दिलचस्प

UPSC टॉपर टीना डाबी ने कश्मीर के लड़के अतहर आमिर खान से की थी शादी, जाने क्या है इनका बैकग्राउंड

‘जब प्यार किया तो डरना क्या’, ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना’ ये कुछ ऐसी लाइनें हैं जिसके बारे में दो प्यार करने वाले अक्सर सोचते हैं। फिर वह उम्र, रंग रूप और जात-पात या धर्म का बंधन नहीं देखते हैं। वे दुनिया की परवाह किए बिना शादी रचा लेते हैं। 2015 की UPSC टॉपर टीना डाबी और उसी साल के सेकेंड टॉपर आमिर खान (Athar Aamir Khan) ने भी यही सोचकर पहले प्यार और फिर शादी की थी।

धर्म की दीवार तोड़ रचाई थी शादी

tina dabi

टीना और आमिर का प्यार बहुत सुर्खियों में आया था। जहां एक कुछ लोग इन्हें देख बोलते थे ‘इनके प्यार को नजर न लगे’ तो वहीं कुछ को इनका प्रेम बहुत चुभता था। हालांकि नेगेटिव लोगों की परवाह किए बिना कपल ने 2018 में शादी रचा ली।

tina dabi

इस शादी के बीच प्यार के इन पंक्षियों धर्म की दीवार भी नहीं आने दी। यह शादी सोशल मीडिया पर बहुत चर्चा का विषय रही। किसी ने इसे सांप्रदायिक सौहार्द की भी मिसाल कहा तो किसी ने इस प्यार को लव-जिहाद का भी नाम दे दिया।

tina dabi

रिश्ते को लग गई बुरी नजर

tina dabi

अब इस शादी को एक ही साल हुआ था कि दूसरे साल इनके प्यार को किसी की बुरी नजर लग गई। सोशल मीडिया पर भी इनके बीच की दरार की खबरे उड़ने लगी। ये भी सुनने में आया कि कपल ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को अनफॉलो तक कर दिया। फिर अंत में ये खबरें सच भी साबित हुई। टीना और आमिर ने तलाक का आवेदन देकर अपनी राहें अलग कर ली।

tina dabi

वैसे तो दोनों को राजस्थान कैडर (Rajasthan Cadre) अलॉट हुआ था, लेकिन तलाक के आवेदन के बाद अतहर आमिर खान (Athar Aamir Khan) ने राजस्थान कैडर छोड़कर जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को चुना। दरअसल जम्मू में ही उनका घर भी है।

कौन हैं अतहर आमिर खान

tina dabi

अतहर आमिर खान का पूरा नाम अतहर आमिर-उल-शफी खान है। 5 सितंबर 1992 को जन्में आमिर एक सुन्नी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनका मूल निवास जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag ) जिले के देवीपुरा-मत्तन गांव का है। उन्होंने 12वीं श्रीनगर (Sri nagar) के स्कूल से की जिसके बाद IIT में एडमिशन ले लिया। IIT के बाद वे सिविल सर्विस (Civil service) में जाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने 2009 में यूपीएसी में टॉप करने वाले शाह फैसल से कुछ सलाह ली।

tina dabi

जल्द ही अतहर आमिर खान (Athar Aamir Khan) की मेहनत रंग लाई और उन्होंने यूपीएसी में दूसरे साल में सेकंड रैंक प्राप्त की। अपनी सफलता का राज उन्होंने रोज 2 घंटे अखाबार और डेली लाइफ से अपडेट रहना बताया। आमिर अपनी फैमिली के पहले ऐसे बंदे थे जो आईएएस परीक्षा में सफल हो पाए। अतहर के पिता अनंतनाग (Anantnag) कॉलेज में बतौर Lecturer काम करते हैं। वे अपने दादा को अपना प्रेरणास्त्रोत मानते हैं। उनके दादा एक किसान थे।

tina dabi

वर्तमान में टीना डाबी (Tina Dabi) राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के वित्त (कर) के संयुक्त सचिव (Joint Secretary) के रूप में काम कर रही हैं। दूसरी तरफ उनके एक्स पार्टनर आमिर खान (Athar Aamir Khan) श्रीनगर नगर निगम (Srinagar Municipal Corporation) के आयुक्त के पद पर श्रीनगर में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Back to top button