बॉलीवुड

FACT CHECK: कैमरे में कैद हुई सिद्धार्थ शुक्ला की मौत, सीढ़ी पर बैठे-बैठे गिर पड़े एक्टर ! Video

अपनी आंखों से देखें कैसे सीने में दर्द के साथ सीढ़ी पर बैठ-बैठे गिर गए सिद्धार्थ ! जानें वायरल वीडियो का सच

टीवी की दुनिया के मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला अब हमारे बीच नहीं रहे. गुरुवार सुबह उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. छोटे पर्दे के साथ ही हिंदी सिनेमा के कलाकार भी सिद्धार्थ को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. वहीं फैंस भी सोशल मीडिया पर इस युवा और प्रतिभाशाली कलाकार को नम आंखों के साथ याद कर रहे हैं.

किसी के लिए भी यह विश्वास करना बहुत मुश्किल हो रहा है कि अपने काम से पूरे देश में ख़ास पहचान बनाने वाले सिद्धर्थ शुक्ला ने महज 40 साल की छोटी उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनके निधन से हर किसी को गहरा सदमा लगा है. 40 साल का एक हट्टा-कट्टा नौजवान कथित रूप से हार्ट अटैक के चलते दुनिया छोड़ गया. लोग इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं.

बताया जा रहा है चि, गुरुवार तड़के सिद्धार्थ शुक्ला को सीने में दर्द हुआ था और वे पानी पीकर वापस सो गए थे, लेकिन फिर वे उठे ही नहीं. मां रीता शुक्ला और उनकी गर्लफ्रेंड शहनाज गिल ने उन्हें जगाया लेकिन वे कभी आंखें नहीं खोल पाए. आनन-फानन में उनकी बहन और जीजा को फोन लगाकर बुलाया गया और फिर उन्हें तुरंत मुंबई में कूपर अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अस्पताल ने बताया कि, अस्पताल लाने से पहले ही टीवी अभिनेता दम तोड़ चुके थे. हालांकि अभी तक उनकी मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई.

sidharth shukla

सोशल मीडिया पर हर जगह बस सिद्धार्थ शुक्ला के निधन को लेकर ही बातें हो रही है. हर कोई इस अभिनेता को श्रद्धांजलि दे रहा है और इसी बीच कई तरह के अलग-अलग दावे भी फैंस द्वारा किए जा रहे हैं. ऐसा ही एक हैरान करने वाला दावा एक वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा है जिसमे यह बताया जा रहा है कि आखिर किस तरह से सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हुई थी. एक वायरल वीडियो में जो शख़्स नजर आ रहा है उसे सिद्धार्त शुक्ला बताकर लोग साझा कर रहे हैं.

दरअसल, @HalkutManus नाम के ट्विटर एकाउंट से यूजर ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें दिखाया जा रहा है कि एक शख़्स सीढ़ी पर बैठता है और फिर थोड़ी देर बाद वह सीढ़ियों से गिर जाता है. वीडियो को पोस्ट करने के साथ लिखा गया है कि, ‘अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई. कूपर अस्पताल ने इसकी पुष्टि की. ॐ शान्ति.’


सोशल मीडिया पर यह वीडियो इस दावे के साथ ख़ूब वायरल किया जा रहा है हालांकि इसकी जांच पड़ताल की तो पता चला कि यह वीडियो पूरी तरह से झूठा है. इसका वास्तविकता से कोई रिश्ता नहीं है. यह वायरल वीडियो अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का नहीं है. यह वीडियो तो सिद्धार्थ की मौत से कुछ दिनों पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो बेंगलुरु का है. एक 33 साल का युवक जिम में वर्कआउट करने के बाद थकने लगा और वह सीढ़ियों पर बैठ गया. उसकी हालत बिगड़ती गई और जिम में ही उसे दिल का दौरा पड़ गया. कुछ लोगों ने इस वीडियो को सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से जोड़ कर वायरल कर दिया जो कि सरासर गलत है. @ArunDeshpande20 नाम के ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को अपने एकाउंट से 25 अगस्त को साझा किया था और जिम करने वाले लोगों को साथ ही एक अहम सलाह और सीख भी दी.

बता दें कि, सिद्धार्थ शुक्ला टीवी की दुनिया का एक बड़ा नाम थे. वे खतरों के खिलाड़ी 7 और बिग बॉस 13 के विजेता थे. उन्होंने कई टीवी सीरियल में काम किया था और ‘हम्प्टी शर्मा एके दुल्हनिया’ नाम की बॉलीवुड फिल्म में भी वे काम कर चुके थे. आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. बीते कल कूपर अस्पताल में करीब 4 घंटे तक उनका पोस्टमार्टम चला था.

Back to top button