बॉलीवुड

शाहरुख की फ़ोटो देखकर हेमा मालिनी की गुरु मां ने की थी ये भविष्यवाणी, जो बाद में हुई सच साबित

भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री के ‘किंग खान’ यानी शाहरुख़ खान ने ‘दीवाना’ फ़िल्म से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। बता दें कि उनकी वैसे तो पहली फिल्म ‘दिल आशाना है’ थी, लेकिन ‘दीवाना’ इससे पहले रिलीज हो गई थी। इसलिए शाहरुख़ खान की पहली ‘दीवाना’ ही कही जाती है।

वही यह काफ़ी कम लोगों को ही मालूम है कि 2 नवंबर 1965 को नई दिल्ली में जन्में शाहरुख खान को हिंदी सिनेमा में लाने वाली एक्ट्रेस हेमा मालिनी थीं। दरअसल, हेमा मालिनी ने शाहरुख खान को एक टीवी सीरियल के जरिए ढूंढा था। वहीं जब हेमा मालिनी ने किंग खान की तस्वीर अपनी गुरु मां को दिखाई तो उन्होंने भविष्यवाणी की, जो बाद में सच भी साबित हुई।

shahrukh khan hema malini

गौरतलब हो कि शाहरुख खान को किंग खान या बादशाह खान भी कहते हैं। शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। शाहरुख को सबसे पहले ‘दिल दरिया’ नाम का टीवी सीरियल मिला था लेकिन इसकी शूटिंग में देरी होती गई। 1989 में शाहरुख खान ने फौजी सीरियल में अभिनय किया। जिसने उन्हें रातों-रात मशहूर कर दिया। बता दें कि इसके बाद उन्होंने अजीज मिर्जा के टीवी सीरियल ‘सर्कस’ में भी काम किया।

shahrukh khan hema malini

वहीं बता दें कि हेमा मालिनी की गुरु मां ने शाहरुख़ खान को लेकर जो भविष्यवाणी की थी। उसका खुलासा खुद हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी ‘बियोंड द ड्रीम गर्ल’ में किया था। मालूम हो कि हेमा मालिनी ने शाहरुख खान के बारे में अपनी बायोग्राफी में बताया था कि उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि वह इंडस्ट्री के इतने बड़े कलाकार बन जाएंगे। एक्ट्रेस ने इस बारे में कहा था कि, “लेकिन जब इंदिरा मां ने शाहरुख खान की तस्वीर पहली बार देखी तो उन्होंने मुझसे कहा कि वह एक स्टार हैं और एक दिन इंडस्ट्री ही बदल देंगे।”

shahrukh khan

इसके अलावा हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी में शाहरुख खान का जिक्र करते हुए आगे कहा कि, “उसके बाद से ही मुझे लगने लगा था कि मेरी फिल्म के साथ कुछ बड़ा होने वाला है। जिस दिन उन्होंने मेरी फिल्म साइन की, उस हफ्ते में शाहरुख ने चार दूसरी फिल्में भी साइन की थीं, जिसमें ‘दीवाना’, ‘किंग अंकल’ और ‘कभी हां कभी ना’ शामिल थी।”

shahrukh khan hema malini

वहीं हेमा मालिनी ने शाहरुख खान के बारे में बताया था कि हर दूसरे दिन मुझे यह पता चलता था कि उन्होंने एक नई फिल्म साइन की है। उस वक्त मुझे लगा कि इंदिरा मां सही कह रही थीं। वह वो चीजें देख सकती थीं, जो हम भी नहीं देख सकते थे। हेमा मालिनी ने बायोग्राफी में यह भी बताया था कि पहली मुलाकात के वक्त किंग खान काफी घबराए हुए थे।

hema malini

इन सबसे इतर एक बार शाहरुख खान ने अपने इंटरव्यू में हेमा मालिनी से पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “मैं बहुत ही अजीब दिखता था और बहुत जल्दी-जल्दी बोलता था। मैं फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक नहीं रखता था, लेकिन उन्होंने मुझे मौका दिया।” इतना ही नहीं शाहरुख ने उस दौरान कहा था कि हेमा ने मुझसे कहा था कि, “मुझे तुम्हारी नाक पसंद है, यह बहुत ही भव्य है और मेरी फिल्म में तुम इसी की वजह से आए हो।”

shahrukh khan hema malini

आख़िर में जानकारी के लिए बता दें कि शाहरुख ने एक बार जो अपना फ़िल्मी करियर शुरू किया। फ़िर पीछे मुड़कर नहीं देखा। शाहरुख ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी है। वहीं डर, बाजीगर और अंजाम में उन्होंने विलेन का रोल भी किया। शाहरुख खान का रेड चिलीज के नाम से प्रोडक्शन हाउस और इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम है। शाहरुख खान ने 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति रिवाज के साथ गौरी छिब्बर से शादी की थी। वहीं शाहरुख खान के तीन बच्चे आर्यन, सुहाना और अबराम है।

Back to top button