राजनीति

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की मोदी और योगी की तारीफ, बोले- ‘नाम सुनते ही रुक जाती हैं अपराधियों की धड़कनें’

'मोदी और योगी ईश्वर द्वारा बनाई गई एक अद्भुत जोड़ी है'- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ के समग्र विकास के लिए 9 विभागों की 1710 करोड़ रुपए की 180 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान राजनाथ सिंह ने योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी की ईश्वर ने एक अद्वितीय जोड़ी बनाई है।

rajnath singh yogi adityanath

इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि, “मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में जो प्रदेश में विकास हुआ है उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। केंद्र में पीएम और यूपी में सीएम योगी द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाएं कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। योगी और मोदी की जोड़ी ईश्वर ने अद्वतीय जोड़ी बनाई है।

rajnath singh

आगे उन्होंने कहा कि, “अगर योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री नहीं होते तो मैं लखनऊ में इतना काम नहीं कर पाता। मेरी कोशिश यही है कि, लखनऊ को खूबसूरत शहर बनाया जाए। उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने भी इसमें मेरी मदद की है। कोराना काल में योगी जी ने अनाथों की जो देखभाल के प्रयास किए थे उन्होंने मेरा दिल छू लिया है। योगी आदित्यनाथ ने सुशासन का एक मॉडल पेश किया है और अपराधी भी अब उनसे डरते हैं।”

rajnath singh

इसके अलावा राजनाथ सिंह ने लखनऊ के बारे में बात करते हुए कहा कि, “18 वीं सदी में जब लखनऊ की विक्टोरिया स्ट्रीट बनी थी, तब यह समय के सबसे चौड़ी सड़क थी लेकिन तब लोगों ने इसे फिजूलखर्ची तक कहा था। लेकिन आज उसका हाल बदहाल है जबकि यह ब्रिज बन गया है तो राजधानी के 50 लोगों का आवागमन में बड़ी सुविधा होगी। इसी बीच योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके मार्गदर्शन और पहचान के लिए धन्यवाद किया।

rajnath singh yogi adityanath

बता दे, यहां कार्यक्रम चौक स्थित ज्योतिबा फुले मल्टी लेवल पार्किंग में आयोजित किया गया था। इस दौरान राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ ने 1710 करोड़ रुपए की लोक निर्माण, चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य, स्मार्ट सिटी मिशन, सेतु निगम और सिंचाई समेत नौ विभागों की 180 विकास परियोजनाओं शिलान्यास किया। रक्षामंत्री ने कहा कि, “हमारा लक्ष्य लखनऊ को नंबर एक शहर बनाना है। मेरे सभी प्रयास उसी के लिए समर्पित हैं। लखनऊ में हर घर में पीएनजी गैस उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। आज देश में 90 फीसदी से ज्यादा ऐसे परिवार हैं, जो सरकारी योजनाओं से लाभान्वित हो रहे हैं।”

rajnath singh

बता दें, इस ख़ास मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा आरएसएस के सर सहकार्यवाह कृष्णगोपाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा सहित विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों समेत कई लोग मौजूद थे। इस दौरान उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा एवं नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि 180 परियोजनाएं लखनऊ के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी।

rajnath singh

होर्डिंग बोर्ड पर अटल की फोटो न होने पर जताई नाराजगी

बता दें, रक्षामंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर होर्डिंग में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर नहीं लगाने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि, लखनऊ संसदीय क्षेत्र के विकास में अटल जी का महत्वपूर्ण योगदान है। भविष्य में होर्डिंग और बैनर में अटल जी की फोटो अवश्य होनी चाहिए।

Back to top button