बॉलीवुड

एक समय राम कपूर की बेटी ने रोते हुए पूछा, ‘क्या मरना चाहते हैं आप?’ जानिये क्या थी वजह

टीवी की दुनिया के मशहूर अभिनेताओं में से एक एक्टर राम कपूर हैं। जी हां ‘बड़े अच्छे लगते है’ शो से फ़ेमस हुए राम कपूर से जुड़े ऐसे कई क़िस्से हैं। जिसके बारे में ज्यादातर फैंस को जानकारी नहीं। बता दें कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म इंडस्ट्री से की थी। हालांकि, टीवी की दुनिया में कदम रखने के बाद राम कपूर को बड़ी प्रसिद्धी हासिल हुई।

Actor Ram Kapoor

साल 1997 में उन्होंने ‘न्याय’ शो से टीवी में डेब्यू किया था। इस शो से राम कपूर इतने फेमस हुए कि उन्होंने बैक-टु-बैक 3 शो साइन कर लिए। ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कसम से’ और ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ जैसे शोज से एक्टर को घर-घर में पहचाना जाने लगा। लेकिन आप सभी को जानकर बहुत हैरानी होगी कि टीवी के मशहूर एक्टर राम कपूर एक समय पर चेन स्मोकर हुआ करते थे।

Actor Ram Kapoor

जी हां इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राम कपूर एक दिन में करीब 50 सिगरेट पी जाया करते थे। हालांकि, उनकी इस लत ने बेटी सिया पर गहरा प्रभाव डाला। एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया था कि जब एक दिन उनकी बेटी सिया ने टीवी पर एंटी-स्मोकिंग ऐड देखा तो उसने एक्टर से पूछा कि क्या वह मरने वाले हैं?

Actor Ram Kapoor

जिस पर राम कपूर ने बेटी को समझाया कि हर स्मोकर स्मोकिंग करने से नहीं मरता। लेकिन जब एक दिन सिया ने राम कपूर को रोते हुए फोन किया तो एक्टर बेटी की आवाज सुन घबरा गए और उन्होंने पूरी तरह से स्मोकिंग छोड़ दी।

Actor Ram Kapoor

बता दें कि वर्तमान में राम कपूर अपनी एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस के लिए भी काफी चर्चा में रहते हैं। एक्टर की फिटनेस को देख युवा भी उनसे प्रेरणा लेते हैं। लेकिन एक ऐसा समय था जब राम कपूर 120 किलो के हुआ करते थे। हालांकि, डेढ़ साल में उन्होंने अपना 30 किलो वजन कम करके सबको चौंका दिया था। राम कपूर ने कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में इस बात का खुलासा किया था कि अपनी वेट लॉस जर्नी के दौरान वह दिन में 16 घंटे भूखे रहते थे।

Actor Ram Kapoor

इसके अलावा उन्होंने वजन कम करने के लिए इंटेंस कार्डियो वर्कआउट, रनिंग, स्विमिंग, योग और एक्सरसाइज करनी शुरू की। हालांकि, फिट होने के बाद अब उनके दिन की शुरुआत जिम से होती है। रात को सोने से पहले भी वह कार्डियो वर्कआउट करते हैं।

Actor Ram Kapoor

आख़िर में राम कपूर की निजी जिंदगी की बात करें। तो साल 2000 में राम कपूर ने टीवी शो ‘घर एक मंदिर’ में काम किया और इसी सीरियल ने उनकी निजी जिंदगी को भी पूरी तरह से बदल दिया। दरअसल इसी शो के दौरान राम कपूर की मुलाकात गौतमी से हुई। शूट के दौरान ही उनका प्यार परवान चढ़ने लगा और फिर चंद सालों की डेटिंग के बाद दोनों ने 2003 में शादी कर ली।

वहीं आपको यकीन नहीं होगा कि ‘घर एक मंदिर’ में गौतमी राम की सिस्टर-इन-लॉ के रोल में थीं, लेकिन जब स्क्रिप्ट में बदलाव हुए तो वह उनकी पत्नी का रोल करने लगी थीं।

Actor Ram Kapoor

Back to top button