बॉलीवुड

ऐश्वर्या-आलिया समेत इन अभिनेत्रियों ने बनाए ‘राखी ब्रदर’, सगे भाई-बहन की तरह ही करते हैं प्यार

रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के प्यार का प्रतीक माना जाता है। इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और हमेशा अपने भाई की सफलता की कामना करती है। कुछ लोगों के सगे भाई-बहन नहीं होते ऐसे में वह राखी भाई या राखी बहन बनाते हैं। वहीं कुछ लोग सगे भाई-बहन होने के बाद भी यह रिश्ता बनाते हैं। आम लोगों की तरह ही बॉलीवुड स्टार्स भी परिवार से अलग भाई-बहन का एक रिश्ता रखते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने परिवार से बाहर भी भाई बहन का रिश्ता निभाया है। आइए जानते हैं कौन से यह कलाकार?

ऐश्वर्या रॉय बच्चन और सोनू सूद

jodha akhbar

फिल्म ‘जोधा-अकबर’ में ऐश्वर्या रॉय और सोनू सूद ने भाई-बहन का किरदार निभाया था। इसके बाद से ही ऐश्वर्या हर राखी पर सोनू सूद को राखी बांधती है। एक इंटरव्यू के दौरान सोनू ने कहा था कि, “फिल्म जोधा अकबर की शूटिंग के समय ऐश्वर्या हमेशा अपने आप में खोई रहती थी लेकिन हम दोनों ने जब एक सीन साथ में शूट किया तो उनसे बातचीत हुई। ऐसे में ऐश्वर्या ने उनसे कहा था कि सोनू को देखकर उन्हें उनके पापा की याद आती है।”

कैटरीना कैफ और अर्जुन कपूर

Arjun-Kapoor-and-Katrina-Kaif

अभिनेत्री कैटरीना कैफ अभिनेता अर्जुन कपूर को अपना राखी भाई मानती है। उन्होंने एक इंटरव्यू बताया था कि, जब ‘शीला की जवानी’ गाना रिलीज हुआ था तब उन्होंने अर्जुन को राखी बांधी थी। हालांकि अर्जुन ने कैटरीना से राखी बनवाने से मना कर दिया था। अर्जुन का कहना है कि, कैटरीना हमेशा ही उन्हें राखी बांधने का दबाव डालती है, एक बार तो उन्होंने जबरदस्ती मुझे राखी बांधी थी।

करीना कपूर और मनीष मल्होत्रा

manish

मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को करीना कपूर अपना राखी भाई मानती है। गौरतलब है कि, करीना कपूर कई बार मनीष के लिए रैंप वॉक कर चुकी है। करीना और मनीष को अक्सर ही एक-दूसरे के घर लंच या डिनर पर देखा जाता है।

सलमान खान और श्वेता रोहिरा

shweta

सोशल एक्टिविस्ट श्वेता रोहिरा को सलमान खान अपनी बहन की तरह ही मानते हैं। जितना प्यार वो अपनी सगी बहनों से करते हैं, उतना ही श्वेता से भी करते हैं। श्वेता हर साल सलमान खान को राखी बांधती है। बता दें, श्वेता की शादी जब अभिनेता पुलकित सम्राट से हुई थी तब सलमान ने रियल भाई की तरह ही हर रस्म अदा की थी। जब पुलकित और श्वेता का रिश्ता टूट गया था तो सलमान खान से उनसे बहुत नाराज हो गए थे।

आलिया भट्ट और यश जौहर

alia bhatt

करण जौहर के बेटे यश जौहर को अभिनेत्री आलिया भट्ट अपना राखी भाई मानती है। साल 2018 में आलिया ने यश को अपना राखी भाई बनाया था। इतना ही नहीं बल्कि जब यश और रूही का जन्म हुआ था तो आलिया ने एक बड़ी बहन की तरह इन दोनों का ख्याल रखा था।

अमृता अरोड़ा और अरबाज खान

amrita arora

मशहूर अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा की बहन अमृता अरोड़ा अपने जीजू यानी मलाइका के एक्स पति अरमान खान को राखी बांधती है। मलाइका और अरबाज का रिश्ता टूटने के बाद भी अमृता हर साल अरबाज खान को राखी बांधने आती है। इसके अलावा भी अमृता फैशन डिजाइनर विक्रम फड़नीस को राखी बांधती है।

गौरी खान और साजिद खान

Gauri-khan

बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान, साजिद खान को अपना राखी भाई मानती है। एक इंटरव्यू में साजिद खान ने भी कहा था कि, वह गौरी खान के परिवार को अपने परिवार की तरह ही मानते हैं। गौरी मुझे हर साल राखी बांधती है और वह मुझे अपना भाई बुलाती है।

बिपाशा बसु और रॉकी एस, वेंकी, सोहम शाह

bipasa

अभिनेत्री बिपाशा बसु का रियल में कोई भाई नहीं है। ऐसे में वह निर्देशक सोहम शाह, फैशन डिजाइनर रॉकी एस और जॉन अब्राहम के मेकअप आर्टिस्ट वेंकी को अपना भाई मानती है और इन तीनों को हर साल राखी बांधती है।

साजिद खान और तमन्ना भाटिया

tamnna

गौरी खान की तरह अभिनेत्री तमन्ना भाटिया ने भी साजिद खान को अपना भाई बनाया है। बता दें, फिल्म ‘हमशक्ल’ की शूटिंग के दौरान साजिद और तमन्ना को लेकर डेटिंग की अफवाह उड़ने लगी थी। हालांकि एक्ट्रेस ने साफ कह दिया था कि, साजिद उनके भाई हैं और वह हर साल उन्हें राखी बांधती है।

Back to top button