बॉलीवुड

अब दो बेटों की मां हैं ‘मोहब्बतें’ की यह बेहद ख़ूबसूरत एक्ट्रेस, 41 की उम्र में जी रही हैं ऐसी लाइफ

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे स्टार्स हुए हैं जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से बड़ी पहचान बनाई हैं, हालांकि फिर बाद में वे उसे दोहरा नहीं पाते हैं और एक फ्लॉप कलाकार की श्रेणी में शामिल हो जाते हैं. अभिनेत्री प्रीति झंगियानी के साथ भी ऐसा ही हुआ. बता दें कि प्रीति झंगियानी का जन्म 18 अगस्त 1980 को मुंबई में हुआ था. आइए आज आपको प्रीति के जन्मदिन के ख़ास अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ बातों के बारे में बताते हैं.

preeti jhangiani

प्रीति झंगियानी ने महज 22 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे. अपनी पहली ही बॉलीवुड फिल्म में प्रीति को सदी के महानायक और दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन, सुपरस्टार शाहरुख़ खान, अनुपम खेर और ऐश्वर्या राय जैसे कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया था. साल 2002 में आई फिल्म ‘मोहब्बतें’ में वे पहली बार देखने को मिली थी. इस फिल्म में उनके साथ और भी कई नए चेहरों ने बॉलीवुड में कदम रखे थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Preeti Jhangiani (@jhangianipreeti)

प्रीति अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों को जीतने में कामयाब रही थी. उनकी सादगी और मासूमियत का हर कोई कायल हो गया था. फिल्म में जब वे सफेद सूट और शिफॉन के दुपट्टे में नज़र आईं तो बस देखने वालों की निगाहें उन पर टिकी की रह गई. सुपरहिट फिल्म ‘मोहब्बतें’ में प्रीति ने एक सीधी साधी लड़की का किरदार निभाया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Preeti Jhangiani (@jhangianipreeti)

प्रीति की अदाकारी को तो काफी पसंद किया ही गया वहीं उनकी ख़ूबसूरती भी लोगों को पसंद आई. ‘मोहब्बतें’ की अपार सफ़लता के बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई थी. उन्हें फिल्मों के ढेरों ऑफर आए. न केवल प्रीति ने हिंदी सिनेमा में काम किया बल्कि वे मलयालम, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, पंजाबी, बंगाली और राजस्थानी फिल्मो में भी देखने को मिली. हालांकि वे एक सफ़ल अदाकारा नहीं बन सकी. जो लोकप्रियता उन्होंने ‘मोहब्बतें’ से हासिल की थी उसे वे कभी दोहरा नहीं सकी. वे फिल्मों में सक्रिय तो लगातार रही और कई फिल्मों में काम किया लेकिन दर्शकों पर उनका जादू नहीं चल सका.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Preeti Jhangiani (@jhangianipreeti)

प्रति धीरे-धीरे फ़िल्मी पर्दे से दूर हो गई और एक समय ऐसा आया जब वे पूरी तरह से ही गायब हो गई. धीरे-धीर उन्हें भूलाया जाने लगा. हालांकि प्रीति आज एक खुशहाल जीवन जी रही हैं. प्रीति ने साल 2008 में परवीन डबास से शादी की थी. प्रीति अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं और वे दो बेटों की मां हैं. उन्होंने शादी के दो साल बाद पहले बेटे जयवीर को जन्म दिया. वहीं साल 2016 में प्रीति और परवीन छोटे बेटे देव डबास के माता-पिता बनें. फिलहाल पूरी तरह से फ़िल्मी पर्दे से दूर रहकर वह अपना घर-परिवार संभाल रही हैं और अपने दोनों बेटों को एक बेहतर परवरिश दे रही हैं.

preeti jhangiani

बता दें कि, अपने करियर का आगाज प्रीति झंगियानी ने मॉडलिंग से किया था. शुरू से ही वे ग्लैमर इंडस्ट्री से प्रभावित थीं और जल्द ही उन्हें फ़िल्मी दुनिया में भी प्रवेश मिल गया. जब वे मॉडलिंग कर रही थी तब उन्हें म्यूजिक वीडियो ‘छुई मुई सी तुम’ में अभिनय करने का मौका मिला था. यह गाना हिट रहा था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Preeti Jhangiani (@jhangianipreeti)

म्यूजिक वीडियो की सफ़लता के बाद प्रीति कुछ टीवी विज्ञापनों में भी नज़र आई. ‘नीमा सैंडल सोप’ से वे काफी चर्चाओं में आई थी. गौरतलब है कि प्रीति के फ़िल्मी करियर की शुरुआत 19 साल की उम्र में मलयालम फिल्म ‘मजहविल्ला’ से हुई थी. वहीं साल 1999 में ही प्रीति ने तेलुगु सिनेमा म भी कदम रख दिए थे. उनकी पहली तेलुगु फिल्म ‘थम्मूदू’ थी. मलयालम और तेलुगु सिनेमा के बाद प्रीति ने साल 2002 में ‘मोहब्बतें’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे.

preeti jhangiani

मोहब्बतें के बाद प्रीति ने सैफ अली खान, ऋतिक रोशन और ईशा देओल की फिल्म ‘ना तुम जानो ना हम’ में कैमियो किया था. वहीं फिर वे अक्षय कुमार, परेश रावल, आफताब शिव दसानी और सुनील शेट्टी जैसे कई बड़े स्टार्स से सजी फिल्म ‘आवारा पागल दीवाना’ में नज़र आई. आगे जाकर प्रीति ने ‘चांद के पार चलो’, ‘वाह! तेरा क्या कहना’, ‘बाज: ए बर्ड इन डेंजर’, ‘एलओसी कारगिल’ ‘आन: मेन एट वर्क’,’विक्टोरिया नंबर 203′,’देखो ये है मुंबई रियल लाइफ’ जैसी कई फिल्मों में काम किया हालांकि अफसोस कि उनकी गिनती एक फ्लॉप अभिनेत्री के रूप में होती है.

preeti jhangiani

41 साल की हो चुकी प्रीति झंगियानी अब भी काफी ख़ूबसूरत नज़र आती हैं. प्रीति अब सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस से जुड़ी हुई रहती हैं और वे आए दिन अपनी तस्वीरें फैंस के साथ साझा करती रहती हैं. खूबसूरत होने के साथ ही इस उम्र में वे काफी फिट भी बनी हुई हैं.

preeti jhangiani

Back to top button