राशिफल

Rashifal 1 September: आज इन 6 राशियों के पूरे होंगे सभी अरमान, मिलेगा कड़ी मेहनत का फल

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि बुधवार 1 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 1 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नौकरी की जगह आपको उच्च वर्ग के अधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ेगी। साझेदारी में काम कर रहे लोगों को तालमेल बढ़ाने की जरूरत होगी। ऑफिस में जिम्मेदारियां बढ़ाई जाएगी। नौकरी खोज रहें युवा सक्रियता बनाए रखें। व्यवसाय में परेशानी खड़ी होगी। आज मित्रों संग घूमने का दिन है। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको आसपास हर चीज पर गौर रखने की जरूरत है। मुख से निकलने वाले शब्दों को कंट्रोल में रखें। आपको अपने खर्च पर लगाम लगाना चाहिए। किसी काम से भागदौड़ अधिक हो सकती है, इससे आप थकान महसूस करेंगे। कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय भी रहेंगे। सर दर्द की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ लोग आपकी बातों से प्रभावित हो सकते हैं। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं।

Ganesh

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको नए अनुभव हासिल होंगे। संतान के प्रति चिंता खड़ी होगी। शॉपिंग के लिए दिन लाभकारी है। सेहत को लेकर मधुमेह के रोगियों को सचेत रहना चाहिए। घर-परिवार के साथ धार्मिक माहौल बनाएं। ऑफिस या फील्ड में समय आपके फेवर में नहीं होने से परेशानी महसूस होगी। कुछ नया न करें। कोई गरीब महिला मिले जो उसे शक्कर का दान करना शुभ होगा। प्रेम में छोटी छोटी बातों पर बहस नहीं करते। लव लाइफ में दूरियां आ सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज वैवाहिक जीवन में कठिन समय से गुज़रने के बाद, अब आप कुछ राहत महसूस करेंगे। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आपके सारे काम मन-मुताबिक पूरे होंगे। आप बच्चों के साथ खुशी के पल बितायेंगे। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। किसी धार्मिक स्थल के निर्माण में सहयोग कर सकते हैं। मित्रों का आज के दिन सहयोग मिलेगा। जिन दोस्तों से अरसे से मुलाक़ात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपनी बातों से लोगों को आकर्षित करेंगे। प्रियजन के साथ समय का सदुपयोग होगा। कारोबारी वर्ग बड़ी डील फाइनल करते नजर आएंगे, जो शानदार लाभ भी दे सकती है। विद्यार्थियों के लिए परिश्रम का दिन है, चूक से बेशकीमती समय गंवाने का खतरा रहेगा। करियर को लेकर आप चिंतित रहेंगे। जो लोग पार्टनरशिप में कार्य करने की सोच रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल रहेगा। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

शारीरिक व मानसिक परेशानियाँ मिल सकती हैं। आप किसी काम के लिये योजना बना सकते हैं। आप जिस भी काम को करना चाहेंगे, वो काम बडी आसानी से पूरा हो सकता है। मकान के नक्शे में किसी तरह के बदलाव का भी योग हैं। संतान से सहयोग मिल सकता है। आपको अपनी मान-प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिये समाज के कार्यों में सहयोग देना चाहिए। पार्टनर का मिजाज अच्छा रहेगा। धार्मिक कार्यों या यात्रा के पीछे धन खर्च होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

लेन-देन और निवेश के मामलों में नई प्लानिंग करेंगे‌। आपके आसपास चहल-पहल भी रहेगी। आपकी समप्रेषण कला, आत्मविश्वास तथा आकर्षक व्यक्तित्व आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपनी कुशलता दिखाने में मदद करेंगे। आपकी एकाग्रता चरम पर होगी और एक साथ कई काम भी संभालने पड़ सकते हैं। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा, इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ।

Ganesh ji and laxmi maa

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज भागदौड़ रहेगी। कार्यक्षेत्र में सूझ-बूझ से काम लेंगे। भटकाव की स्थिति कष्टदायक हो सकती है। पुरानी टेंशन की किसी बड़े आदमी के हस्तक्षेप से कम हो जाएगी। ईमानदारी के साथ आज जो भी काम करेंगे, वह फलदायक साबित होगा। जुए-सट्टे व लॉटरी के चक्कर में न पड़ें। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। कोई बड़ी समस्या से मुक्ति मिलेगी।  मित्रों की मदद करेंगे तो आपकी मदद के लिए भी लोग आगे आएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पत्नी के साथ थोड़ी अनबन होने से आपकी मानसिक चिंता थोड़ी सी बढ़ सकती है। सामाजिक दायरे में आप बहुत सक्रिय और सफल भी हो सकते हैं। किसी भी कठिन परिस्थिति में कई लोग आपका साथ देने के लिए तैयार रहेंगे। ज्यादातर दोस्त आपके साथ हैं और आपका साथ निभाएंगे।‌ आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। किसी नजदीकी या सगे संबंधी से किसी प्रकार की कहासुनी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

प्रेम-जीवन में मधुरता रहेगी और परिवार के साथ यादगार पल बिताएँगे। ऑफिस में अधिकारियों और साथ काम करने वालों का सहयोग और सम्मान प्राप्त होगा। नया आइडिया हो तो फौरन आगे बढ़ें कार्यक्षेत्र में फायदा जरूर होगा। बिजनेस में नए प्रयोग करने से बचना होगा। रिश्तेदारों से साथ संबंधों में मधुरता आएगी। परिवार और पैसों के मामलों में आप व्यस्त रहेंगे। अचानक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियां मज़ेदार रहेंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप बिजनेस के क्षेत्र में प्रगति करेंगे। सेहत में नरमी के आसार हैं। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका भी आपको मिल सकता है‌। दोस्तों के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।‌ आपकी लव लाइफ आज बहुत अच्छी रहेगी। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। बुरी संगत छोड़ दें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

छोटी-छोटी आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं। व्यापारिक वर्ग नए उत्पादन को व्यापार में शामिल करेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। ज़रूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है- ख़ास तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी और के साथ थोड़ा ज़्यादा दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए देखेंगे। पारिवारिक संपत्ति में इजाफा होगा। छात्रों को नए अवसर प्राप्त होंगे। नवीनीकरण के लिए भी कुछ योजनाएं बनेगी।

आपने Rashifal 1 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 100 साल पुराने इस मंदिर में होती है ‘पूतना’ की पूजा, जुड़ी है ये प्राचीन कथा

Back to top button