हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

विडियो में देखें : क्या बलात्कार के लिए खुद समाज है जिम्मेदार?

आये दिन हम हर जगह रेप से जुडी खबरें पढ़ते रहते है और सोचते है कि क्या ये सब कभी ख़त्म होगा? जवाब भले ही हम सबको पता हो, लेकिन क्या कभी हमने इसके पीछे का कारण जानने की कोशिश की? मैं जानता हूं बहुत से लोगों का ये मानना है ,कि ऐसे कुकर्म विकृत मानसिकता के लोग करतें है। लेकिन कुछ हद तक हम भी इसके जिम्मेदार है ये कहना गलत नहीं होगा। अगर आप नही मानते है तो इस वीडियो को देखिये आप भी समझ जाएंगे की हमारा ऐसा मानना क्यों सही है…..

एक तरफ हम सभ्यता, संस्कार और वीमेन एम्पावरमेंट की बात करते है तो दूसरी तरफ औरत के पहनावे और सिर्फ उसी के चरित्र को गलत ठहरातें है।

कहते हैं साहित्य समाज का आइना होता है अगर ऐसा है तो हमारा साहित्य कही गलत दिशा में तो नहीं भटक रहा? एक तरफ हम भद्दे गानों और आइटम सांग्स का खुल कर समर्थन करतें है और दूसरों तरफ किसी लड़की के जीन्स पहनने पर उसके बलात्कार के लिए उसके कपड़ों को जिम्मेदार ठहरातें है। ये दोगलापन नहीं तो क्या है?

समाज की इस दोहरी मानसिकता का खण्डन करते हुए इस लड़की ने अपनी बात काफी बेबाकी से दुनिया के सामने रखी है। यह वीडियो मजेदार तो है ही साथ ही साथ यह आपको एक सबक भी देता है।