Viral

वाह! अब तो बंदर ने भी पहन लिया मास्क, लेकिन इंसान बेपरवाह, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

कोरोनावायरस पूरी दुनिया पर कहर बरपा रहा है, फिर भी कई लोग सड़कों और बाजारों में बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। अभी तक कोरोनावायरस पूरी तरह से अभी गया नहीं है बावजूद इसके लोग सारे नियम कानून भूल गए हैं। इतना ही नहीं बल्कि लोग ‘2 गज की दूरी मास्क है जरूरी’ वाले स्लोगन का भी पालन नहीं कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बंदर मास्क लगाते हुए दिखाई दे रहा है। ऐसे में गैर जिम्मेदार लोगों को इस वीडियो को जरुर देखना चाहिए। वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लोग कह रहे हैं कि, इंसान कम से कम बंदरों को देखकर ही कुछ सीख लो। सोशल मीडिया पर बंदर के इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है और कई यूजर्स इस पर मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं। आइए जानते हैं इस मजेदार वीडियो के बारे में।

monkey

दरअसल, भारतीय वन विभाग में कार्यरत सुसांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को साझा किया है। वीडियो को शेयर करते हैं उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, “हर कोई मास्क लगाना चाहता है।” वीडियो में आप देख सकते हैं कि, एक बंदर काले रंग का मास्क लगाने की कोशिश कर रहा है। 27 सेकंड के वीडियो में बंदर सड़क पर पड़ा हुआ मास्क उठाता है और उसे अपने चेहरे पर पहनने की कोशिश करता है। लेकिन यह मास्क इतना बड़ा होता है कि उससे बंदर का मुंह पूरा ढक जाता है। यह मास्क कभी उसकी आंखों पर आ जाता है तो कभी गिर जाता है लेकिन बंदर बार-बार मास्क लगाने की कोशिश करता है।
monkey

इस वीडियो को देखने के बाद लोग अलग-अलग कमेंट कर कह रहे हैं कि, इंसानों को इस बंदर से सीख लेना चाहिए और कई लोग इस बंदर को एक समझदार बंदर बता रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस बात की भी चिंता कर रहे हैं कि लोगों को सड़क पर इस तरह मास्क नहीं फेंकना चाहिए नहीं तो बंदर या फिर कोई अन्य जानवर कोरोनावायरस की चपेट में आ सकता है। मास्क लगाते हुए इस बंदर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है और अभी तक इसे करीब 60 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और कई लोगों ने इसे शेयर और रिट्वीट भी किया गया।


बता दें, वर्तमान में कोरोना का कहर जारी है और लगातार लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। अब हाल ही में 42,618 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद से देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 3,29,45,907 हो गई है। वहीं संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4,40,225 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, वर्तमान में देश में कोरोनावायरस के एक्टिव मरीज अब 4.05 लाख है। इतना ही नहीं बल्कि कोरोनावायरस के मरीजों में फिर से तेजी देखने को मिली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 45,352 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

Back to top button