बॉलीवुड

सुशांत सिंह राजपूत को यादकर फफक-फफककर रोई अंकिता लोखंडे, कही दिल की ये बात

2009 में जी टीवी पर शुरू हुए धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ को कौन भूल सकता है। बता दें कि इस धारावाहिक में अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) और दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पात्रों ‘अर्चना’ और ‘मानव’ के बीच वास्तविक और रील-लाइफ के बीच की रेखा अक्सर धुंधली थी। जी हां टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ (Pavitra Rishta) 2009 में प्रसारित होना शुरू हुआ था और इस शो के मेन लीड रहे सुशांत सिंह का पिछले साल 14 जून को निधन हो गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ankita Lokhande (@lokhandeankita)


वहीं अब धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता 2.0’ (Pavitra Rishta 2.0) का नया सीजन रिलीज होने के लिए तैयार है। इसके इतर सुशांत की अभिनेत्री, प्रेमिका और को-स्टार अंकिता का कहना है कि वह शो के माध्यम से सुशांत की याद को जीवित रखने की कोशिश कर रही हैं और उनका मानना है कि सुशांत उन पर गर्व महसूस कर रहे होंगे।

गौरतलब हो कि अंकिता लोखंडे ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि हमारे प्रशंसकों ने ‘मानव’ और ‘अर्चना’ के बीच जो देखा वह प्यार था। शायद इसीलिए दोनों पात्रों के बीच की केमिस्ट्री इतनी जादुई लग रही थी। इतना ही नहीं अर्चना ने कहा कि जब मैंने और सुशांत ने शो के लिए काम करना शुरू किया, तो सब कुछ बहुत ही ऑर्गेनिक तरीके से बनाया गया था। आप जबरदस्ती ऐसा जादू नहीं क्रिएट कर सकते है और दर्शकों ने मेरे और सुशांत के बीच जो देखा यह प्योर प्यार था।

वहीं अर्चना ने कहा कि जब मैं शो के नए सीजन की शूटिंग के लिए वापस सेट पर गई तो मेरे दिमाग में हजारों बातें घूम रही थीं। मैं ‘पवित्र रिश्ता’ और उसकी सारी यादों के साथ पिछले 12 सालों से जी रही हूँ। लेकिन इस बार, जब मैं सेट पर वापस गई, यह जानते हुए कि सुशांत मेरे साथ नहीं हैं, यह बताना मुश्किल है कि मुझे कैसा लग रहा था। पता नहीं कोई मेरी मन:स्थिति को समझेगा की नहीं, पर मैं इसे कभी भी शब्दों में नहीं समझा पाऊंगी। बता दें कि इतना कहने के बाद ही अंकिता फूट-फूट कर रोने लगी।

ankita lokhande

इसके बाद अंकिता ने आगे कहा कि लेकिन मुझे हमेशा लगता है कि सुशांत हम सभी को देख रहे हैं, जिस तरह से हम शो बना रहे हैं और मुझे पता है कि सुशांत को मुझ पर बहुत गर्व हो रहा होगा है। सुशांत ने ‘मानव’ को बनाया था और मैं शो के माध्यम से उनकी विरासत को जीवित रखने की कोशिश कर रही हूं। देखिए, सुशांत हो या ‘मानव’ उनकी मौजूदगी की जगह कोई नहीं ले सकता, जिस तरह से उन्होंने उस किरदार में जान फूंक दी थी।

शहीर से है ऐसी उम्मीद…

वहीं आगे अंकिता कहती हैं कि, “मुझे यकीन है कि मैंने सुशांत के साथ जो केमिस्ट्री साझा की, उसे कभी किसी के साथ साझा नहीं किया जा सकता है, लेकिन हम एक और ‘मानव’ बना सकते हैं, है ना? जब मैंने और सुशांत ने काम करना शुरू किया तो हमें नहीं पता था कि हमारी ऑन-स्क्रीन ‘जोड़ी’ को कैसे स्वीकार किया जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ और मुझे उम्मीद है, नए सीजन में भी ऐसा ही होगा क्योंकि शहीर एक अच्छे अभिनेता हैं और वह पूरी मेहनत कर रहे हैं।”

pavitra rishta 2

15 सितंबर से होगा रिलीज…

बता दें कि ‘पवित्र रिश्ता 2.0’ का नया सीजन 15 सितंबर को जी-5 (Zee-5) पर रिलीज होगा और नए सीजन में ‘मानव’ का किरदार शहीर शेख निभाएंगे। गौरतलब हो पिछले साल सुशांत की अचानक मौत के बाद असंवेदनशील मीडिया कवरेज, मीडिया ट्रायल, सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोलिंग और अवांछित जहरीले माहौल ने अंकिता सहित सुशांत से जुड़े सभी लोगों को प्रभावित किया क्योंकि उन्हें सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया था।

हर बार टूट जाती हैं अंकिता…

Ankita Lokhande

बता दें कि जब अंकित से यह पूछा गया कि जब वह पीछे मुड़कर देखती हैं, तो वह पूरी स्थिति को कैसे समझाती हैं? इस पर अंकिता ने जवाब दिया कि जब मैं उन पुराने एपिसोड में वापस जाती हूं, तो खुद को और सुशांत को एक साथ देखती हूं, निश्चित रूप से मैं बहुत सारी भावनाओं, उतार-चढ़ाव से गुजरती हूं। प्यार अभी भी है और यह हमेशा रहेगा। मैं अभी भी हर बार टूट जाती हूं लेकिन मुझे पता है कि मुझे अनुभव के साथ बढ़ना है और कम से कम मुझे वह जीवन जीने का मौका देने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करना है जो मैं जी रही हूं।

Back to top button