समाचार

नीरज चोपड़ा तबियत बिगड़ने की वज़ह से अस्पताल में हुए भर्ती, मंगलवार को पहुंचे थे अपने गांव

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा आज अपने गांव पहुंचे हैं। जहां पर इनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया। हालांकि इस दौरान नीरज चोपड़ा की तबीयत अचानक से बिगड़ गई। जिसके बाद इन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पर इनका इलाज चल रहा है। नीरज मेडल जीतने के दस दिन बाद मंगलवार को अपने गांव पानीपत पहुंचे थे। समालखा के हल्दाना बॉर्डर से उनका काफिला गांव खंडरा पहुंचा था। खंडरा में इनके स्वागत का एक कार्यक्रम रखा गया था। स्वागत कार्यक्रम के दौरान नीरज की तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद इन्हें मंच के पीछे ले जाया गया।

neeraj chopra

बताया जा रहा है कि तबीयत खराब होने पर परिजन नीरज को अस्पताल लेकर गए हैं। हालांकि इन्हें किस अस्पताल ले जाया गया है। इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। वहीं ये पहला मौका नहीं है जब नीरज की तबीयत खराब हुई हो। इससे पहले भी नीरज की तबीयत अचानक से खराब हो गई थी। नीरज चोपड़ा को तेज बुखार के साथ गला खराब होने की शिकयत कई दिनों से थी। नीरज को 3 दिन से बुखार आ रहा था। जिसके कारण इनका कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था। लेकिन इनकी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

neeraj chopra

तबीयत खराब होने के कारण ही नीरज शुक्रवार को हरियाणा सरकार की तरफ से आयोजित सम्मान समारोह में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वे इस समारोह से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे।

neeraj chopra

वहीं टोक्यो ओलंपिक में सोना जीतने के पूरे 10 दिन बाद नीरज आज अपने घर खंडरा आए। गांव खंडरा पहुंचने पर नीरज की गली के बाहर ही इनका स्वागत किया गया और इस दौरान भारी संख्या में लोग यहां थे। कार्यक्रम स्थल पर बहुत ज्यादा भीड़ होने के कारण कार्यक्रम को जल्दी खत्म कर दिया गया।

neeraj

इसके अलावा नीरज के गांव खंडरा से 5 किलोमीटर पहले गांव खुखराना के लोग चांदी का भाला लेकर नीरज को भेंट करने पहुंचे थे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गांव खंडरा में नीरज के लिए 100 मीटर का स्वागत स्टेज बनाया गया है। स्टेज से 20 मीटर दूरी तक नीरज के सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहे थे।

कल मोदी के साथ किया था नाश्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने आवास पर भारत के ओलंपिक दल से नाश्ते पर मुलाकात की थी। मोदी ने चोपड़ा और पी वी सिंधू (PV Sindhu) से नाश्ते के दौरान बातचीत भी की थी और फोटो खींचवाई थी। इस दौरान पीएम मोदी ने गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा को चूरमा खिलवाया था। वहीं पीवी सिंधु के साथ पीएम ने आइसक्रीम भी खाई थी। दरअसल नीरज चोपड़ा को चूरमा काफी पसंद है। ऐसे में उनके लिए नाश्ते में चूरमा रखा गया था।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी भारतीय एथलीटों को स्वतंत्रता दिवस के पर्व पर लाल किले पर होने वाले ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल किया था। इसके बाद पीएम मोदी 16 अगस्त को सभी खिलाड़ियों से ब्रेकफास्ट पर मिले और इनसे कई देर तक बातचीत की थी। मोदी के साथ नाश्ता करने के अगले ही दिन यानी आज नीरज दिल्ली से अपने गांव के लिए निकल गए थे।

Back to top button