राशिफल

Rashifal 6 September: भगवान शिवजी के आशीर्वाद से बदल जाएंगे इन 7 राशियों के दिन, मिलेगी तरक्की

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि सोमवार 6 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 6 September 2021

lord shiv

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अटके हुए कार्य बन सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार भी संभव है। बातचीत के द्वारा बड़े से बड़े मसले का हल किया जा सकता है। यदि घर के सदस्य आपसे नाराज हैं तो आप उन्हें मनाने की कोशिश करें। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। लेन-देन में सावधानी रखें। निजी जीवन में स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। आपको अपने रिश्तों पर ध्यान देने की जरूरत है। व्यवसाय व नौकरी-निवेश ठीक-ठीक रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आपको समाज में मान-सम्मान मिलेगा। तरोताजा होने के लिए आज आप अच्छी तरह से आराम करें। परिवार में सुख-शांति रहेगी। किसी शुभ कार्य के होने का संकेत भी सितारे दे रहे हैं। नए वाहन को लेकर असावधान न हों। अपने वरिष्ठ अधिकारियों पर दबाव न डालें। यह इसके लिए सही समय नहीं है। जो लोग फर्नीचर के बिजनेस से जुड़ा है उनको अच्छा लाभ मिल सकता है। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज काम तनावभरा और थकाऊ होगा, लेकिन दोस्तों का साथ आपको ख़ुशमिज़ाज और ज़िंदादिल बनाए रखेगा। अगर आप व्यापार करते हैं तो लंबे समय से चली आ रही आपकी किसी समस्या का आज अंत हो सकता है जिससे आपका कारोबार तेजी से आगे बढ़ेगा। आज आपको ठीक-ठाक मुनाफा मिल सकता है। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज परिवार की समस्या से तनाव बढ़ सकता है। अपने वर्तमान संगठन में अधिक ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करना सबसे अच्छा होगा। किसी की मदद से पुराने मामले निपट सकते हैं। बिजनेस के लिए दिन अच्छा है। स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता नहीं मिल पाएगी। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। घर और काम पर दबाव आपको गुस्सैल और बेचैन बना सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप धन खर्च और फ़ैसलों में चूक की गुंजाईश न रखें। पारिवारिक, निजी, दांपत्य जीवन, सार्वजनिक जीवन से जुड़े संबंधों में प्रगति होगी। विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम रहेगा। प्रेम,व्‍यापार सब बहुत अच्‍छा चल रहा है। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। व्यापार-व्यवसाय में हो रहे नुकसान चिंता बढ़ा सकते हैं। नए मौके बनाने के लिए पुराने संपर्क और वरिष्ठों की मदद ले सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।  आपका वित्तीय निवेश फायदेमंद साबित होगा। आज काम के सिलसिले में यात्रा हो सकती है। मेहनत से काम निपटाने की कोशिश करेंगे। नौकरी पेशा के लिए दिन सामान्य है। जरूरी कामों में रुकावटें आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। कुछ धन की जरूरत महसूस होगी। आपको इस बारे में अपने घर वालों से बात करनी चाहिए। किसी नए साथी से मुलाकात होने की सम्भावना है।

lord shiv

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सेहत और किसी हल्की अपमानजनक स्थिति से परेशान होने की संभावना बन रही है। विद्यार्थियों के लिए उत्‍तम समय है। पार्टनर से आपको उपहार मिल सकता है। आपकी लव लाइफ काफी अच्छी रहने वाली है। आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं। आज के दिन माता से किसी प्रकार का झगडा न करें। राज की बातें किसी से शेयर करेंगे तो नुकसान हो सकता है। अगर आप रुचि गायन में हैं तो प्रतिभा दिखाने का मौका हाथ लगेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आर्थिक स्थिति सुधरेगी। आपको परिवार से मदद मिलेगी। निवेश सोच समझकर करें। दोस्त आपको तारीफ़ से सराबोर कर देंगे, क्योंकि आप बहुत कठिन काम पूरा करने में क़ामयाब रहेंगे। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। नए कार्य के प्रारंभ के लिए आज का दिन शुभ है। सामाजिक कार्यों में रूचि हो सकती है। जितना हो सके खुद को विवाद से बचा कर रखें। फालतू विवादों में उलझने से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आर्थिक मामलो में जोखिम उठाने से पहले दस बार सोचें वरना हानी निश्चित है। कोई काम एक बार जब शुरू हो जाएगा, तो आपके संकोच भी दूर हो जाएंगे। कुछ लोग आपसे ज्यादा ही अपेक्षाएं रख सकते हैं। आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें। आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। नवीन कार्यों का चुनाव करने जा रहे हैं, तो सोच-समझकर निर्णय लें। दूसरों की जरूरतों को पूरा करने पर आपको ध्यान देना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। लेकिन हेल्थ में सतर्कता बरतें। किसी ऊँचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। अगर आप किसी को प्रपोज करने का मन बना रहे है तो दिन आपके लिए अनुकूल होगा। जल्दबाज़ी में निवेश न करें। परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने में सफल होंगे। मेलजोल में रुचि बढ़ेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। किसी नए स्थान पर जाने का योग हैं‌। नई चीज भी आप सीख सकते हैं। दिमाग में उथल-पुथल हो सकती है, लेकिन आपको फायदा भी होगा।‌ किसी व्यक्ति पर हद से ज्यादा विश्वास करना आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा। प्रेमी के साथ संबंधों और नजदीकी रिश्तों के मामलों में प्रगति होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन आप अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। यदि किसी की बात को लेकर आप तनाव में हैं तो उससे निजात पाने की कोशिश करे। कार्य से संबंधित यात्राओं का भी आपको खूब लाभ मिलेगा। ये लाभ आपको उन्नति की ओर ले जाएगा। आज किसी से वाद-विवाद न करें। यह समय उस बात को पीछे छोड़ कर वर्तमान में जीने का है। जल्दबाजी में कोई काम न करें। व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं।

आपने Rashifal 6 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में चाहिए सुख-शांति तो अभी से गांठ बांध लें आचार्य चाणक्य की ये 5 बातें

Back to top button