समाचार

झारखंड में दिखा खाकी का ‘बेरहम’ चेहरा, मास्क न पहनने पर ‘सेना के जवान’ को बुरी तरह पीटा

मारपीट करने वाले कई पुलिसकर्मियों ने भी खुद मास्क नहीं पहना था

झारखंड के चतरा जिले में पुलिस का बेरहम चेहरा सामने आया है जिस पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल है। दरअसल यहां पर बुधवार को मास्क ना पहनने पर भारतीय सेना के एक जवान को पुलिसकर्मियों ने बड़ी बेरहमी से पीटा। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद लोगों ने पुलिसकर्मियों के प्रति काफी गुस्सा जताया और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

army jawan

खबरों की माने तो मास्क चेकिंग अभियान के दौरान चतरा पुलिस ने बाइक से जा रहे सेना के जवान पवन कुमार को मास्क ना पहनने पर रोका। एक पुलिस हवलदार संजय बहादुर राणा ने उनकी बाइक की चाबी निकाल ली। गाड़ी की चाबियां छीन लिए जाने का सेना के जवान ने विरोध किया तो इस पर पुलिस कर्मियों ने जवान पर लात-घूंसों की बौछार शुरू कर दी।

army jawan

मयूरहंड थाना क्षेत्र के करमा बाजार में हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि, पवन कुमार यादव के रूप में पहचाने जाने वाले इस सेना के जवान को पुलिसकर्मियों के झुंड ने बुरी तरह पीट दिया। उसे लाते मारी और लगातार थप्पड़ मारे गए। हैरान करने वाली बात यह है कि, मारपीट करने वाले कई पुलिसकर्मियों ने भी खुद मास्क नहीं पहना था जो कि आप घटना के वीडियो में साफ तौर से देख सकते हैं।

chatra police

सेना के जवान पवन कुमार यादव पास के ही आरा-भुसाही गांव के रहने वाले हैं। यह वीडियो जब वायरल हो गया तो ग्रामीणों ने पुलिसवालों के खिलाफ जमकर विरोध किया। जब गांव वालों ने विरोध किया, तो बीडीओ बीच बचाव करने लगे। पुलिसकर्मियों की बर्बरता के खिलाफ गांव वाले मुखर हो गए और सड़क जाम कर दिया। बता दें, पुलिस पर बदसलूकी का विरोध करने पर जवान के साथ बर्बरता अपनाने का आरोप है। साथ ही इस घटना में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की गई है।

jharkhand police

खबरों की माने तो मामले में एसपी राकेश रंजन ने संज्ञान लिया और डीएसपी मुख्यालय केदार राम को जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। वहीं एसपी राकेश रंजन ने कार्यवाही की है जिन्होंने तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल ही निलंबित कर दिया। इसके अलावा 2 सहायक पुलिसकर्मी लाइन क्लोज किए गए।

बता दें, एसपी ने डीएसपी मुख्यालय केदाराम की जांच की रिपोर्ट के आधार पर ही यह कार्यवाही की है। स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह ने भी एसपी राकेश रंजन से बात की और इसमें शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस घटना के बाद पुलिसकर्मियों पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं।

Back to top button