बॉलीवुड

इरफान खान के अंतिम शब्द, ‘अम्मा आई है, मुझे लेने’, जानिए इन 5 सेलेब्स ने क्या कहा आखिरी समय

हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार इरफान खान, ऋषि कपूर, राजेश खन्ना समेत कई अभिनेता इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। अपनी शानदार अदाकारी से फैंस के दिलों पर राज करने वाले यह दिवंगत कलाकार अपने अंतिम दिनों में क्या बोल कर गए, यह बहुत ही कम लोग जानते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, इन कलाकारों ने अपने अंतिम समय में क्या शब्द बोले?

ऋषि कपूर

rishi kapoor

कपूर खानदान के दिग्गज कलाकार और बॉलीवुड के शानदार अभिनेता ऋषि कपूर का निधन कैंसर से 30 अप्रैल 2020 को हुआ। बता दें, अस्पताल में भर्ती होने से पहली रात ऋषि कपूर को सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। ऋषि कपूर ने अपने निधन से पहले सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सभी लोगों से एक मत होने की बात कही थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि, “सभी सामाजिक स्थिति और मतों को मानने वाले भाईयों और बहनों से एक अपील है। कृपया हिंसा, पत्थरबाजी अथवा लिंचिंग से दूर रहें। डॉक्टर्स, नर्सेज, मेडिकोज, पुलिसकर्मी व अन्य आपको बचाने के लिए अपनी जान खतरे में डाल रहे हैं। हमें मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को जीतना है। प्लीज! जय हिन्द!”

इरफान खान

irrfhan khan

हर किरदार में जान डाल देने वाले अभिनेता इरफान खान की बॉलीवुड में एक अलग ही जगह थी। इरफान खान लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे जिसके चलते 29 अप्रैल 2020 को उन्होंने अंतिम सांस ली। इरफान खान के निधन से कुछ दिन पहले ही उनकी मां का निधन हो गया था। ऐसे में इरफान ने अपने अंतिम समय में कहा था कि, “मुझे लेने अम्मा आई है..।”

किशोर कुमार

kishore kumar

अभिनेता और गायक कलाकार किशोर कुमार हमेशा ही अपने गानों के जरिए फैंस के दिलों पर राज करेंगे। निधन के कुछ समय पहले ही किशोर कुमार को असहज लगने और बेचैनी की शिकायत थी। ऐसे मैं उन्होंने अपनी घबराहट दूर करने के लिए अपने परिजनों से मजाकिया अंदाज में कहा था कि, “मैं बिल्कुल ठीक हूं… हां यदि तुमने डॉक्टर को बुलाया तो मुझे असल में हार्ट अटैक आ सकता है।”

मीना कुमारी

meena kumari

हिंदी सिनेमा में ‘ट्रेजडी क्वीन’ के नाम से मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी के बारे में कहा जाता है कि, उन्हें शराब जैसी कई नुकसानदेह चीजों की आदत पड़ गई थी। इसी कारण उनका स्वास्थ्य तेजी से बिगड़ने लगा और उनका लिवर डैमेज हो गया। इसके बाद वह महज 45 साल की उम्र में ही दुनिया से चल बसी। निधन से पहले मीना कुमारी ने कहा था कि, “चंदन, मेरी आखिरी इच्छा है कि मेरी मौत तुम्हारी बाहों में हो..।”

राजेश खन्ना

rajesh khanna

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों-करोड़ों लोगों के दिल में जगह बनाई। इतना ही नहीं बल्कि राजेश खन्ना के नाम एक के बाद एक करीब 15 हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड है। उन्हें कैंसर की बीमारी थी जिसके बाद उन्होंने अपने बंगले ‘आशीर्वाद’ में अंतिम सांस ली। राजेश खन्ना ने अपने आखिरी समय में कहा था कि, “टाइम हो गया.. पैकअप।” यह बात खुद राजेश खन्ना के साथ फिल्म ‘आनंद’ में काम कर चुके अभिनेता और उनके दोस्त अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट के जरिए बताई थी। वहीं राजेश खन्ना के करीब मित्रों ने बताया था कि, “राजेश खन्ना को उनके अंतिम समय का पहले से ही आभास हो गया था।”

Back to top button