बॉलीवुड

बेहद रईस राजघरानों की लाड़ली है ये 6 बॉलीवुड एक्ट्रेस, असल ज़िंदगी में है राजकुमारियां

फ़िल्मी सितारें अक्सर अपनी फिल्मों और अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहते हैं वहीं फैंस भी अक्सर अपने पसंदीदा कलाकारों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. बॉलीवुड कलाकारों का चर्चा में बने रहना लाजिमी भी है, क्योंकि उनकी फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी रहती है. ऐसे में आज हम आपको हिंदी सिनेमा की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका संबंध शाही घराने से है और ये एक्ट्रेस रियल लाइफ में भी एक राजकुमारी की तरह ही रहती हैं. तो चलिए 6 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जानते हैं…

सोहा अली खान…

soha ali khan

सोहा अली खान फिल्म इंडस्ट्री के एक बड़े परिवार से संबंध रखती हैं. सोहा के पिता पूर्व भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी थे. वहीं उनकी मां हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ अभिनेत्री शर्मिला टैगोर हैं. बता दें कि, सोहा अली खान फिल्म इंडस्ट्री के नवाब खानदान से संबंध रखती हैं. उनके पिता मंसूर अली खान साल 1952 से लेकर 1971 तक नवाब रहे है. इतना ही नहीं सोहा के दादा इफ्तिखार अली खान, पटौदी के आठवें नवाब थे.

soha ali khan

सोहा भी आज एक शादी ज़िंदगी जीती हैं. गौरतलब है कि, अभिनेता सैफ अली खान और करीना कपूर खान उनके भैया-भाभी लगते हैं. सोहा अली ने साल 2015 में खुद से उम्र में 4 साल छोटे अभिनेता कुणाल खेमू से शादी की थी. दोनों की एक बेटी है जिसका नाम इनाया है.

अदिति राव हैदरी…

aditi rao hydari

अभिनेत्री अदिति राव हैदरी का नाम भी इस सूची में शामिल है. अदिति राव हैदरी ने अपनी फिल्मों और अदाकारी से कुछ ज़्यादा नाम तो नहीं कमाया है हालांकि जब भी बात बॉलीवुड अभिनेत्रियों के शाही घराने से ताल्लुक रखने की आती है तो इस सूची में अदिति राव हैदरी का नाम भी प्रमुखता से शामिल होता है. गौरतलब है कि, अदिति के दादा मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी असम के राज्यपाल रहे हैं. जबकि अदिति के नाना रामेश्वरम वनापर्थी के राजा थे. अदिति राव हैदरी भी शाही परिवार की बेटी हैं.

भाग्यश्री…

bhagyashree

भाग्यश्री हिंदी सिनेमा की एक जानी मानी अदाकारा हैं. छोटी उम्र में ही भाग्यश्री ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत कर दी थी. साल 1989 में उनकी पहली फिल्म आई थी. उनकी डेब्यू फिल्म का नाम ‘मैंने प्यार किया’ था. इस फिल्म में उनके हीरो सलमान खान थे. भाग्यश्री की जहां यह डेब्यू फिल्म थी तो वहीं सलमान की यह लीड एक्टर के रूप में पहली फिल्म थी. अपनी ही पहली ही फिल्म से एक बड़ी स्टार बन चुकी थी भाग्यश्री का संबंध भी राजघराने से है. गौरतलब है कि, महाराष्ट्र के सांगली राजघराने से वे संबंध रखतीं हैं. भाग्यश्री का पूरा नाम राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है. वहीं उनके पिता का नाम श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधोराव पटवर्धन हैं.

सोनल चौहान…

sonal chauhan

सोनल चौहन को ‘जन्नत गर्ल’ के नाम से भी जाना जाता हैं. दरअसल, सोनल चौहान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म जन्नत से की थी. साल 2008 में आई इस फिल्म में सोनल ने अभिनेता इमरान हाशमी के साथ काम किया था. अपनी पहली ही फिल्म से सोनल को एक बड़ी पहचान मिल गई थी और रातोंरात वे स्टार बन गई थी, हालांकि वे हिंदी सिनेमा में बाद में सफ़ल नहीं रही. बता दें कि, सोनल का संबंध उत्तर प्रदेश के शाही परिवार से हैं.

रिया सेन और राइमा सेन…

riya sen and raima sen

इस सूची में दो बहनों की जोड़ी भी शामिल है. ये दो बहनें हैं अभिनेत्री रिया सेन और राइमा सेन. राजघराने से इन दोनों हसीनाओं का भी संबंध हैं. इन दोनों एक्ट्रेस के पिता भारत देव वर्मा त्रिपुरा राजघराने से नाता रखते हैं. जबकि इन दोनों की मां मुनमुन सेन का संबंध बड़ौदा रियासत से हैं. इस रियासत के राजा सयाजीराव गायकवाड़ की मुनमुन तीसरी बेटी हैं. रिया सेन और राइमा सेन का संबंध तो राजघराने से है ही वहीं उनकी मां मुनमुन का संबंध भी शाही परिवार से हैं. गौरतलब है कि 78 साल की मुनमुन भी अपने दौर की एक बेहद मशहूर अभिनेत्री रही हैं. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है.

Back to top button