बॉलीवुड

चोली के पीछे समेत बॉलीवुड डायरेक्टर्स की 6 ‘बोल्ड फरमाइशें’ जिसे करने में शर्मा गईं बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस

डायरेक्टर्स की ऐसी मांग के चलते कईं बार एक्ट्रेस को नुकसान उठाना पड़ता है

कईं बार फिल्मों को चमकाने के लिए उनमें मसाला बढ़ा दिया जाता है या यूं कहें कि फिल्म में बोल्ड सीन्स डाल दिए जाते हैं जिससे आकर्षित होकर दर्शक खींचे चले आए। देखने वालों के लिए तो ये भले ही मनोरंजन हो लेकिन जो एक्ट्रेस इन सीन्स को शूट करतीं हैं उन्हें ये असहज कर देता हैं। आइए आज आपको डायरेक्टर्स की ऐसी फरमाइशों के बारे में बताते हैं जिन्हें करने में इन अदाकारोँ को भी शर्म आ गई।

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू को भले ही कड़क मिज़ाज और बेकाक एक्ट्रेस माना जाता हो लेकिन डायरेक्टर की डिमांड के आगे उन्हें भी शर्म आ गई थी। तापसी के साथ ये किस्सा हुआ था तेलगू इंडस्ट्री में, दरअसल तापसी ने अपने करियर की शुरुआत तेलगू इंडस्ट्री से ही की थी और तब वहां डायरेक्टर के. राघवेंद्र ने फिल्मी गाने के एक शूट के लिए तापसी को लोअर बेक पर नारियल रखने को कहा था जिसे करने में वो काफी असहज महसूस कर रही थी। हांलाकि इसके बारे में एक कॉमेडी शो में बोलते हुए तापसी ने कहा था कि अगर अब कोई उनसे ऐसा सीन करने को कहे तो वो उल्टा उसे ही नारियल मारेंगी।

तापसी के शूट की वो तस्वीर जिसके बारे में उन्होने कहा था-

नीना गुप्ता

neena gupta

आपने ‘चोली के पीछे क्या है’ गाना तो देखा और सुना ही होगा। इसके गाने के बोल जितने अश्लील है उतने ही अश्लील तरीके से इसे फिल्माया भी गया है। इस गाने में रोल किया है एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने। गुप्ता ने इस गाने के शूट का एक्सपीरिएंस शेयर करते हुए कहा था कि गाने के शूट के लिए डायरेक्टर सुभाष घई ने उन्हें हाई पेडेड ब्रा पहनने के लिए कहा था। जिसे पहनकर उन्हें काफी शर्मिंदगी महसुस हुई थी। नीना ने कहा था मेरे साथ ही नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री की काफी महिलाओं को ऐसे अनुभवों से गुज़रना पड़ता है।

प्रियंका चौपड़ा

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपना परचम लहरा चुकी प्रियंका चौपड़ा का अनुभव भी कुछ ऐसा ही है। अपना एक्सपीरिएंस शेयर करते हुए प्रियंका ने बताया था कि अफ्रीका में फिल्म अंदाज़ की शूटिंग करते वक्त एक गाने में अक्षय कुमार के साथ रोमांटिक सीन करने के लिए उन्हें 40 टेक देने पड़े थे, क्यों कि कोरियोग्राफर को शॉट पसंद नहीं आ रहा था। बाद में कोरियोग्राफर राजू खान ने झल्लाते हुए कहा था कि अगर सीन नहीं आता तो पहले सीख कर आओ।

माही गिल

देवदास की पारो, यानी माही गिल को भी इस तरह की शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। एक वाकया सुनाते हुए उन्होने कहा था कि जब वो पहली बार सूट पहनकर किसी डायरेक्टर के पास गई तो डायरेक्टर ने उन्हें नाइटी पहनने को कहा साथ ही सलाह दी की अगर किसी डायरेक्टर के पास सूट पहनकर जाऊंगी तो कोई मूवी नहीं देगा।

सोनाली सहगल

सोनाली ने भी फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए काफी स्ट्रगल किया है। लेकिन बॉडी शेमिंग का जो किस्सा उनके साथ हुआ वो शायद पहले किसी के साथ नहीं हुआ होगा। सोनाली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे कास्टिंग डायरेक्टर ने उन्हें अट्रेक्टिव न बताते हुए बॉडी पार्ट की सर्जरी कराने की सलाह दी थी और कहा था कि अगर वो सर्जरी करा लेती हैं तो वो उन्हें फिल्म में जगह दे देंगे। हांलाकि सोनाली ने तय कर लिया था कि चाहे जो हो जाए वो सर्जरी नहीं कराएंगी।

मानवी गागरू को तो एक डायरेक्टर ने रेप सीन शूट कर दिखाने के लिए कहा था जिसमें एक बेड पड़ा हुआ था और दो लड़के भी सीन शूट करने के लिए तैयार खड़े थे लेकिन मानवी चुपचाप बिना कुछ बोले वहां से निकल गईं।

फिल्मों में शूट होने वाले ऐसे सीन्स पर क्या है आपकी राय हमें करके बताइए।

Back to top button