राशिफल

कन्या राशि में प्रवेश कर रहा मंगल, 12 राशियों पर पड़ेगा प्रभाव, जाने आपके हिस्से दुख आएगा या सुख

6 सितंबर की सुबह 3:56 पर मंगल ग्रह सिंह राशि का सफर समाप्त कर कन्या राशि में प्रवेश कर गए हैं। यहां वे 22 अक्टूबर की मध्यरात्रि तक गोचर करेंगे, जिसके पश्चात तुला राशि में चले जाएंगे। इस राशि परिवर्तन से किस राशि पर कैसा प्रभाव पड़ेगा आज हम उसी बारे में जानेंगे।

मेष राशि

आप जो भी निर्णय लेंगे उसकी तारीफ होगी। हर कार्य में सफलता मिलेगी। नौकरी और बिजनेस में लाभ के योग बन रहे हैं। हालांकि सेहत का ध्यान रखना होगा, ये गड़बड़ हो सकती है। यदि आपका कोर्ट कचहरी का कोई मामला चल रहा है तो फैसला आपके हक में आएगा। जो लोग सरकारी नौकरी के लिए ट्राय कर रहे हैं उनके लिए ये उत्तम समय है। परिजनों का सहयोग मिलेगा। अन्न की घर में कमी नहीं होगी।

वृषभ राशि

संतान को लेकर चिंता कम हो जाएगी। न्यू कपल को संतान सुख मिलेगा। प्रेम के मामलों में मामला ठंडा रहेगा। जॉब और बिजनेस को लेकर टेंशन बढ़ सकता है। परिवार में किसी से लड़ाई झगड़ा होने की आशंका है। स्टूडेंट्स के लिए ये समय अच्छा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को लाभ होगा। यात्रा के योग है। इस यात्रा से धन लाभ हो सकता है। वाहन चलते समय सावधानी बर्तन होगी, वरना दुर्घटना हो सकती है।

मिथुन राशि

परिवार में अशान्ति का माहौल रहेगा। ये समय टेंशन में अधिक रहेंगे। दुश्मन आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं इसलिए सतर्क रहने में भलाई है। यात्रा करते समय सावधान रहे, चोरी हो सकती है। माता पिता की सेहत को लेकर चिंता में रह सकते हैं। जमीन जायदाद से जुड़े मामले अभी भी उलझे ही रहेंगे। अपने राज की बातें दूसरों को न बताएं, वरना नुकसान संभव है।

कर्क राशि

आप जो भी रणनीति बनाएंगे वह सफल रहेगी। अपनी ऊर्जा का सही इस्तेमाल करने पर लाभ होगा। आपके काम की लोग तारीफ करेंगे। परिवार में सोच समझकर बोले अन्यथा लड़ाई की स्थिति पैदा हो सकती है। दूर के दोस्तों और रिश्तेदारों से मुलाकात संभव है। विदेश जाने की सोच रहे हैं तो फैसला कुछ दिनों के लिए टाल दें। अपनों से प्रेम से पेश आए वरना रिश्ते बिगड़ सकते हैं।

सिंह राशि

अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। किसी को उधार दिया है तो वह पैसा भी वापस आने की उम्मीद है। कोई भी फैसला लेने से पहले परिवार की राय अवश्य लें। शादीशुदा जिंदगी में परेशानियाँ आ सकती है। पार्टनरशिप में कोई भी बिजनेस करने से बचे। अपने गुस्से पर काबू रखें वरना नुकसान आपका ही होगा। आप किस से कैसी बात करते हैं उसका ख्याल रखें। अपशब्दों का प्रयोग न करें।

कन्या राशि

भावनाओं में बहकर कोई फैसला न लें। सेहत का ध्यान रखें। झगड़े विवाद और कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले बाहर सुलझाने में ही भलाई है। यदि आप किसी सरकारी टेंडर का आवेदन करना चाहते हैं तो समय उत्तम है। अपने से बड़े अधिकारियों से संबंध न बिगाड़ें। गुस्से पर कंट्रोल रखना बहुत जरूरी है। किसी का अपमान न करें वरना बाद में बड़ा नुकसान हो सकता है। खान पान पर ध्यान दें वरना तबीयत बिगड़ सकती है।

तुला राशि

अपने क्रोध को काबू में रखना सीखे, इसका नेगेटिव असर आपके बिजनेस या जॉब पर पड़ सकता है। यात्रा न करें तो ही बेहतर है। संतान से कोई दुख मिल सकता है। पैसा संभालकर रखें। खर्चा अधिक होने की संभावना है। दांपत्य जीवन में थोड़ी मुश्किलें आ सकती है। बिजनेस के लिए समय सामान्य ही रहेगा। कहीं पैसा निवेश करने से बचें।

वृश्चिक राशि

समाज में आपका मान सम्मान बड़ेगा। जो भी निर्णय लेंगे उसमे सफलता ही हासिल करेंगे। फिलहाल किसी को भी पैसा उधार देने से बचे वरना ये पैसा वापस नहीं मिलेगा। शत्रु आपके लिए साजिश कर सकते हैं। उनसे सावधान रहें। संतान को लेकर चिंता बढ़ सकती है। प्रेम से जुड़े मामलों में निराशा ही हाथ लगेगी इसलिए इन चक्करों में समय बर्बाद न करें।

धनु राशि

जॉब और बिजनेस में उन्नति के आसार बनेंगे। यदि आप किसी प्रकार का चुनाव लड़ते हैं तो उसमे सफलता मिलन आते है। जो लोग आपसे नफरत करते थे अब वही मदद मांगने आपके पास आएंगे। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए उत्तम समय है। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। धन की आवक बनी रहेगी। बेईमानी वाला कोई भी कम महंगा पड़ सकता है।

मकर राशि

शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं। धर्म के प्रति रुचि बढ़ सकती है। मन शांत और स्थिर रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी। आपके कामों की लोग तारीफ करेंगे। सामाजिक संस्थाओं तथा अनाथालयों में दान करना लाभकारी रहेगा। विदेश में नौकरी या नागरिकता तलाश रहे हैं तो आवेदन करने के लिए यही सही समय है। धन आगमन के नए रास्ते खुल जाएंगे।

कुंभ राशि

सेहत का विशेष ध्यान रखें। बाई आंख में कोई समस्या आ सकती है ऐसे में सावधानी बरतें। झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी के मामले बाहर सुलझाने में समझदारी है। प्रेम संबंध के मामलों में सफलता के योग हैं। अपने लिए जीवनसाथी तलाश रहे हैं तो इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। वहीं शादीशुदा लोग अपने रिश्ते को थोड़ा संभालकर रखें, क्रोध करने से बचे। अचानक धन प्राप्त हो सकता अहै।

मीन राशि

आर्थिक स्थिति में उन्नति होगी। समाज में इज्जत बढ़ेगी। नया व्यापार शुरू करने के लिए समय ठीक नहीं है। दांपत्य जीवन में प्रेम पर जोर दें वरना रिश्ते खराब हो सकते हैं। शादी की बात चल रही है तो उसमें कोई विलंब आ सकता है। अपनी रणनीतियों के बारे में किसी को कुछ न बताएं, वरना आपका काम बिगड़ सकता है। पैसों की आवक होती रहेगी। क्रोध पर काबू रखना जरूरी है।

Back to top button