ट्रेस काम कर रही थी। हालांकि शूट के कुछ दिनों बाद उन्होंने फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था। ऐश्वर्या का यह डीसीजन सुन मधुर भंडारकर दंग रह गए थे।

aishwarya rai

ऐश्वर्या इस फिल्म से 65 दिनों तक जुड़ी थी। इतने दिनों तक शूटिंग कर उन्होंने ये फिल्म बीच में ही छोड़ दी थी। अचानक शूटिंग छोड़ने की वजह उनका प्रेग्नेंट होना था। शूट के बीच में ही उन्हें अपनी प्रेग्नेंसी का पता चला था। इसके बाद ही उन्होंने यह फैसला लिया था कि वे अब फिल्म में काम नहीं करेंगी। हालांकि उनके इस फैसले से मधुर भंडारकर नाराज हो गए थे।

इस घटना के बाद मधुर ने ऐश्वर्या पर आरोप लगाया था कि यदि उन्हें अपनी प्रेग्नेंसी की जानकारी पहले से थी तो उन्होंने इस बात को छिपाकर शूटिंग क्यों जारी रखी? उन्होंने अचानक फिल्म में काम करने से इनकार किया, इससे हमे बहुत बड़ा नुकसान होगा। यह एक बड़ा प्रोजेक्ट है।

मधुर भंडारकर ने एक इंटरव्यू में आगे कहा कि यदि ऐश्वर्या अपनी प्रेग्नेंसी और हेल्थ इश्यू के बारे में हमे पहले ही बता देती तो हम शूटिंग स्टार्ट ही नहीं करते। हमे तो मीडिया से पता चला कि ऐश्वर्या गर्भवती है और उनकी ड्यू डेट नवंबर में है। हम इस प्रोजेक्ट कर करीब डेढ़ साल से वर्क कर रहे थे। अब इस पर पानी फिर गया है।

बताते चलें कि मधुर भंडारकर ने बाद में इस फिल्म में करीना कपूर को लिया था। उधर जब मधुर भंडारकर ने ऐश्वर्या पर ये आरोप लगाए थे तो ससुर अमिताभ बच्चन सफाई देने मीडिया के सामने आए थे। वे ऐश्वर्या का बचाव करते हुए बोले ‘जब ऐश्वर्या ने फिल्म साइन की तब हर कोई जानता था कि वे मैरिड हैं। तो क्या आप ये कहना चाहते हैं कि एक्ट्रेस को शादी नहीं करना चाहिए, या बच्चे पैदा नहीं करना चाहिए? मेरे ख्याल से कॉन्ट्रैक्ट में तो ऐसा कोई नियम नहीं होता है।

वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जब बिग बी ने अपनी बहू का इस तरह ख्याल रखा है। इसके पहले 2015 में एक इवेंट में ऐश्वर्या राय की ड्रेस रेड कार्पेट पर फोटो खिंचाते समय उनके पैरों में फंस गई थी। तब भी अमिताभ बच्चन बिना किसी झिझक के आए थे और अपनी बहू की ड्रेस ठीक करने में हेल्प की थी।

करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में जया बच्चन ने कहा था कि ऐश्वर्या को देखकर बिग बी का चेहरा खिल उठता है। उनका हमेशा यही प्रयास होता है कि बहू को कोई तकलीफ न आए।

Back to top button