बॉलीवुड

किसी ने पहना 75 लाख का लहंगा तो किसी ने सोने की पगड़ी, इन फिल्मों में कपड़ों पर खर्च किए लाखों रुपए

हॉलीवुड के बाद बॉलीवुड को ही दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री माना जाता है। ऐसे में फिल्म बनाने से पहले कलाकारों के कपड़े और कॉस्ट्यूम्स का सही तरीके से चयन करना बहुत जरूरी होता है। दरअसल फिल्म देखने के दौरान दर्शकों का ध्यान सबसे पहले कलाकारों के कपड़ों पर ही जाता है, ऐसे में जितने आकर्षक एक्टर और एक्ट्रेस के कपड़े होंगे उतनी ही आकर्षक फिल्में भी रहेगी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जिनमें सबसे महंगे आउटफिट्स पहने गए हैं। तो आइए जानते हैं कौन सी बॉलीवुड की ये फ़िल्में?

देवदास

madhuri dixit

अपने दमदार डांस और बेहतरीन अदाकारी के जरिए लोगों को अपना दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने फिल्म ‘देवदास’ में करीब 15 लाख रुपए की पोशाक पहनी थी। फिल्म में शाहरुख खान, माधुरी और ऐश्वर्या की बेहतरीन एक्टिंग के अलावा फिल्म

में पहनी गई ड्रेस भी काफी चर्चा में रही थी।

जोधा-अकबर

aishwarya

आशुतोष गोवारीकर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘जोधा अकबर’ बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म में ऐश्वर्या और अभिनेता रितिक रोशन द्वारा पहने गए आउटफिट्स की कीमत लगभग 2 लाख रुपए बताई जाती है।

पद्मावत

padmawat

हिंदी सिनेमा के दिग्गज निर्देशक संजय लीला भंसाली द्वारा बनाई गई फिल्म ‘पद्मावत’ काफी चर्चा में रही थी। इस फिल्म ने रिलीज के दौरान काफी आलोचनाएं भी झेली थी हालांकि फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई। पद्मावत के गाने ‘घूमर’ में अभिनेत्री दीपिका ने करीब 30 लाख रुपया का लहंगा पहना था और इस लहंगा का वजन भी करीब 30 किलो ही था।

तेवर

sonakshi sinha

फिल्म ‘तेवर’ के गाने ‘राधा नाचेगी’ में अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने करीब 75 लाख की ज्वेलरी पहनी थी। इस फिल्म में अभिनेता अर्जुन कपूर और मनोज बाजपाई के साथ सोनाक्षी सिन्हा मुख्य भूमिका में थी।

कमबख्त इश्क

kareena

अभिनेता अक्षय कुमार और करीना कपूर की फिल्म ‘कमबख्त इश्क’ काफी चर्चा में रही थी। इस फिल्म में करीना ने ब्लैक कलर की शिमरी ड्रेस पहनी थी जिसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपए बताई जाती है।

सिंह इज बिलिंग

akshay kumar

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने फिल्म ‘सिंह इज बिलिंग’ के पोस्टर के लिए सुनहरी पगड़ी पहनी हुई थी। कहा जाता है कि अक्षय की इस पगड़ी की कीमत करीब 65 लाख रुपए थी। रिपोर्ट की माने तो अक्षय द्वारा पहनी गई इस पगड़ी को शुद्ध सोने से बनवाया गया था।

वीर

veer

साल 2010 में आई अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘वीर’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। फिल्म में अभिनेता सलमान खान के लुक को भी काफी पसंद किया गया था। कहा जाता है कि, इस फिल्म में सलमान खान ने करीब 20 लाख रुपए के आउटफिट्स पहने थे।

रा.वन

shahrukh khan

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने फिल्म ‘रा.वन’ के जरिए काफी तारीफें बटोरी थी। दरअसल इस फिल्म में शाहरुख खान की कॉस्ट्यूम की कीमत 4.5 करोड रुपए थी।

कृष-3

kangana ranout

अपने बेबाक बयान और शानदार अभिनय के लिए पहचाने जाने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत ने फिल्म ‘कृष-3’ में सबसे महंगे आउटफिट्स पहने थे। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म में कंगना के ड्रेस की कीमत लगभग 10 लाख रुपए थी।

प्रिंस

prince

इस फिल्म में अभिनेता विवेक ओबरॉय बाइकर्स के रूप में दिखाई दिए थे। कहा जाता है कि, फिल्म ‘प्रिंस’ में विवेक ओबरॉय ने लगभग 2 लाख रुपए का आउटफिट पहना था।

Back to top button