क्या होता है जब पाकिस्तान में एक लड़की लगाती है बिंदी , जान कर रह जाएंगे दंग – देखें वीडियो

नई दिल्ली – अगर, हम आपसे पुछे कि क्या एक मुस्लिम लड़की माथे पर बिंदी लगा सकती है? तो ज्यादातर कट्टरपंथियों का जवाब होगा – नहीं बिलकुल नहीं। लेकिन, अगर हम ये कह दें कि क्या पाकिस्तान की कोई मुस्लिम लड़की माथे पर बिंदी लगा सकती है, तो बात शायद मार-काट तक पहुंचा जाए। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि पाकिस्तान में अगर एक मुस्लिम लड़की बिंदी लगाकर घूमती है तो उससे कई ऐसे सवाल पूछे जाते हैं, जो वाकई में कट्टरपंथी समाज की मानसिकता को उजागर करते हैं। Girl Bindi on forehead in pakistan.

मुस्लिम लड़की के बिंदी लगाने पर किए जाते हैं ये सवाल :

हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में जब एक मुस्लिम महिला या लड़की बिंदी लगाकर बाहर निकलती है तो उससे कई ऐसे सवाल किये जाते हैं जो पाकिस्तान के लोगों कि सीमित सोच को उजागर करते हैं। सबसे पहले तो कहा जाता है कि तुम अपने माथे पर बिंदी क्यों लगाकर घूम रही हो, कोई तुम्हें मारकर चला जाएगा।

जान से मारने का डर दिखाने के बाद कहा जाता है कि, क्या तुम हिंदू हो गई हो जो अपने माथे पर बिंदी लगाकर घूम रही हो। फिर अल्लाह मियां का डर दिखाते हुए कहा जाता है कि, तुम अपने माथे पर बिंदी मत लगाओ क्योंकि अल्लाह मियां ने कहा है कि जो जैसा बनने की कोशिश करता है, वो वैसा ही हो जाता है।

मोमिना नाम की मुस्लिम लड़की से पूछे गए थे ये सवाल :

आपको बता दें कि ऊपर लिखे गये सवाल कोई कल्पना नहीं हैं। बल्कि ये सारे सवाल पाकिस्तान में बिंदी लगानेवाली मुस्लिम लड़की मोमिना मिंदील से उस दिन पूछा गया था जब वो अपने माथे पर बिंदी लगाकर लाहौर की सड़क पर घुम रही थी। वैसे अधिकतर मुस्लिम लड़कियां अपने माथे पर बिंदी नहीं लगाती लेकिन, यह सवाल तब और खास हो जाता है जब ये पाकिस्तान से जुड़ा हो।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में रहने वाली मोमिना मिंदील एक रोज बिंदी लगाकर लाहौर की सड़कों पर निकली, जहां उनसे मिलने वालों ने उनसे उनकी माथे पर लगी बिंदी को देखकर वही सवाल पूछे गए, जो आपने ऊपर पढ़े हैं। पाकिस्तान में मोमिना जिससे भी मिली सबको इस बात से ऐतराज था कि आखिर तुमने मुस्लिम होकर बिंदी क्यों लगाई।

 

देखें वीडियो –

Leave a Reply

Your email address will not be published.