बॉलीवुड

हेमा से दूसरी शादी के बाद ऐसी हो गई थे धर्मेंद्र की पहली पत्नी की हालत, कहा- आधी इंडस्ट्री के लोग..’

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र अपनी फिल्मों के लिए तो खूब चर्चा में रहे ही वहीं उन्होंने अपनी निजी ज़िंदगी से भी खूब सुर्खियां बटोरी. धर्मेंद्र का नाम हिंदी सिनेमा के ऐसे अभिनेताओं में शामिल है जिन्होंने शादीशुदा होते हुए दूसरी महिला संग इश्क लड़ाया और दो शादी भी की.

dharmendra

85 साल के धर्मेंद्र ने कुल दो शादियां की है और वे कुल 6 बच्चों के पिता हैं. उनकी 4 बेटियां है जबकि दो बेटे हैं. 8 दिसंबर 1935 को पंजाब क नसराली में जन्मे धरम जी ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1960 में रखे थे. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ प्रदर्शित हुई थी. बता दें कि, धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में कदम रहने इ 6 साल पहले साल 1954 में ही शादी कर ली थी.

dharmendra and prakash kaur

जब धरम जी महज 19 साल के थे तब ही उनकी शादी प्रकाश कौर से हो गई थी. हालांकि हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद धर्मेंद्र का दिल हिंदी सिनेमा की कई ख़ूबसूरत अदाकाराओं के लिए डोला. इन अभिनेत्रियों में हेमा मालिनी, अनीता राज और मीना कुमारी शामिल है. इन सभी के साथ शादी के बाद भी असल ज़िंदगी में धर्मेंद्र का प्रेम प्रसंग चला. वहीं हेमा मालिनी तो अब तक धर्मेंद्र के दिल पर राज करती हैं.

dharmendra and hema malini

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने कई फिल्मों में साथ में काम किया है और असल ज़िंदगी के साथ ही इस जोड़ी को फैंस ने भी खूब पसंद किया गया है. हेमा मालिनी बता चुकी हैं कि पहली नज़र में देखते ही उन्हें धर्मेंद्र से प्यार हो गया था. वहीं धर्मेंद्र के दिल पर भी हेमा राज करने लगी थी. दोनों एक दूसरे से शादी करने का मन बना चुके थे हालांकि धर्मेंद्र के पहले से शादीशुदा और बड़े-बड़े बच्चे होने के कारण यह इतना आसान काम नहीं था.

dharmendra and hema malini

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने आखिरकार अपने प्यार को तरजीह दी और दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली. धर्मेंद्र की दूसरी शादी की ख़बर से उनके फैंस को भी तगड़ा झटका लगा. वहीं उनकी पहली पत्नी और बच्चे भी इससे काफी आहत हुए. इस दौरान धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने कहा था कि, आधी फिल्म इंडस्ट्री का ऐसा ही हाल है.

dharmendra and hema malini

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी जहां साल 1980 में हुई थी तो वहीं साल 1981 में प्रकाश कौर ने एक साक्षात्कार दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि लोग मेरे बारे में क्या राय रखते है या मेरे बारे में क्या सोचते हैं. प्रकाश ने धर्मेंद्र को अपना पहला प्यार बताया था और कहा था कि वे उनके जीवन के पहले एवं आखिरी आदमी हैं और उनके बच्चों के पिता हैं.

dharmendra and hema malini

दूसरी शादी के बावजूद प्रकाश ने धर्मेंद्र का ही बचाव किया था और कहा था कि जो होना था वो हो गया. वहीं धर्मेंद्र को वूमेनाइजर कहने वाले लोगों को उन्होंने मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा था कि आधी इंडस्ट्री के लोग ऐसे ही हैं. कई एक्टर्स हैं, जिनका अफेयर चलता है और वे दूसरी शादी कर लेते हैं.

hema

साथ ही प्रकाश कौर ने हेमा मालिनी को लेकर कहा था कि, धर्मेंद्र ही क्यों हेमा मालिनी से तो हर कोई शादी करना चाहेगा. गौरतलब है कि जवानी के दिनों में हेमा मालिनी बेहद ख़ूबसूरत थी. हालांकि आज भी वे किसी से कम नहीं है.

dharmendra and hema malini

बता दें कि, धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के कुल 4 बच्चे हैं. दो बेटियां अजीता और विजेता देओल जबकि दो बेटे सनी और बॉबी देओल हैं. पिता की राह पर चलते हुए दोनों बेटों ने बॉलीवुड में ही अपना करियर बनाया.

dharmendra

वहीं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां है. जिनका नाम ईशा और अहाना देओल हैं. दोनों की ही शादी हो चुकी हैं.

dharmendra hema

Back to top button