बॉलीवुड

जब शत्रुघ्न ने कहा- रीना मुझे प्यार करती है और पूनम मेरी पूजा, भाई ने कहा – दूसरी पत्नी बना लो

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. उन्होंने पूनम सिन्हा से साल 1980 में शादी की थी, हालांकि जानी-मानी अभिनेत्री रीना रॉय के साथ उनका रिश्ता ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा था. दोनों के अफ़ेयर के चर्चे तो आज सालों बाद भी ख़ूब होते हैं. दोनों की केमिस्ट्री ने बड़े पर्दे पर भी फैंस का ख़ूब दिल जीता था.

shatrughan sinha and reena roy

बता दें कि, शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय ने कई फिल्मों में साथ में काम किया है. दोनों की जोड़ी ने बड़े पर्दे पर ख़ूब धमाल मचाया था, वहीं इस जोड़ी को ऑफस्क्रीन भी ख़ूब पसंद किया गया था. बता दें कि, साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए थे और फिर दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे. एक समय दोनों का अफ़ेयर फ़िल्मी गलियारों में ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा.

shatrughan sinha and reena roy

शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय का रिश्ता हिंदी सिनेमा के चर्चित अफ़ेयर में से एक है. यह भी माना जा रहा था कि दोनों शादी भी कर लेंगे. हालांकि शत्रुघ्न ने पूनम सिन्हा से जबकि रीना ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खन से शादी की थी. हालांकि यह भी बताया जाता है कि शत्रुघ्न का दिल शादी के बाद भी रीना के लिए धड़कता था. दोनों का अफ़ेयर शादी के बाद भी चला. जबकि शत्रुघ्न से उनके बड़े भाई राम सिन्हा तो यह तक कह चुके थे कि वे रीना को अपनी दूसरी पत्नी बना लें. हालांकि शत्रुघ्न का मानना कुछ और था. इसका ख़ुलासा खुद शत्रुघ्न ने किया था.

shatrughan sinha and reena roy

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘एनिथिंग बट खामोश: द शत्रुघ्न सिन्हा बायोग्राफी’ में इस किस्से को जगह दी है. बायोग्राफी के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा के दोस्त डॉक्टर उपेंद्र सिन्हा बताते हैं कि उनसे खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने यह कहा था कि, “रीना मुझसे प्यार कती हैं, लेकिन प्रोमी (पूनम) मेरी पूजा करती हैं.”

shatrughan sinha and reena roy

बायोग्राफी में शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय को लेकर लिखा था कि, “जब भी मैं उनके साथ कहीं बाहर होता था तो मुझे हमेशा इस सवाल का सामना करना पड़ता था, ‘आपने तो अपना घर बना लिया है. तो मैं क्या खिलौना थी, जिसका इस्तेमाल किया और फेंक दिया गया ?”

रीना की मां भी चाहती थी कि रीना शत्रुघ्न सिन्हा की दूसरी पत्नी बनें…

shatrughan sinha and reena roy

जहां शत्रुघ्न को उनके बड़े भाई राम ने यह सलाह दी थी कि वे रीना से दूसरी शादी कर लें तो वहीं रीना की मां ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, “मैं प्रार्थना करती थी कि शत्रुघ्न मेरी बेटी को अपनी दूसरी पत्नी ही बना ले. लेकिन वह उससे प्यार नहीं करता था, बल्कि उसे बेवकूफ बना रहा था. रीना मुझसे कहती है कि ये प्यार है, लेकिन यह प्यार नहीं एक गलती है.”

shatrughan sinha and reena roy

Back to top button