बॉलीवुड

42 करोड़ का घर, लग्जरी गाड़ियां, 800 करोड़ की सम्पत्ति, ऐसी लाइफ जीते हैं सुपरस्टार नागार्जुन

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार नागार्जुन ने हाल ही में अपना 62वां जन्मदिन मनाया है. 29 अगस्त 1959 को चेन्नई में जन्मे नागार्जुन का पूरा नाम अक्किनेनी नागार्जुन है. दक्षिण भारतीय सिनेमा में उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी हैं. वहीं उन्होंने करीब आधा दर्जन हिंदी फिल्मों में भी काम किया है. भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में नागार्जुन की फैन फॉलोइंग है.

nagarjuna

फिल्मों से नागार्जुन बाल कलाकार के तौर पर ही जुड़े रहे हैं. उन्होंने बाल कलाकार के रूप में काम किया था और इसके बाद बड़े होने पर भी इंडस्ट्री में काम कर उन्होंने सुपरस्टार बनने तक का शानदार सफ़र तय किया. बता दें ची, उनकी पहली फिल्म साल 1967 में आई थी. इसके बाद लीड एक्टर के रुप में वे साउथ सिनेमा में देखने को मिले. वहीं साल 1992 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे.

नागार्जुन ने अपनी पहली ही हिंदी फिल्म में हिंदी सिनेमा एके दो बड़े कलाकार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और दिवंगत एवं हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार रही श्रीदेवी के साथ काम किया था. यह फिल्म थी ‘खुदा गवाह’.

nagarjuna

नागार्जुन अब भी फिल्मों में सक्रिय हैं और 62 की उम्र में भी वे लगातार काम कर रहे हैं. अपने फ़िल्मी करियर में नागार्जुन ने ख़ूब शोहरत कमाने के साथ ही ख़ूब दौलत भी कमाई है. वे एक आलीशान जीवन जीते हैं. वे अरबों रूपये की संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास महंगा घर है और कई लग्जरी गाड़ियां है. तो आइए आज आपको इस दिग्गज़ अभिनेता की कुल नेटवर्थ यानि संपत्ति के बारे में बताते हैं.

nagarjuna

नागार्जुन ने एक से बढ़कर हिट फिल्मों में काम किया है. उनके लंबे फ़िल्मी करियर में विक्रम, सिवा, मंजू, जख्म, क्रिमिनल, मास, मनम, शिरडी साईं जैसी कई सुपरहिट फिल्में शामिल है. उनके नेटवर्थ की बात करें तो नागार्जुन की कुल संपत्ति करीब 800 करोड़ रुपए है. वहीं वे एक साल में करीब 48 करोड़ रूपये और हर माह 4 करोड़ रूपये कमाते हैं. फिल्मों के साथ ही वे विज्ञापनों से भी भारी भरकम कमाई करते हैं.

nagarjuna

नागार्जुन ने खुद का एक स्टूडियो भी खोल रखा है जो कि करीब 7 एकड़ में फैला हुआ है. इसका नाम अन्नपूर्णा स्टूडियो है. इसके तहत वे फिल्म प्रोडक्शन के साथ साथ फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूशन का काम भी करते हैं. वहीं इन दिनों नागार्जुन हैदराबाद के अन्नपूर्णा इंटरनेशनल स्कूल ऑफ फिल्म एंड मीडिया के प्रेसिडेंट के रुप में भी काम कर रहे हैं.

nagarjuna

नागार्जुन का बंगला भी काफी आलीशान और महंगा है. वे करीब 42 करोड़ रूपये की कीमत के बंगले में अपने परिवार के साथ रहते हैं. उनका बंगला दिखने में बेहद ख़ूबसूरत और आलीशान है.

nagarjuna

800 करोड़ की संपत्ति के मालिक और 42 करोड़ रूपये के घर में रहने वाले नागार्जुन के पास कई लग्ज़री और महंगी कारें भी हैं. उनके पास एक 65 लाख रुपए कीमत की रेंज रोवर गाड़ी है. वहीं वे 1.5 करोड़ रूपये से लेकर 3 करोड़ रुपए तक की कीमत वाली ऑडी ए7, बीएमडब्लू 7,  मर्सडीज एस क्लास गाड़ी के भी मालिक हैं.

nagarjuna

नागार्जुन फिल्मों और विज्ञापनों के अलावा बिजनेस के क्षेत्र से भी ख़ूब पैसा कमाते हैं. वे मां टीवी में बड़े शेयर होल्डर हैं. वहीं अन्नपूर्णा स्टूडियोज, एन-कन्वेंशन सेंटर, मुंबई मास्टर्स ऑफ इंडियन बैडमिंटन लीग के सह-मालिक और टीवी प्रोड्यूसर भी वे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nagarjuna (@akkineni__nagarjuna)

nagarjuna

दो बार फ़ोर्ब्स की लिस्ट में मिल चुका है स्थान…

नागार्जुन को दो बार फोर्ब्स की लिस्ट में इंडिया के टॉप-100 लोगों में स्थान मिल चुका है. वे इस लिस्ट में 56 और 61वें नंबर पर रह चुके हैं. उन्होंने यह कारनामा साल 2012 और साल 2013 में किया था.

nagarjuna first wife

 

नागार्जुन के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने कुल दो शादियां की है. उनकी पहली शादी साल 1984 में लक्ष्मी दग्गुबती से हुई थी, लेकिन साल 1990 में दोनों का रिश्ता खत्म हो गया था. दोनों ने तलाक ले लिया था. दोनों का एक बेटा हुआ जिसका नाम नागा चैतन्य है. नागा भी पिता की तरह दक्षिण भारतीय फिल्मों का एक बड़ा नाम है.

 

साल 1990 में लक्ष्मी दग्गुबती से तलाक के बाद साल 1992 में नागार्जुन ने दूसरी शादी की थी. उन्होंने अभिनेत्री आमला संग सात फेरे लिए थे. दोनों का एक बेटा है जिसका नाम अखिल अक्किनेनी हैं. अखिल भी एक अभिनेता हैं.

nagarjuna

नागार्जुन अपने परिवार के बेहद करीब हैं. इस तस्वीर में वे बेटे नागा चैतन्य, बहू सामंथा अक्किनेनी, पत्नी अमाला अक्किनेनी और छोटे बेटे अखिल अक्किनेनी के साथ नजर आ रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nagarjuna (@akkineni__nagarjuna)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nagarjuna (@akkineni__nagarjuna)

Back to top button