विशेष

सोनिया-मायावती से लेकर डिंपल यादव तक, जानिए किस महिला नेता के पास है कितने रुपये के गहने

देश में कई चर्चित और सफ़ल राजनेताओं के मुकाबले कई महिला नेता भी काफी लोकप्रिय है. के महिला नेताओं को देश भर में पहचाना जाता है. अक्सर इनसे जुड़ी कई तरह की जानकारी सामने आती रहती है. हालांकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर किस नेत्री के पास कितने के आभूषण है.

डिंपल यादव (Dimple Yadav)…

डिंपल एक चर्चित नेत्री हैं. वे उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और मुलायम सिंह यादव की बहू हैं. जानकारी के मुताबिक़, डिंपल के पास 59 लाख रुपये से ज्यादा के आभूषण हैं.

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)…

Sonia Gandhi

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं. जानकारी के मुताबिक़, सोनिया गांधी के पास भी करीब 59 लाख रुपये के आभूषण हैं.

मायावती (Mayawati)…

Mayawati

मायावती (Mayawati) उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. वहीं वे फिलहाल बसपा सुप्रीमो के रुप में कार्य कर रही हैं. बताया जाता है कि उनके पास 90 लाख रुपये के आभूषण हैं.

स्मृति ईरानी (Smriti Irani)…

smriti irani

अब बात करते है छोटे पर्दे की दुनिया से राजनीति के गलियारों में कदम रखने वाली स्मृति ईरानी की. केंद्रीय कपड़ा मंत्री तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के पास 16 लाख रुपये से ज़्यादा के आभूषण हैं.

राबड़ी देवी (Rabri Devi)…

राबड़ी देवी (Rabri Devi) बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री हैं. वहीं वे बिहार के पूर्व सीएम और मशहूर राजनेता लालू प्रसाद यादव की पत्नी हैं. बता दें कि, राबड़ी देवी के पास 14 लाख रुपये से ज्यादा के आभूषण हैं.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)…

Mamata Banerjee

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री है. इस साल के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रे ने शानदार जीत दर्ज की और ममता बनर्जी तीसरी बार बंगाल की सीएम की कुर्सी पर बैठी. जानकारी के अनुसार ममता के पास 43 हजार रुपये के आभूषण हैं. ममता ने यह जानकारी इस साल के विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में दी थी.

अनुप्रिया पटेल (Anupriya patel)…

अनुप्रिया पटेल (Anupriya patel) अपना दल की नेत्री हैं. बताया जाता है कि अनुप्रिया के पास 4 लाख रुपये से ज्यादा के आभूषण हैं.

मेनका गांधी (Maneka Gandhi)…

Maneka Gandhi

मेनका गांधी (Maneka Gandhi) भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री हैं और संजय गांधी की पत्नी हैं. उनके पास 1 करोड़ रुपये से ज्यादा के आभूषण हैं.

उमा भारती (Uma Bharti)…

uma bharti

उमा भारती (Uma Bharti) भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री हैं और वे मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री हैं. उनके पास 35 लाख रुपये से ज्यादा के आभूषण हैं.

वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje)…

वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) राजस्थान की पूर्व सीएम हैं. उनके पास एक करोड़ रुपये से ज्यादा के आभूषण हैं. वसुंधरा राजे ने साल 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को दिए गए चुनावी हलफनामे में इस बात की जानकारी दी थी.

Back to top button