बॉलीवुड

कभी वेटर का काम करते थे अक्षय कुमार, आज हैं इतने हज़ार करोड़ की कुल संपत्ति

प्राइवेट जेट से लेकर महंगी गाड़ियों का रखते हैं शौक अक्षय कुमार, इतने हज़ार करोड़ की कुल संपत्ति

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपने दम पर इंटरटेनमेंट दुनिया में वह मुकाम हासिल किया है जिसको पाने का ख्वाब हर कोई सजाता है। कम ही लोग जानते हैं कि, शुरुआत दिनों में अक्षय कुमार ने वेटर तक का काम किया है, लेकिन आज अक्षय बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाते हैं और करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक भी बन गए हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, अक्षय कुमार कितनी संपत्ति के मालिक हैं और यह हर साल कितने रुपए की कमाई करते हैं।

akshay kumar

फ़ोर्ब्स द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की सूची में अक्षय कुमार इकलौते भारतीय सेलिब्रिटी है। बता दें, 100 लोगों की सूची में अक्षय कुमार का नाम 52 में नंबर पर है। खबरों की माने तो अक्षय कुमार कुल 2000 करोड रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह हर महीने करीब 4 करोड रुपए की कमाई करते हैं।

बता दें, अक्षय कुमार हर साल चार से पांच फिल्में करते हैं और इन फिल्मों की फीस करोड़ों में होती है। कहा जाता है कि, फिल्म रिलीज होने के बाद जो लाभ होता है, उससे भी अक्षय कुमार अपना हिस्सा लेते हैं। इसके अलावा अक्षय कुमार की कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी होती है। एंडोर्समेंट के लिए अक्षय कुमार करीब 3 करोड रुपए फीस लेते हैं।

अक्षय कुमार के पास मुंबई की जुहू बीच पर 80 करोड़ का एक आलीशान बंगला है। साथ ही उनके पास 3.34 करोड रुपए की रोल्स रॉयस फैंटम फैंटम कार है।

akshya kumar

इसके अलावा अक्षय कुमार के पास करीब 260 करोड रुपए का जेट है। अक्षय के पास Bentley Continental Flying Spur भी है जिसकी कीमत 3.2 करोड रुपए बताई जाती है। अक्षय कुमार बाइक के काफी शौकीन है और उनके पास यामाहा वी मैक्स जैसी शानदार बाइक है जिसकी कीमत 25 लाख रुपए बताई जाती है।

अक्षय देश और विदेश में कई रियल स्टेट संपत्तियों के मालिक भी है। उनके पास कई लग्जरी कारों का कलेक्शन है जिनमें mercedes-benz ,बेंटले, होंडा सीआरवी और पोर्श जैसी कारें शामिल है। साल 2008 में अक्षय कुमार ने हरिओम एंटरटेनमेंट कंपनी के नाम से अपने प्रोडक्शन हाउस भी खोला था।

बता दें, अक्षय कुमार ने साल 1991 में आई फिल्म ‘सौगंध’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि उन्हें अपनी पहली फिल्म से कोई खास पहचान नहीं मिल पाई लेकिन उनके अभिनय को काफी सराहा गया। इसके बाद अक्षय कुमार अब्बास मस्तान की फिल्म ‘खिलाड़ी’ में नजर आए और उनके लिए यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

akshay kumar

इसके बाद वह ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ जैसी फिल्मों में काम किया। ख़ास बात यह है कि, इन फिल्मों को करने के बाद अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार कहा जाने लगा।

Back to top button