बॉलीवुड

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं’ मुकेश खन्ना, 63 की उम्र में भी कुंवारे हैं ‘शक्तिमान’

हिंदी सिनेमा और छोटे पर्दे के बेहद मशहूर अभिनेता मुकेश खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग और ख़ास पहचान बनाई है. छोटे पर्दे पर उन्होंने बहुत शानदार काम किया है वहीं बॉलीवुड में भी उनकी काम को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया है. 23 जुलाई 1958 को मुकेश खन्ना का जन्म मुंबई में हुआ था.

mukesh khanna

मुकेश खन्ना ने कई फिल्मों में काम किया है. हालांकि इससे अधिक उन्हें छोटे पर्दे पर पसंद किया गया है. वे छोटे पर्दे के सबसे सफ़ल कलाकारों में से एक ही. कभी छोटे पर्दे पर वे पितामह भीष्म बने तो कभी ‘शक्तिमान’ बनकर उन्होंने हर किसी को अपना मुरीद बना लिया. ‘शक्तिमान’ के साथ ही वे भारत के पहले सुपरहीरो भी कहलाए.

mukesh khanna

मुकेश खन्ना ने साल 1988 से लेकर साल 1990 तक चले मशहूर और बेहद लोकप्रिय धारावाहिक ‘महाभारत’ में भीष्म पितामह की भूमिका अदा की थी. उनका यह किरदार काफी लोकप्रिय हुआ था और आज भी कई लोग उन्हें इसी के चलते पहचानते हैं. वहीं बाद में मुकेश ने साल 1997 से लेकर साल 2005 तक चलते सीरियल ‘शक्तिमान’ में शक्तिमान बनकर घर-घर में लोकप्रियता हासिल की थी. खासकर बच्चों को ‘शक्तिमान’ ख़ूब पसंद आए थे.

mukesh khanna

मुकेश खन्ना ने इन धारावाहिकों के अलावा अन्य टेलीविजन शो और फिल्मों में भी काम किया और ख़ूब लोकप्रियता हासिल की. मुकेश ने ‘शक्तिमान’ सीरियल के अलावा ‘शक्तिमान’ नाम की फिल्म में भी काम किया है. वहीं उन्हें टाडा, राजा, तहलका, सौगंध, नज़र, गुड्डू, सहित ढेरों फिल्मों में देखा गया है.

mukesh khanna

mukesh khanna

मुकेश खन्ना की नेट वर्थ…

बात मुकेश खन्ना की कमाई और संपत्ति की करें तो मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हर माह मुकेश खन्ना 25 लाख रूपये की कमाई कर लेते हैं, वहीं इस हिसाब से सालभर में उनकी कमाई 3 करोड़ रूपये हो जाती है. वहीं उनकी नेटवर्थ की बात करें तो मुकेश खन्ना कुल 22 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक हैं.

mukesh khanna

बता दें कि, मुकेश फ़िलहाल एमके फिल्म्स के फाउंडर और डायरेक्टर के रुप में काम कर रहे हैं. इससे पहले वे चिल्ड्रन्स फिल्म सोसाइटी, इंडिया के अध्यक्ष के रूप में भी काम कर चुके हैं. इन दिनों मुकेश खन्ना फिल्मों और टीवी सीरियल से दूर हैं. सोशल मीडिया पर वे काफी सक्रिय रहते हैं और अक्सर अपनी सोशल मीडिया पोस्ट से वे सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाते हैं.

mukesh khanna

मुकेश खन्ना की निजी ज़िंदगी की बात करें तो कभी उनका नाम किसी के साथ नहीं जुड़ा हैं. 63 साल की उम्र में भी अभिनेता कुंवारे हैं. शादी को लेकर वे कह चुकी हैं कि, शादियां सदा किस्मत में होती हैं और आप इसमें कुछ नहीं कर सकते. अफ़ेयर्स के साथ ऐसा नहीं होता हैं. उन्होंने यह भी साफ़ किया था कि पितामह भीष्म की तरह उन्होंने कोई आजीवन अविवाहित रहने का कोई संकल्प नहीं लिया हैं.

mukesh khanna

Back to top button