बॉलीवुड

टीवी के ये पांच सितारें, जिन्होंने सोहरत मिलने के बाद भुला दिया अपने पुराने प्यार को

सामान्य जीवन में हम सभी ने कई बार अपने बड़े बुजुर्गों को यह कहते हुए सुना है कि जब व्यक्ति के हाथ कोई सफ़लता लगती है। फिर वह बदल जाता है। ऐसा ही कुछ कई बार बॉलीवुड या टीवी इंडस्ट्री से जुड़े सितारों के साथ होता है। बता दें कि सफलता व्यक्ति की सोच और भावनाओं पर जाने-अनजाने हावी हो जाती है। इसका नुकसान व्यक्ति को पर्सनल लाइफ और संबंधों पर पड़ता है।

ऐसा ही कुछ टीवी स्टार्स की लाइफ में हुआ है। ऐसे कई स्टार्स हैं। जो टीवी से बॉलीवुड में आए, तो अपने लॉन्गटाइम पार्टनर्स से रिलेशन बनाए रखने में नाकाम रहे। उनका या तो तलाक हो गया या फिर वे अलग हो गए। आइए आज हम जानते हैं ऐसे ही टीवी स्टार्स के बारे में, जो ऊंचाइयों को छूते ही या तो अपने पुराने दिन भूल गए या फ़िर अपने वर्षो पुराने रिश्तों को…

सुशांत सिंह राजपूत…

बता दें कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी से अपना करियर शुरू किया। टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ से पॉपुलर हुए सुशांत की मुलाकात अंकिता लोखंडे से इसी दौरान हुई। दोनों करीब 6 साल तक लिव-इन में रहे। हालांकि जब सुशांत को फिल्म ”काय पो छे” मिली, इसके बाद दोनों का रिलेशन कमजोर होने लगा। फिल्मों में आने के बाद सुशांत ज्यादा बिजी रहने लगे और अंकिता के लिए समय निकालना मुश्किल हो गया। कहा जाता है कि इसके बाद दोनों ने ब्रेकअप कर लिया।

उनके एक करीबी सूत्र ने एक रिपोर्ट में कहा था कि, “वे आराम से अलग हो गए। ऐसा होता है। जब उन्होंने करियर शुरू किया तब दोनों एक जैसी चीजें चाहते थे। दोनों के सपने थे। लेकिन जब अंकिता के पास करने को कुछ नहीं रहा, तब भी वह संतुष्ट रहीं और शायद यही वजह है कि दोनों में दूरियां आने लगीं।”

मौनी रॉय…

इसी लिस्ट में मौनी रॉय का नाम भी शामिल है। मौनी रॉय को जब लगातार बॉलीवुड फिल्में मिलने लगीं, उससे पहले उनका नाम टीवी शो ‘देवों के देव महादेव’ के मोहित रैना से जोड़ा जाने लगा। हालांकि दोनों ने अपने रिलेशन को लेकर कभी कुछ नहीं बोला। जब मौनी को फिल्म ‘गोल्ड’, ‘रॉ’, ‘मेड इन चाइना’ और ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्में मिलने लगीं, तो दोनों के बीच दूरिया बढ़ने लगीं। एक इंटरव्यू में मौनी ने यहां तक कह दिया कि वे सिंगल हैं और मोहित और वे तो फ्रेंड्स भी नहीं हैं।

यहां तक कि जब ’21 सरफरोश: सारागढ़ी 1897′ में मोहित का सरदार जी के रूप में लुक आया, तो मौनी ने कहा था कि, “उसे देखो! वह एक भालू की तरह लगता है। पहले ही बहुत विशाल है और उस पर वे बाल। सोचो अगर वह पूरी तरह काले कपड़े पहनता तो।” दूसरी तरफ मोहित ने एक इंटरव्यू में कहा कि दोनों में कई चीजें कॉमन हैं। दोनों का कोई गॉडफादर नहीं, दोनों के पिता नहीं रहे। दोनों एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। वह करियर में बहुत अच्छा कर रही है। साथ ही, कौन नहीं चाहेगा कि उसका नाम किसी फिल्म एक्ट्रेस से जुड़े, ये हमेशा आपके पक्ष में काम करता है।

एजाज खान…

Five TV stars who parted ways with partners after entering Bollywood

टीवी और बॉलीवुड में एजाज खान जाना-पहचाना नाम है। एजाज का नाम अनीता हसनंदानी, सिंगर नताली डी लूसियो और एक्ट्रेस निधि कश्यप से जुड़ा। हालांकि काम और प्यार के बीच संतुलन नहीं होने के चलते, सारी प्रेम कहानियों का अंत जल्दी ही हो गया। राजीव खंडेलवाल के शो ‘जज्बात’ में एजाज ने माना कि उन्होंने अपनी एक गर्लफ्रेंड को चीट किया है। ऐसा कहते हुए उनके आंसू निकल आए थे। उन्होंने कहा कि, “यह पहली बार था कि जब मैंने किसी को चीट किया। गलती हुई जो मेरे पूरी जिंदगी का निचोड़ निकल गया।”

करण सिंह ग्रोवर…

गौरतलब हो कि साल 2016 में बिपाशा बसु से शादी करने से पहले करण सिंह ग्रोवर ने पहले दो अन्य शादियां की थीं।। करण ने पहले जेनिफर विंगेट से शादी की थी। जब दोनों अपने-अपने काम में बिजी रहने लगे, तो रिश्ता टूटने लगा था। जब जेनिफर ‘फिर से’ के शूट के लिए कुणाल कोहली के साथ लंदन गईं, करण की नजदीकियां बिपाशा से बढ़ने लगींं। बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, करण ने कहा था कि जेनिफर से उनकी शादी एक गलती थी। कुछ लोग केवल दोस्त ही अच्छे होते हैं।

ऐसे रिश्तों को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए। अब भविष्य में ऐसा नहीं करेंगे। जेनिफर ने इस पर कहा था कि, “जब भी कोई रिश्ता टूटता है तो दुख होता है, केवल शादी ही नहीं। लम्बे समय उनके साथ रही तो चीजों को डील करने में समय लगता है। मैं मजबूत रही कि परेशानियों से निकल आई। परिवार और मित्रों का सपोर्ट इसमें काम आया। अब हम सब अपनी-अपनी जगह खुश हैं।

अमित साध…

Five TV stars who parted ways with partners after entering Bollywood

अमित साध ने अपना करियर टीवी शो ‘क्यूं होता है प्यार’ से शुरू किया और आगे बढ़ते चले गए। कहा जाता है कि वे नीरू बाजवा को कुछ समय के लिए डेट कर रहे थे। जब 2010 में दोनों का बॉलीवुड डेब्यू हुआ, तो चीजें बिगड़ने लगीं। अमित ने ‘फूंक 2’ से और निरू ने विवेक ओबेरॉय स्टारर ‘प्रिंस’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। अमित ने एक इंटरव्यू में कहा था कि नीरू ने उन्हें लड़के से पुरूष में बदला था। जब वे अलग हुए तो वे टूट गए थे।

इतना ही नहीं अमित ने कहा था कि, “मैं यह कहने में शर्म नहीं करूंगा कि मेरा भूतकाल परेशानी भरा रहा, लेकिन उस अंधेरे से बाहर आने पर मैं इंसानों को अच्छे से समझने लगा। मैंने सहानूभूति, क्षमा सीखी जिससे मुझे एक व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास मिला।”

Back to top button