विशेष

जब अर्याना सईद ने अपने मंगेतर से कहा अगर तालिबान ने मुझे जिंदा पकड़ लिया तो मुझे गोली मार देना..

जानिये क्यों कहा था पॉपस्टार ने - अगर तालिबानी मुझे जिंदा पकड़ के ले जाने लगे तो मेरे सर पर गोली मारने में देर मत करना

भले ही अफगानिस्तान में नई सरकार का गठन हो गया हो, लेक़िन तालिबानी फ़ितरत ही ऐसी है कि मानों अफगानिस्तान की आबोहवा में ही ज़ुल्म और दहशत घुल-मिल गया है। जी हां अब अफगानिस्तान में सत्ता परिवर्तन के साथ-साथ जुल्म और दहशत का ग्राफ भी बढ़ गया है। बता दें कि 15 अगस्त को काबुल पर कब्जा करने के बाद अब वहां तालिबानियों की नई हुकूमत का भी ऐलान हो गया है। ऐसे में महिलाओं और लड़कियां की देश में स्थिति बेहद खराब हो रही है।

Taliban

आए दिन हत्या और अत्याचार की खबरें अफगानिस्तान से आना जैसे आम बात हो गई है। इसी बीच तालिबानियों की दहशत से देश छोड़कर भागी अफगान पॉप स्टार अर्याना सईद ने बड़ा खुलासा किया है। जी हां उन्होंने अपने मंगेतर से कहा था कि अगर तालिबानी उसे जिंदा ले जाने लगे तो उसके सिर में गोली मार देना। तो आइए जानते हैं कि आख़िर अफगान पॉप स्टार ने ऐसा क्यों कहा…

Afgani Pop Star Aryana

बता दें कि तालिबान के कब्जे के बाद काबुल से भागी अफगान पॉप स्टार अर्याना सईद ने अपने पहले प्रयास के फेल होने के दर्दनाक अनुभव को शेयर किया है। जी हां उन्होंने एएफपी को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपने मैनेजर और मंगेतर को यह कहा था कि अगर तालिबान ने उन्हें जिंदा पकड़ लिया तो उसे गोली मारने में देर मत करना। आर्यना ने इस्तांबुल में न्यूज एजेंसी एएफपी से बात करते हुए बताया कि मैंने अपने मंगेतर हसीब सईद और मैनेजर को कहा था कि वो मुझे गोली मार दे।

Afgani Pop Star Aryana

इतना ही नहीं अर्याना सईद ने आगे बताया कि काबुल से भागने का उनका पहला प्रयास 15 अगस्त को था, जिस दिन तालिबान ने काबुल पर कब्जा कर लिया था, लेकिन वह जिस फ्लाइट में सवार होने का प्लान बना रही थी, उसने उड़ान नहीं भरी। अगले दिन उन्होंने अपना दूसरा प्रयास किया और तब से पॉप स्टार ने दोहा, कुवैत और अमेरिका की यात्राएं की। वहीं अब रिपोर्ट में कहा गया है कि वह और उनके मंगेतर वापस इस्तांबुल में हैं।

Afgani Pop Star Aryana

Afgani Pop Star Aryana

इसके अलावा आपको जानकारी के लिए बता दें कि जो ख़बरें निकलकर सामने आ रही। उसके मुताबिक आर्यना ने अपने प्लान बी का भी खुलासा किया है। जी हां उन्होंने अपने प्लान बी के बारें में बात करते हुए बताया कि जब वे एयरपोर्ट पर उमड़ी भीड़ के बीच इंतजार कर रही थी, तब एक बच्चा आया और उसकी गोद में बैठ गया और फिर आर्यना ने अपना प्लान बी बनाया। पॉप स्टार ने बताया कि हमने एक कहानी भी बनाई। मुझे याद है कि हमने उस छोटे बच्चे को बताया कि अगर हमें रोका गया, तो तुम्हें उन्हें बताना होगा कि मैं तुम्हारी मां हूं और मेरा नाम अर्याना नहीं फ्रेशटा है।

Afgani Pop Star Aryana

Afgani Pop Star Aryana

बता दें कि अमेरिकी सैनिकों ने शुरू में उन्हें जाने से मना कर दिया, क्योंकि वे अमेरिकी नागरिक नहीं थे, लेकिन एक ट्रांसलेटर ने हसीब को पहचान लिया और सैनिकों से कहा कि वह एक बड़े स्टार की मंगेतर है, जिसकी जिंदगी खतरे में है। उन्होंने कहा कि अगर तालिबान आसपास हैं, तो निश्चित रूप से मेरे लिए कोई जगह नहीं है, क्योंकि तालिबान मेरे खून के प्यासे हैं। वहीं अपने एक इंटरव्यू में आर्यना ने बताया कि अफगानिस्तान की महिलाएं अब वे महिलाएं नहीं हैं, जो 20 साल पहले थीं। वे निश्चित रूप से इसे स्वीकार नहीं करेगी।

Afgani Pop Star Aryana

Back to top button