समाचार

मुंबई में हुआ निर्भया जैसा केस। भूमि पेडनेकर ने कहा कि मेरी रूह कांप गई, आख़िर कब रुकेगा यह सब

देश की आर्थिक राजधानी और सपनों के शहर मुंबई से बीते दिनों एक दिल दहला देने वाली बात निकलकर सामने आई। जी हां यहां के ‘साकीनाका’ इलाके में 30 साल की युवती के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी हुई है। बता दें कि युवती के साथ रेप के बाद उन दरिंदों ने महिला के प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी। जो कहीं न कहीं 2012 के ‘निर्भया’ कांड की याद दिलाती है।

Mumbai Saki Naka Rape Case

गौरतलब हो कि इस कांड के बाद जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही रेप पीड़िता आखिर में जिंदगी की जंग हार गई और अब इस मामले को लेकर आम जनता समेत सेलेब्स अपनी आवाज उठा रहे हैं। जी हां हाल ही बाॅलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने भी इस शर्मनाक हरकत पर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

Mumbai Saki Naka Rape Case

भूमि ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर की है। जिसमें एक्ट्रेस ने लिखा कि, “मुंबई में महिला के साथ रेप, उसे लोहे की राॅड से मारा गया। अस्पताल में उसकी मौत। इसे सुन मेरी रूह कांप गई। यह सब कब रुकेगा? हमें एक सख्त कानून की जरूरत है। मृतक के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं।”

Mumbai Saki Naka Rape Case

गौरतलब हो कि खबरों के मुताबिक यह घटना गुरुवार देर रात करीब 2.30 से 3 बजे के बीच की बताई जा रही है। इसका एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला है। जिसमें देखा जा सकता है कि आरोपी ने पीड़िता के साथ रेप कर मारपीट की। जिसके बाद प्राइवेट पार्ट में कई बार लोहे की रॉड डाली और फिर महिला को टैंपो में डाला और खुद वहां से फरार हो गया। कुछ समय बाद वहां से गुजर रहे एक शख्स ने महिला को खून से लथपथ बेहोशी की हालत में देखा तो पुलिस को फोन किया। पुलिस ने कुछ ही घंटों में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Mumbai Saki Naka Rape Case

बता दें इससे पहले 2012 में दिल्ली में ऐसी ही एक घटना घटी थी। एक युवती के साथ चलती बस के अंदर बड़ी ही बेरहमी से गैंगरेप किया गया। कई दिनों तक वह अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ती रही लेकिन आखिर में वह हार गई थी।

कई धाराओं में केस दर्ज…

nirbhaya

वहीं बता दें कि इस दर्दनाक घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय डीसीपी और एडिशनल पुलिस कमिश्नर साकीनाका पुलिस स्टेशन पहुँच कर मामले से जुड़ी जानकारी ली है। इसके साथ इस घटना में कुछ अन्य आरोपी शामिल हो सकते हैं, इस बाबत अलग अलग टीमें बनाई गई हैं, जो इस मामले की जांच कर रही हैं।

mohan

मुम्बई पुलिस को शुरुआती तफ्तीश के बाद मुख्य आरोपी मोहन चव्हाण को गिरफ्तार किया है। हालांकि मुम्बई पुलिस को शक है कि महिला के साथ दुष्कर्म में कुछ और लोग शामिल हो सकते हैं। ऐसे में जांच के साथ तलाश भी की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 307, 376, 323 और 504 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी मोहन चव्हाण महिला को पहले से जानता था।

ऐसे में पुलिस अब आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है जिससे कि यह पता चल सके कि आखिर महिला के साथ निर्मम तरीके से आखिर कितने लोगों ने बलात्कार किया है।

Mumbai Saki Naka Rape Case

गौरतलब है कि मुम्बई के शक्ति मील गैंग रेप और दिल्ली के निर्भया कांड से अब तक देश उबर नहीं पाया है। जिन दो बड़ी घटनाओं की वजह से पूरे देश की रूह कांप उठी थी। अब तक देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई को कम से कम सबसे सुरक्षित माना जाता था ऐसी घटना ने एक बार फिर से सभी को झकझोर कर रख दिया है और सवाल यही खड़ा होता है कि हम अफगानिस्तान में महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के लिए यहां से बैठकर तो सवाल खड़ें कर रहें, लेकिन अपने ही देश में लड़कियां और महिलाएं कब सुरक्षित होगी? यह अपने आपमें बड़ा सवाल है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कड़ी कार्रवाई की बात कही…

Mumbai Saki Naka Rape Case

बता दें कि इस घटना के बाद एक बार फिर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई में सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की इमरजेंसी बैठक बुलाई। जिसमें उन्होंने इस केस का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का आदेश दिया है। साथ ही एक महीने के अंदर चार्जशीट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब हो कि बैठक में मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा, मुंबई शहर को सुरक्षित शहर के रूप में देखा जाता है। ये छवि खराब न हो इसलिए पुलिस को अधिक सतर्क रहना होगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने पुलिस को महिलाओं की सुरक्षा के उपाय करने और पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने इस केस में रविवार से विशेष सरकारी अभियोजकों की नियुक्ति कर कोर्ट केस तैयार करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं।

Back to top button