विशेष

कांग्रेसी प्रवक्ता की बोलती यह कहकर बंद की संबित पात्रा ने..!

आपको याद होगा अभी कुछ दिनों पहले ही राहुल गांधी ने एक ऐसा बयान दिया था, जिसकी वजह से चारों तरफ उनका मजाक उड़ाया जा रहा था। कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है कि जब राहुल गांधी के पास करने के लिए कुछ नहीं होता है तो वह ऐसे बेतुके बयान देते रहते हैं। जी हां कुछ दिन पहले उन्होंने कुछ ऐसा कहा था, जिससे यह पता चलता है कि वह बीजेपी से कितना डरे हुए हैं।

बीजेपी और आरएसएस से लड़ने के लिए कर रहे हैं गीता का पाठ:

राहुल गांधी ने कहा था कि वह आजकल गीता और उपनिषद पढ़ रहे हैं। इसे पढ़ने के पीछे उन्होंने ज्ञान अर्जित करना कारण नहीं बताया। बल्कि उन्होंने कहा कि वह इसलिए आजकल उपनिषदों और गीता की पढ़ाई कर रहे हैं ताकि वह बीजेपी और आरएसएस से लड़ सकें। राहुल के इस बयान की वजह से हर तरफ लोग हंस रहे हैं।

इसी को लेकर टीवी न्यूज चैनल आजतक ने एक डिबेट करवाई। आप तो जानते ही हैं कि जब दो विरोधी पार्टियों के प्रवक्ताओं को टीवी चैनल पर बुलाया जाता है तो सिर्फ आरोप और प्रत्यारोप का सिलसिला चलता है। इस डिबेट के दौरान कांग्रेस की प्रवक्ता से पूछा गया कि राहुल गांधी क्यों आजकल गीता पढ़ रहे हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि वह बीजेपी का पर्दाफाश करने के लिए गीता पढ़ रहे हैं।

वहीं संबित पात्रा का कहना था कि बीजेपी और संघ के मूल तत्वों को जानने के लिए उपनिषद और गीता को पढ़ना पड़ेगा। इसके जवाब में कांग्रेस की प्रवक्ता रागिनी ने कहा कि राहुल गांधी आपका पर्दाफाश यानी बीजेपी का पर्दाफाश करने के लिए आजकल गीता पढ़ रहे हैं। जब संबित पात्रा बोल रहे थे तो रागिनी ने उन्हें बोलने नहीं दिया।

डिबेट के बीच में रागिनी लगातार संबित पात्रा को बोलने से रोकती रहीं, लेकिन उन्होंने अपनी पूरी बात रख ही दी। उन्होंने कहा कि जो गीता का पाठ करता है, वह थोड़ा शांत भी रहता है। राहुल गांधी के साथ-साथ आपको भी थोड़ी गीता पढ़नी चाहिए थी। यकीन मानिये इस डिबेट को देखकर आपको समझ आ जायेगा कि राहुल केवल चर्चा में रहने के लिए ऐसे बयान देते रहते हैं।

वीडियो देखें-

Back to top button