समाचार

आम जनता की तरह रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने किया ट्रेन में सफर, यात्रियों से मिलकर मांगा फीडबैक

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने गुरुवार को ट्रेन में सफर किया और इस दौरान रेल यात्रियों से बात भी की। साथ में ही इन्होंने रेल को लेकर लोगों से सुझाव भी मांगे। दरअसल बीजेपी के जन आशीर्वाद यात्रा के लिए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ओडिशा पहुंचे हैं। इस दौरान इन्होंने साधारण पैसेंजर की तरह ट्रेन में सफर किया और ये भुवनेश्वर से रायगढ़ पहुंचे। गुरुवार देर रात साढ़े बारह बजे इन्होंने भुवनेश्वर से ट्रेन पकड़ी। इस ट्रेन में वैष्णव ने करीब साढ़े आठ घंटे सफर किया। जिसके बाद ये छत्तीसगढ़ के रायगढ़ स्टेशन पर उतरे और यहां के स्टेशन का भी दौरा किया।

हर कोच का किया दौरा

ashwin

ट्रेन में सफर करने के दौरान इन्होंने बारी-बारी से जाकर हर कोच का मुआयना भी किया। इस दौरान ये यात्रियों से भी मिले और उनसे ट्रेन में साफ-सफाई और अन्य सुविधाओं की भी जानकारी ली। इन्होंने काफी समय ट्रेन यात्रियों के साथ गुजारा और इस दौरान एक बच्चे से भी ये बात करते हुए नजर आए। इन्होंने यात्रियों से बात करते हुए ये जानने की कोशिश की कि यात्रा करते हुए क्या-क्या परेशानियों का सामना करना पड़ता है और कैसे ट्रेन में ओर सुधार लाया जा सकता है।

Train

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विन वैष्णव द्वारा किए रेल सफर के बारे में जानकारी देते हुए भाजपा के राज्य महासचिव गोलक महापात्र ने कहा कि वैष्णव बृहस्पतिवार को ट्रेन से रायगढ़ गए थे। अगले दिन पार्टी के कार्यक्रम के लिए कोरापुट जाएंगे। उनका शनिवार को नबरंगपुर और 22 अगस्त को कालाहांडी और बलांगीर जाने का कार्यक्रम है। वहीं मीडिया से बात करते हुए रेल मंत्री वैष्णव ने कहा कि ओडिशा हमेशा मेरी कर्मभूमि रही है।

कौन हैं अश्विन वैष्णव

ashwini vaishnaw

अश्विन वैष्णव साल 1994 बैच के पूर्व IAS अधिकारी हैं। इन्होंने 1990 के दशक में कटक और बालासोर के जिला मजिस्ट्रेट और जिलाधिकारी के तौर पर अपनी सेवा दी हैं। इसके अलावा ये पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निजी सचिव भी रह चुके हैं। राजस्थान के रहने वाले वैष्णव 2019 में ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) के समर्थन से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। वहीं पिछले महीने ही इन्हें केंद्रीय रेल मंत्री बनाया गया है।

शिक्षा मंत्री प्रधान भी ओडिशा दौरे पर

अश्विन वैष्णव के अलावा शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी ओडिशा दौरे पर हैं। ये दोनों मंत्री 22 अगस्त तक भुवनेश्वर, कटक और खुर्दा में विभिन्न कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। खबर के अनुसार दोनों केंद्रीय मंत्री चार दिनों में 419 किलोमीटर की यात्रा करेंगे और सात जिलों में फैले छह संसदीय क्षेत्रों में 115 स्थानों पर कार्यक्रम करेंगे।

Back to top button