बॉलीवुड

जमानेभर में होती थी हेमा मालिनी के डांस की चर्चा, लेकिन धर्मेंद्र कभी नहीं देखते थे, बताई थी यह वजह

हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा की एक सदाबहार अदाकारा हैं. वे अपनी अदाकारी से तो हर किसी को हैरान करने में सफ़ल रही है. वहीं जमाने को उन्होंने अपनी ख़ूबसूरती और नृत्य का भी दीवाना बनाया है. अब वे फिल्मों में काम नहीं करती है. लंबे समय से वे सियासी दुनिया में काम कर रही है. हालांकि उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है.

hema malini

बता दें कि, हिंदी सिनेमा में हेमा ने साल 1969 में कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म थी ‘सौदागर’. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक के बाद एक उन्होंने हिट फ़िल्में दी और वे हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे सफ़ल अभिनेत्रियों में से एक बन गई. वहीं वे उन अदाकाराओं में भी शामिल है जो अपनी अदाकारी के साथ ही अपने डांस से भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रही है.

hema malini

हेमा मालिनी स्टेज पर भी अपने डांस से लोगों का दिल जीत लेती है. अक्सर उन्हें किसी समारोह में डांस करते हुए देखा जाता है. वे अब कम ही डांस करती है हालांकि पहले उनके स्टेज परफॉर्मेंस ख़ूब लोकप्रिय हुआ करते थे. हालांकि आपको जानकर यह ताज्जुब होगा कि हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता और हेमा के पति धर्मेंद्र उनके स्टेज परफॉर्मेंस देखना बिल्कुल भी पसंद नहीं है. इस बात का खुलासा खुद हेमा ने किया था.

hema malini

बता दें कि एक बार हेमा मशहूर अभिनेत्री सिमी गरेवाल के चैट शो में पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने इस बारे में बात की थी. उन्होंने सिमी से बातचीत में खुलासा करते हुए कहा था कि, “वह परंपराओं को बहुत मानते हैं. उन्होंने आज तक मेरी एक भी स्टेज परफॉर्मेंस नहीं देखी है, भले ही वह परफॉर्मेंस कितनी भी लोकप्रिय क्यों न हो गई हों.”

dharmendra and hema malini

आगे अभिनेत्री ने कहा था, “धर्म जी को लगता है कि मैं स्टेज पर बुहत अलग दिखती हूं. स्टेज पर मुझे देखकर उन्हें महसूस होता था कि मैं उनसे नाता नहीं रखती हूं. उनका मानना है कि मैं स्टेज पर कुछ और ही होती हूं और कुछ ज्यादा ही अलग लगती हूं, जिससे वह उसे देखना भी पसंद नहीं करते हैं.”

dharmendra and hema malini

गौरतलब है कि धर्मेंद्र अपनी बेटी बेटी ईशा देओल के भी डांस सीखने के खिलाफ थे. इस पर हेमा ने एक रियलिटी शो में बात की थी. उन्होंने बताया था कि, “ईशा एक प्रोफेशनल डांसर बनना चाहती थी और बॉलीवुड में भी कदम रखना चाहती थी. लेकिन धर्मेंद्र जी को बिल्कुल भी पसंद नहीं था कि उनकी बेटियां बॉलीवुड में डेब्यू करें या डांस करें. वह इन चीजों के खिलाफ थे.”

esha deol and hema malini

दिग्गज़ अदाकारा ने आगे कहा कि, “लेकिन जब उन्हें पता चला कि मैं कैसा नृत्य करती हूं और लोग भी मुझे इस चीज के लिए सराहते हैं. तब जाकर उनके ख्याल बदले और उन्होंने अपनी बेटियों को डांसिंग और एक्टिंग की अनुमति दे दी.”

esha deol and hema malini

बता दें कि, हेमा और धर्मेंद्र ने साथ में कई फिल्मों में काम किया था और इस दौरान दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. शादीशुदा धर्मेंद्र आने साल 1980 में हेमा से दूसरी शादी कर ली थी. दोनों दो बेटियों के माता-पिता बने. बड़ी बेटी ईशा जबकि छोटी बेटी का नाम अहाना देओल हैं.

hema malini

Back to top button