उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जायेंगे कानपुर, करेंगे किसानों की समस्याओं पर चर्चा!

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश का नक्सा बदलने में जुटे हुए हैं। कुछ दिनों लखनऊ में रहने के बाद अब वह धीरे-धीरे प्रदेश के हर जिले का भ्रमण कर रहे हैं और वहाँ की समस्याओं के बारे में जान रहे हैं। अभी कुछ दिनों पहले सीएम योगी अयोध्या गए हुए थे और वहाँ के विकास के लिए करोड़ो रूपये भी दिए।

किसानों की समस्याओं पर करेंगे कृषि वैज्ञानिकों से चर्चा:

अब सीएम योगी इसी क्रम में आज कानपुर का दौरा करने जा रहे हैं। आज सीएम योगी कानपुर के सीएसए भारतीय प्रौद्योगिक अनुप्रयोग अनुसंधान संस्थान के किसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। आपको बता दें यह कार्यक्रम आज से शुरू होकर 10 जून तक चलेगा। इस कार्यक्रम का उद्घाटन सीएम योगी आज करेंगे।

इस वर्कशॉप की यह 24वीं वर्षगाठ है। इस कार्यक्रम में सीएम किसानों की समस्याओं पर भी चर्चा करेंगे। इस कार्यक्रम में किसानों से जुडी समस्या किसानों के उत्पादों के लिए बाजार उपलब्ध कराना, किसानों की आय किस तरह बढ़ाई जाये और अन्य समस्याओं पर योगी कृषि वैज्ञानिकों से बात करेंगे। कृषि वैज्ञानिक किसानों की समस्याओं के बारे में अच्छी तरह जानते हैं।

किसानों की स्थिति से चिंतित है सीएम योगी:

किस तरह किसानों को कम से कम लागत और कम पानी और कम बारिश में ज्यादा से ज्यादा उत्पादन लाभ मिले, इस बात पर भी इस कार्यक्रम में चर्चा की जाएगी। इस दौरे के दौरान सीएम योगी कृषि विज्ञान केन्द्रों की उपलब्धता और इस फाइनेंसियल इयर में लक्ष्य की जानकारी भी लेंगे। सीएम योगी प्रदेश के किसानों की स्थिति को लेकर बहुत चिंतित हैं।

सीएम योगी आज 10:35 पर लखनऊ से कानपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। 10:55 पर उनका हेलीकॉप्टर सीएसए हेलीपैड पर उतरेगा। हेलीपैड से निकलकर सीएम योगी गाड़ी द्वारा तय किये गए कार्यक्रम वाले स्थान पर 11 बजे पहुंचेंगे। वहाँ कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद दीप प्रज्वलित करेंगे इसके बाद कृषि से जुड़ी हुई कुछ पुस्तकों का विमोचन किया जायेगा। इस कार्यक्रम में कुछ किसानों को सम्मानित भी किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.