बॉलीवुड

ये हैं टीवी पर पत्नियों के सताएं हुए कलाकार, जोरू का गुलाम बन खाते रहें हैं बीवी की डांट…

साल 2000 में गोविंदा और ट्विंकल खन्ना अभिनीत एक फ़िल्म आई थी। जिसका नाम था ‘जोरू का गुलाम’। कहीं न कहीं असल जिंदगी में भी ऐसे किरदार देखने को मिल जाएंगे, जिन्हें जोरू का गुलाम कहा जा सकता है, लेकिन आज हम बात टीवी की दुनिया की करने वाले हैं। टीवी की दुनिया में अक्सर कई किरदार ऐसे होते हैं जिनका बाहर बहुत नाम होता है।

लेकिन ये किरदार जितने ताकतवर दुनिया को दिखते हैं पत्नी के आगे ये लोग उतने ही कमजोर हो जाते हैं। जी हां टीवी सीरियल्स में कई ऐसे किरदार हैं जो सबकी हालत खराब कर देते हैं लेकिन पत्नी के आगे इनकी एक नहीं चलती है। आइए आज हम आपको बताते है कुछ ऐसे ही टीवी किरदारों के बारे में…

TV ki Duniya ke joru ke gulam

विभूति नारायण मिश्रा (Bhabi Ji Ghar Par Hai)…

bhabiji-ghar-par-hain

भाभी घर पर है, टीवी धारावाहिक से तो लगभग हर कोई परिचित है। इस सीरियल में विभूति नारायण मिश्रा का किरदार निभाने वाले एक्टर को टीवी की दुनिया का सबसे बड़ा नल्ला शो में दर्शाया जाता है। जो कि अपनी पत्नी का गुलाम है। अनीता का जब मन करता है विभूति नारायण मिश्रा से घर के काम करवाती है। वहीं अनीता का जब मूड होता है वो विभूति नारायण मिश्रा को घर से बाहर फेंक देती है। कुल मिलाकर विभूति नारायण मिश्रा की उसके घर में जरा भी इज्जत नहीं है।

अय्यर (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah)…

TV ki Duniya ke joru ke gulam

सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के अय्यर का नाम भा इस लिस्ट में शामिल है। शो में ऐसा दर्शाया गया है कि अय्यर ने एक हसीन महिला के साथ शादी करके गलती कर दी है। बबीता अक्सर अय्यर पर हुक्म चलाती है और अय्यर के घर पर बबीता का राज चलता है।

राघव (Mehndi Hai Rachne Waal)…

TV ki Duniya ke joru ke gulam

सीरियल मेहंदी है रचने वाली में राघव वैसे तो एक डॉन है लेकिन पल्लवी के आगे उनकी एक नहीं चलती। पल्लवी हर बार राघव की बोलती बंद कर देती है। जिससे पूरी दुनिया डरती है वो अपनी पत्नी से डरता है। घर आते ही पल्लवी हमेशा राघव की क्लास लगाती है। वहीं दूसरी तरफ राघव न चाहते हुए भी चुपचाप होकर पल्लवी की सारी बकवास सुनता है।

सजन (May I Come in Madam)…

TV ki Duniya ke joru ke gulam

सीरियल ‘मे आई कम इन मैडम’ का सजन के हाल तो सबसे ज्यादा खराब है। सजन की पत्नी उस पर जमकर हुक्म चलाती है। हाल ये है कि सजन अपनी पत्नी से पूछे बिना घर से बाहर भी नहीं जा सकता। तभी तो सजन का दिल अपनी बॉस पर आ गया था। इस बात को छिपाने के लिए सजन ने बहुत सारे पापड़ बेले हैं।

TV ki Duniya ke joru ke gulam

सूरज (Shararat)…

TV ki Duniya ke joru ke gulam

सीरियल शरारत में सूजर तीन परियों के बीच में फंस गया है। सूरज अकेला ऐसा अदमी नहीं है जो अपनी पत्नी और सास से डरता है। सूरज का बेटा भी पूरी तरह से डरपोक बन गया है। जब भी सूरज जुबान खोलता है उसकी सास उस पर जादू कर देती है। ऐसे में सूरज को ना चाहते हुए भी अपनी जुबान पर ताला लगाना पड़ता है।

इंद्रवदन (Sarabhai vs Sarabhai)…

satish shah

 

सीरियल साराभाई वर्सेज साराभाई को खत्म हुए एक जमाना बीत चुका है। वह बात अलग है कि आज भी इंद्रवदन माया के सामने अपनी जुबान नहीं खोल सका है। माया ने इंद्रवदन की जिंदगी को पूरी तरह से कंट्रोल कर लिया था। हाल तो ये थे कि इंद्रवदन अपनी मर्जी से कुछ खा भी नहीं सकता था।

साहिल (Sarabhai vs Sarabhai)…

sarabhai vs sarabhai

 

सीरियल साराभाई वर्सेज साराभाई के इंद्रवदन के नक्शे-कदम पर ही उसका बेटा साहिल चला। मोनिशा के आगे साहिल की जुबान ही नहीं खुलती थी। हर बार साहिल मोनिशा के आगे हार मान लेता है। ये बात माया को जरा भी नहीं पसंद…। तभी तो माया अक्सर मोनीशा को ताना मारती रहती है।

रवि वर्मा (Tu Tu Main Main)…

TV ki Duniya ke joru ke gulam

सीरियल तूतू मैं मैं में तो सास और बहू की लड़ाई ही खत्म नहीं होती है। रवि वर्मा जब भी घर में आता है वो अपनी मां और पत्नी के झगड़े में फंस जाता है। मां को सपोर्ट करने के बाद रवि वर्मा अपनी बीवी की गालियां सुनता है।

Back to top button